×

Assam News: नए विवाद में फंसे AIUDF सांसद बदरूद्दीन अजमल, असम के सात जिलों में प्रवेश पर लगी रोक, FIR दर्ज

Assam News: ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख और असम की धुबरी लोकसभा सीट से सांसद बदरूद्दीन अजमल एक नए विवाद में फंस गए हैं। उनपर असमिया प्रतीक का अपमान करने का आरोप लगा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 Nov 2023 1:15 PM GMT
AIUDF MP Badruddin Ajmal banned from entering seven districts of Assam, FIR registered
X

AIUDF सांसद बदरूद्दीन अजमल पर असम के सात जिलों में प्रवेश पर लगी रोक, FIR दर्ज: Photo- Social Media

Assam News: ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख और असम की धुबरी लोकसभा सीट से सांसद बदरूद्दीन अजमल एक नए विवाद में फंस गए हैं। उनपर असमिया प्रतीक का अपमान करने का आरोप लगा है। उनके खिलाफ कई संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है। असम के मूल मुसलमानों के संगठन ने भी उनकी निंदा की है और अविलंब माफी की मांग की है।

एआईयूडीएफ सांसद पर एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान पारंपरिक असमिया वैष्णव स्कार्फ ‘चेलेंग’ का अपमान करने का आरोप है। सामाजिक संगठन अपर असम मुस्लिम कल्याण परिषद ने अजमल को चेतावनी जारी करते हुए उन्हें राज्य के सात जिलों में प्रवेश करने पर पाबंदी लगी दी है। इतना ही नहीं मोरीगांव जिले में उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है।

सात जिलों में एंट्री पर पाबंदी

अपर असम मुस्लिम कल्याण परिषद ने एआईयूडीएफ नेता बदरूद्दीन अजमल के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उन्हें तत्काल माफी मांगने को कहा है। संगठन के एक नेता मनिरूल इस्लाम बोरा ने कहा कि जब तक अजमल माफी नहीं मांग लेते उन्हें लखीमपुर, धेमाजी, तिनसुकिया, डिब्रूगढ़, जोरहाट, गोलाघाट और शिवसागर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बोरा ने कहा कि धुबरी सांसद अजमल को असमिया संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है, वे अरब संस्कृति में पल बढ़े हैं।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: ‘पीएम मोदी को भारत माता की जय नहीं बल्कि अडानी की जय कहना चाहिए’, बूंदी में राहुल का प्रधानमंत्री पर बड़ा अटैक

AIUDF सांसद पर FIR दर्ज

एआईयूडीएफ सांसद के खिलाफ मोरीगांव पुलिस स्टेशन में असम सत्र महासभा की ओर से एक एफआईआर दर्ज कराई गई है। एफआईआर के मुताबिक, हाल ही में मोरीगांव जिले के लाहौरीघाट में एक बैठक के दौरान बदरूद्दीन अजमल को ‘चेलेंग’ दिया गया तो उन्होंने उसे अपने कंधे से फेंक दिया। वहीं, पुलिस का कहना है कि शिकायत में जो आरोप लगाए गए हैं, उसकी जांच की जाएगी, जिसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

असम सीएम ने भी साधा निशाना

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी चेलेंग के अपमान के मुद्दे पर एआईयूडीएफ सांसद बदरूद्दीन अजमल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, बदरूद्दीन अजमल मेरे लिए एक प्रतीक हैं, व्यक्ति नहीं। जब मैं अजमल कहता हूं तो मेरा मतलब राज्य के अनगिनत दुश्मनों से है। सरमा ने असमिया संगठनों से अजमल के प्रति कोई सम्मान न दिखाने की अपील की है।

अजमल ने दी सफाई

चेलेंग के अपमान को लेकर घिरे बदरूद्दीन अजमल ने अपनी ओर से सफाई पेश की है। उन्होंने कहा कि मैंने चेलेंग को कभी नहीं फेंका और मैं इसे दूसरे व्यक्ति को दे रहा था। असमिया संस्कृति के प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है। धुबरी सांसद ने कहा कि उन्हें बेवजह इस विवाद में घसीटा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Telangana Election 2023: ‘KCR के परिवार का हर सदस्य मंत्री बन गया, लेकिन आपको नौकरी नहीं मिली’, तेलंगाना सीएम पर प्रियंका का हमला

बता दें कि ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के चीफ मौलान बदरूद्दीन अजमल पिछले दिनों भी अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गए थे। उन्होंने कहा था कि रेप, चोरी, डकैती और लूटपाट जैसे अपराधों में मुस्लिम नंबर वन है। इतना ही नहीं हम जेल जाने में भी नंबर वन हैं। उन्होंने ये बयान 20 अक्टूबर को एक कार्यक्रम में दिया था। जिस पर बाद में खूब बवाल हुआ था और अजमल को आखिरकार स्पष्टीकरण देना पड़ा था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story