Donald Trump Attacker: कौन है थॉमस क्रूक्स जिसने चलाई ट्रम्प पर गोली? नई जानकारी सामने आई

Donald Trump Attacker: थॉमस क्रूक्स बेथेल पार्क, पेनसिल्वेनिया से है जो पिट्सबर्ग का एक अपेक्षाकृत समृद्ध, मुख्य रूप से श्वेत उपनगर है। ये बटलर से लगभग 42 मील दूर है, जहाँ ट्रम्प की रैली हुई थी।

Report :  Neel Mani Lal
Update: 2024-07-14 13:19 GMT

Donald Trump Attacker

Donald Trump Attacker: अमेरिका के पेंसिल्वेनिया प्रान्त में एक चुनावी रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर गोली चलाने वाले शूटर के बारे में नई जानकारी निकल कर सामने आ रही हैं। एफबीआई ने शूटर की पहचान 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रूक्स के रूप में की है। उसने एआर स्टाइल की सेमी ऑटोमैटिक राइफल से कई गोलियां चलाईं थीं। एजेंसी ने क्रूक्स के संभावित हत्यारे होने की पुष्टि करने के लिए बायोमेट्रिक डेटा का उपयोग किया है।


क्या क्या पता चला

- क्रूक्स ने जाहिर तौर पर अपने टारगेट से लगभग 130 गज की दूरी पर एक छत से गोली चलाई, जो पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के दाहिने कान में लगी।

- थॉमस क्रूक्स बेथेल पार्क, पेनसिल्वेनिया से है जो पिट्सबर्ग का एक अपेक्षाकृत समृद्ध, मुख्य रूप से श्वेत उपनगर है। ये बटलर से लगभग 42 मील दूर है, जहाँ ट्रम्प की रैली हुई थी।

- रिपोर्टों के अनुसार, एलेघेनी काउंटी के मतदाता रिकॉर्ड में थॉमस मैथ्यू क्रूक्स को एक पंजीकृत रिपब्लिकन के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

- एक रिपोर्ट के अनुसार, जब क्रूक्स 17 वर्ष का था तब उसने "एक्ट ब्लू" संस्था को 15 डॉलर का चंदा दिया था। वाम विचारधारा वाली ये संस्था डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों के लिए धन जुटाती है।


- 2021 की फाइलिंग में संघीय चुनाव आयोग के अनुसार, एक्ट ब्लू को मिले दान को प्रोग्रेसिव टर्नआउट प्रोजेक्ट के लिए निर्धारित किया गया था।

- क्रूक्स ने 2022 में बेथेल पार्क हाई स्कूल से स्नातक किया और उसे 500 डॉलर का राष्ट्रीय गणित और विज्ञान पहल स्टार पुरस्कार भी मिला था।

- क्रूक्स के मतदाता पंजीकरण रिकॉर्ड में दिए गए पते पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों के एजेंट पहुंच चुके हैं और घर में एक एक चीज की पड़ताल और जांच की जा रही है।

- ट्रम्प की रैली पर हमले के दौरान क्रूक्स ने एक ग्रे टी-शर्ट पहनी थी, जिसकी आस्तीन पर अमेरिकी झंडा लगा था। ये टीशर्ट लोकप्रिय यूट्यूब चैनल "डिमोलिशन रांच" द्वारा बेचे जाने वाले सामान से मेल खाती है। इस चैनल के 11 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं और यह अक्सर विभिन्न प्रकार के हथियारों के बारे में वीडियो पोस्ट करता है।


ट्रम्प के चुनाव जीतने की संभावना बढ़ी

हत्या के एक स्पष्ट प्रयास के बाद डोनाल्ड ट्रम्प के 2024 के राष्ट्रपति चुनाव जीतने की संभावना काफी ज्यादा हो गई है।13 जुलाई को हत्या के प्रयास से पहले, यू.के. स्थित सट्टेबाजी कंपनी विलियम हिल के अनुसार, 2024 के राष्ट्रपति चुनाव जीतने की ट्रम्प की संभावना 8/15 (65.2 प्रतिशत) थी। लेकिन गोलीबारी के बाद ट्रम्प के जीतने की संभावना 4/11 (73.3 प्रतिशत) हो गई है।



Tags:    

Similar News