×

पति-पत्नी और सौतन: जब वैवाहिक जीवन होने लगे बर्बाद तो करें ये ज्योतिषीय उपाय

जिन महिलाओं के पति किसी पराई स्त्री के प्यार में पड़ गए हैं वह इन ज्योतिषीय उपाय को अपनाकर अपने वैवाहिक जीवन को बचा सकती हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 13 Sep 2020 2:11 AM GMT
पति-पत्नी और सौतन: जब वैवाहिक जीवन होने लगे बर्बाद तो करें ये ज्योतिषीय उपाय
X
जिन महिलाओं के पति किसी पराई स्त्री के प्यार में पड़ गए हैं वह इन ज्योतिषीय उपाय को अपनाकर अपने वैवाहिक जीवन को बचा सकती हैं।

जयपुर: सौतन किसी भी औरत को अच्छी नहीं लगती वो भी तब जब आपकी शादीशुदा जिंदगी अच्छी भली चल रही होती है और उसमें कोई तीसरा दस्तक देकर भुचाल ला देता है। शादी के कुछ सालों बाद अगर पति पर स्त्री पर दीवाना होने लग तो समझ लें खुशियों को ग्रहण लग गया। ऐसे में कोई भी चीज़ सुख नहीं देती। सौतन को भले ही बीते जमाने में पति की दूसरी पत्नी के तौर पर सामाजिक मान्यता मिली हुई हो, लेकिन आज दुनिया के किसी भी कोने में इसे अनैतिक समझा जाता है। सौतन किसी पत्नी का सुख-चैन छिनने वाली ही होती हैं। इसलिए कोई भी स्त्री कभी नहीं चाहेगी कि उसका पति सौतन यानि पराई स्त्री के साथ प्रेम-संबंध रखें। इसके लिए वह पति पर तरह-तरह के अंकुश बनाती हैं और भावनात्मक स्तर पर वैवाहिक रिश्तों की पाबंदियां लगाती है। जिन महिलाओं के पति किसी पराई स्त्री के प्यार में पड़ गए हैं वह इन ज्योतिषीय उपाय को अपनाकर अपने वैवाहिक जीवन को बचा सकती हैं।

पत्नी के प्रेम में कमी

पति के दूसरी स्त्री के प्रति अकर्षण बढ़ने का सामान्य अर्थ उसकी पत्नी के प्रेम में कमी का होना है। इसके लिए तीन इलायची को अपने शरीर से स्पर्श कर उसे पहने हुए परिधान में छिपा लें। साड़ी पहनने वाली स्त्री आंचल के कोने में, या सलवार-सूट वाली स्त्री दुपट्टे के एक कोर में या फिर जींस-टीर्शट जैसी आधुनिक परिधान धारण करने वाली अपने रूमाल के एक कोने में बांधकर रख लें। अगले दिन शनिवार को सुबह उसी इलायची को पीसकर किसी भोजन के साथ पति को खिला दें। ऐसा मात्र तीन शुक्रवार को करने से पति का उसकी पत्नी के प्रति झुकाव होने लगता है ।

wife सोशल मीडिया से

यह पढ़ें...स्वामी रामभद्राचार्य ने कोरोना को दी मात, मिली अस्पताल से छुट्टी

नारियल, कपूर और धतूरा

*नारियल, कपूर और धतूरे के बीजों को पीस लें। जब भी पति सामने हो, इसका तिलक लगायें। पति अपनी पत्नी की तरफ आशक्त होने लगेगा और सौतन से दूर होने लगेगा। इसको पूरे आत्म-विश्वास के साथ नियमित करें। इससे काफी अच्छा परिणाम प्राप्त होगा।

बाल बिना बताए काट लें

* गुरुवार या शुक्रवार की रात्रि को या माहवारी के समय रात के 12 बजे पति के सिर के कुछ बाल बिना बताए काट लें। इन्हें किसी ऐसे स्थान पर रख दें जहां किसी अन्य की नज़र न पड़े। कुछ दिनों के बाद इन बालों को जलाकर अपने पैरों से कुचल दें। इस टोटके से पति की बुद्धि में सुधार होता। ये टोटका मासिक धर्म के दौरान करेंगीं तो ज्यादा जल्दी और बेहतर असर होगा।

यह पढ़ें...गरीब छात्रों के लिए भगवान हैं आरके श्रीवास्तव, जेईई-मेन में टॉप पर रहे स्टूडेंट्स

pati-patni सोशल मीडिया से

गाय को खिला दें

* अगर लगता है की पति की नज़र किसी दूसरी महिला पर है, या सौतन से छुटकारा पाना चाहते है तो इसके लिए गुरुवार के दिन तीन सौ ग्राम बेसन के लड्डू, दो पेड़े, तीन केले व चने की गीली दाल लेकर, किसी गाय को खिला दें, जो अपने बछड़े को दूध पीला रही हो। साथ ही प्रार्थना करें कि जल्द आपके पति दूसरी स्त्री को त्याग दे।

5 लौंग चूर्ण

* शुक्ल पक्ष मे रविवार को 5 लौंग शरीर मे ऐसी जगह रखे जहां पसीना आता है। फिर उसे सुखाकर चूर्ण बना लें। इस चूर्ण को आप दूध या चाय में मिलाकर पति को पीला दे तो वो वश में आ जाएगा।

यह पढ़ें...भविष्यफल 13 सितंबर: इन 3 राशियों के जीवन में आएगा उतार-चढ़ाव, जानें सबका हाल

प्रार्थना करें वो दूर हो जाएं

* साबुत उड़द की काली दाल के 38 दाने व चावल के 40 दाने लेकर उन्हें एक गड्डे में दबा दें, फिर उसके ऊपर से नींबू निचोड़ते हुए सौतन का नाम लेते हुए प्रार्थना करें की वो पति से दूर हो जाये।

नोट: इन ज्योतिषीय उपायों को कुछ पुस्तकों को आधार मानकर लिखा गया है। इसका किसी पर व्यवहारिक इस्तेमाल नहीं किया गया है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story