TIPS: आपकी रसोई में है ये रामबाण चीज, चमक उठेगा इससे आपका भाग्य

हमारे खाने इस्तेमाल होने वाला हींग ना केवल भोजन का स्वाद बढ़ाता है। बल्कि में हींग सेहत के लिए भी बढ़िया है। जो कि सेहत के लिहाज से भी उचित हैं। हींग का ज्योतिषीय महत्व भी हैं। हींग की मदद से अपने जीवन की कई परेशानियों से मुक्ति पाया जा सकता हैं और अपना भाग्य चमका सकते हैं। तो जानते हैं हींग के उन उपायों के बारे में

Published by suman Published: May 9, 2020 | 8:43 am

जयपुर : हमारे खाने इस्तेमाल होने वाला हींग ना केवल भोजन का स्वाद बढ़ाता है। बल्कि में हींग सेहत के लिए भी बढ़िया है। जो कि सेहत के लिहाज से भी उचित हैं। हींग का ज्योतिषीय महत्व भी हैं। हींग की मदद से अपने जीवन की कई परेशानियों से मुक्ति पाया जा सकता हैं और अपना भाग्य चमका सकते हैं। तो जानते हैं हींग के उन उपायों के बारे में

*जादू-टोना का असर होगा कम, परिवार के सदस्य पर किसी ने जादू-टोना कर दिया है तो उस सदस्य को हींग के पानी से गलगला करवाएं। लगातार ऐसा करने से जादू-टोना का असर खत्म होता है।

 

यह पढ़ें…OMG: इस गांव में नहीं होता है किसी के घर का ADDRESS, ऐसे होती है पहचान

 

*घर से दूर होगी नकारात्मक शक्तियां, पांच ग्राम हींग, पांच ग्राम कपूर और पांच ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें। इसके बाद पाउडर को राई के बराबर गोलियां बनाकर दो हिस्सों में बांटकर रख दें। तीन दिनों तक एक हिस्से को सुबह और एक हिस्से को शाम को जलाएं। ऐसा करने से बुरी नजर, बुरी शक्ति सब चली जाएगी।

 

*हर तरह के कर्ज से मिलेगी मुक्ति,21 या 41 दिनों तक हर रोज नहाने के पानी चुटकी भर थोड़ी सी हींग मिलाकर स्नान करें। ऐसा करने से कर्ज से मुक्ति के रास्ते मिल जाएंगे। साथ ही  हींग के साथ लाल मसूर की दाल दान कर सकते हैं। ऐसा करने से कभी कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

*नौकरी में आपको मिलेगी सफलता,,अगर नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं और थोड़े घबरा रहे हैं तो एक ग्राम हींग हाथ में रखें और फिर 21 बार श्री का उच्चारण करें। इसके बाद हींग को पानी के साथ निगल जाएं और फिर घर से निकल जाएं। ध्यान रहे कि जाते समय घर की तरफ मुडकर ना देंखें।

 

*हर कार्य में मिलेगी सफलता, कोई ऐसा काम करने जा रहे हैं, जिस पर आपका भविष्य टिका है तो  एक हींग का टुकड़ा अपने हाथ में ले लें और उसको मेन गेट तक ले जाएं। इसके बाद अपने ऊपर से तीन बार घुमाकर उत्तर दिशा की तरह फेंक दें और घर से निकलें। ऐसा करने से आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

 

यह पढ़ें…हो जाए सावधान! देख लीजिए ये निशान, कुटिल और संदेहपूर्ण होते हैं ऐसे लोग

*ऊपरी बाधा से मिलेगी मुक्ति, ऊपरी बाधा जैसे नकारात्मक शक्तियां आपको परेशान कर रही हैं तो हींग का यह उपाय जरूर फायदा देगा। इसके लिए लहसुन के अर्क में हींग और कपूर की टिक्की पीसकर रस में मिला लें। उस पेस्ट का काजल लगा लें। काजल लगाते समय ओम श्री हनुमते नम: मंत्र का 11 बार जप करें और फिर आंख खोलें। लगातार ऐसा करने से आपके ऊपर से बाधा दूर हो जाएगी।

इन टोटको को आजमाने से पहले किसी अनुभवी लोगों से जरूर पूछे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App