सपने में दिखे कौआ तो फौरन हो जाये सावधान, आपके साथ होने वाला है कुछ ऐसा

पुराने जमाने से एक परंपरा चली आ रही है कि यदि किसी के सिर पर कौआ बैठ जाए तो वह अपने रिश्तेदार को झूठा पत्र लिखता है कि उसकी मृत्यु हो गई है। इस प्रकार की खबर सुनकर परिजन शोक करते है।

Published by Aditya Mishra Published: January 17, 2020 | 2:12 pm
Modified: January 17, 2020 | 2:20 pm

लखनऊ: पुराने जमाने से एक परंपरा चली आ रही है कि यदि किसी के सिर पर कौआ बैठ जाए तो वह अपने रिश्तेदार को झूठा पत्र लिखता है कि उसकी मृत्यु हो गई है। इस प्रकार की खबर सुनकर परिजन शोक करते है। उसी दिन दूसरा पत्र मिलता है कि वह खबर निराधार है, कौआ सिर पर बैठने से ऐसी खबर दी गई थी।

कहते हैं कि इस प्रकार की खबर उड़ाने से उस पर आई विपत्ति टल जाती है। कौआ जब घर की छत पर आवाज करता है, तब कहते है कि घर में कोई मेहमान आएगा। यह बात अक्सर सच भी साबित होती है।

इसी तरह सपने में कौआ दिख जाने का मतलब हमेशा अनहोनी और अशुभ ही नहीं होता। कई बार कौए का दिखना शुभ भी होता है। लेकिन यह निर्भर करता है कि कौआ आपको किस तरह से दिखा है। आइए जानें स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में कौआ दिखने का क्या मतलब होता है।

ये भी पढ़ें…किसान का बेटा बना IAS, ज्योतिषी ने कहा था तुम्हारे हाथों में विद्या की रेखा नहीं है

1.परिवार की जरूरते होने वाली हैं पूरी

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में आप कौआ को पकड़ते दिखाई दे रहे हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत है। इस तरह सपने में कौआ देखने का मतलब होता है कि आपकी और आपके परिवार की सभी जरूरत पूरी होने वाली हैं।

2.यह संकेत नही है अच्छा

यदि आपने सपने में कौआ को कुछ चुराते हुए देखा है तो यह अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब है कि आप किसी तरह की दुर्घटना में शामिल हो सकते हैं और उसके परिणामों को लेकर भी चिंता में पड़ सकते हैं।

3.यह है मृत्यु का सूचक

यदि आप कौआ को सपने में डरवानी आवाज निकालते या फिर रोते हुए देखें तो यह शुभ संकेत नहीं है। इसका मतलब होता है कि घर में कुछ बुरा होने वाला है। दरअसल यह संकेत मृत्यु का सूचक है।

4.कर सकते हैं कुछ गलत

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आपने कौवा का पीछा करते हुए सपना देखा है, तो वह अच्छा संकेत नहीं है। इसका मतलब होता है कि आप जानबूझकर कुछ गलत करने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें…ऐसे बनें प्रोफेशनल ज्योतिषी, कमायें पैसा और शोहरत

5.निकल जाएगा समाधान

अगर सपने में कौआ आपके उपर उड़ता दिखाई दे रहा है तो यह एक शुभ संकेत है। इसका मतलब होता है कि आप जल्द ही अपनी समस्याओं का समाधान निकाल लेंगे।

4.हो सकती हैं बुरी चीजें

यदि सपने में कौआ अगर ऊपर से नीचे उड़ते हुए जा रहा है तो यह अच्छा संकेत नहीं माना जाता। इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में जल्द ही कुछ बुरी चीजें होने वाली हैं।


5.यह संकेत देगा लाभ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में आप कौआ को अपने साथ देखते हैं तो यह शुभ संकेत है। इसका मतलब होता है कि आप अपने जीवन में कुछ बड़ा निर्णय लेने वाले हैं और यह निर्णय आपको लाभ देगा।

ये भी पढ़ें…ज्योतिष: अपनाएं ये सारी युक्ति, मिलेगी सास-बहू के झगड़े से मुक्ति

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App