×

Aaj Ka Upay in hindi : हर तरफ से मिलेगा पैसा होेंगे सात पीढ़ी तक धनवान, हर दिन सुबह सुबह करें ये उपाय

Aaj Ka Upay in hindi :आर्थिक स्थिति अच्छी रहे और नौकरी बिजनेस अच्छी चले ।लेकिन सारे परिश्रम करने के बाद भी ऐसा नहीं होता है तो लोग भाग्य को दोष देते हैं। लेकिम ऐसे समय में भी आप कुछ उपाय से अपना भाग्य चमका सकते है। इसके लिए कुछ उपाय कर सकते हैं, जो जल्दी अप्रभाव दिखाता है

Suman Mishra। Astrologer
Published on: 14 Jun 2023 3:58 AM GMT
Aaj Ka Upay  in hindi : हर तरफ से मिलेगा पैसा होेंगे सात पीढ़ी तक धनवान, हर दिन सुबह सुबह करें ये उपाय
X
सांकेतिक तस्वीर,सौ. से सोशल मीडिया

Aaj Ke Upay: आज का उपाय: आज के समय में ज्यादातर लोग इस बात से परेशान है कि उनका काम नही बनता है। सबकुछ अच्छा होते हुए भी लोग पैसा और अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान रहते हैं। कुछ लोग धनवान बनने के लिए तरह तरह के उपाय व्रत त्योहार करते हैं ताकि आर्थिक स्थिति अच्छी रहे और नौकरी बिजनेस अच्छी चले ।लेकिन सारे परिश्रम करने के बाद भी ऐसा नहीं होता है तो लोग भाग्य को दोष देते हैं। लेकिम ऐसे समय में भी आप कुछ उपाय से अपना भाग्य चमका सकते है। इसके लिए कुछ उपाय कर सकते हैं, जो जल्दी अप्रभाव दिखाता है। जानते हैं क्या...

  • किसी भी सिद्ध गणेश मंदिर में जाकर अपनी समस्या या इच्छा को मन में बोलकर उल्टा स्वास्तिक बना दें और आ जाएं। इसके बाद जब भी आपका कार्य पूर्ण हो जाए वापस जाकर सीधा स्वास्तिक बना दें।
  • धन प्राप्ति का एक बहुत अच्छा उपाय है कि प्रत्येक सोमवार को पूरी श्रद्धा से भगवान शिव की पूजा की जाए। इसके लिए शिव मंदिर में जाकर कच्चे दूध मिले जल से शिवलिंग का अभिषेक करें। इसके बाद अभिमंत्रित रुद्राक्ष की माला से ‘ॐ सोमेश्वराय नमः’ का 108 बार जाप करें। इसके साथ ही हर पूर्णिमा के दिन जल में दूध मिलाकर चंद्र देव को अर्ध्य दें। इससे आपके करियर में खूब तरक्की होगी, इनकम में बढ़ोतरी होगी।
  • यदि बार-बार धन हानि हो रही हो, घर में धन टिक नहीं रहा हो तो किसी भी सोमवार या शनिवार के दिन तुलसी के 11 पत्ते और 2 दाने केसर के साथ थोड़ा सा गेहूं पीस लें।फिर इस आटे को आटे की डिब्बी में मिला लें और इससे बनी रोटियां खाएं। आपके घर में सदैव मां लक्ष्मी का वास रहेगा और धन की आमद तेजी से बढ़ेगी। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। इस उपाय को कुछ महीनों तक आजमाएं।
  • ।मां लक्ष्मी और त्रिदेव- पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाने से ब्रह्मा, विष्णु, महेश प्रसन्न होते हैं। कुंडली के कई दोष दूर होते हैं। जीवन की परेशानियां, बाधाएं दूर होती हैं, जीवन में सुख-समृद्धि आती है।
  • धन प्राप्ति का एक और अच्छा उपाय है कि मिट्टी के बर्तन में लाल कपड़े में बंधा सोने या चांदी का सिक्का रखें. फिर उस मिट्टी के बर्तन को ऊपर तक धान या गेहूं या चावल से भर दें। इस बर्तन को घर के वायव्य कोण में रखें। मां लक्ष्मी की कृपा से घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी।
  • हर शुक्रवार मां लक्ष्मी की पूजा करें. पूजा के दौरान सोने के किसी भी आभूषण को साफ रखें। उस पर केसर का तिलक लगाएं, फिर कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. साथ ही ‘ॐ लक्ष्मीपतये नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें. इससे धन का भरपूर लाभ होगा।
  • एक नारियल का गोला लें और उसमे छेद करें। अब इस छेद में घी और शक्कर का बूरा भरें। अब इस नारियल गोले को मंगलवार के दिन किसी बरगद के पेड़ के नीचे या चीटियों वाले स्थान पर रख आएं। तीन से 5 बार ऐसा करें। आपको अवश्य लाभ होगा।

Suman Mishra। Astrologer

Suman Mishra। Astrologer

Next Story