×

होली पर वास्तुः करें ये सरल उपाय, होगी धन की वर्षा, जीवन में आएंगी खुशियां

इस बार होली पर यदि आप अपनी झोली भरना चाहते हैं और अपने घर के वास्तु दोष को दूर करना चाहते हैं तो सबसे पहले होली वाले दिन भगवान हनुमान जी आराधना करें और वास्तु दोष को दूर करने के लिए दिए गए उपाय को करें।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 18 March 2021 3:45 AM GMT
होली पर वास्तुः करें ये सरल उपाय, होगी धन की वर्षा, जीवन में आएंगी खुशियां
X
होली पर वास्तु से जुड़े ये उपाय करें, घर में लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहेगा

लखनऊ: इस बार होली का पर्व 28-29 मार्च को है जिसके लिए अब कुछ ही दिन शेष रह गए है।लोगों होली को मनाने के लिए अपने स्तर से तैयारी भी शुरू कर दी होगी। आज हम आपको होली से जुडे़ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिनके करने से न केवल आपके घर का वास्तु दोष दूर होगा, बल्कि यह होली आपके लिए धन सपंदा और खुशहाली भरने वाला भी साबित होगा।

वास्तु दोष को दूर करें

ज्योतिष के अनुसार इस साल 28 मार्च को होली का दहन होगा और 29 मार्च को रंगों वाली होली खेली जाएगी। इस होली पर यदि आप अपनी झोली भरना चाहते हैं और अपने घर के वास्तु दोष को दूर करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप होली वाले दिन भगवान हनुमान जी आराधना अवश्य करें और वास्तु दोष को दूर करने के लिए दिए गए उपाय को करें।

hol

यह पढ़ें...भीगा-भीगा मौसम: कहीं पड़ेंगे ओले तो कहीं होगी तेज बारिश, जानें अगले 2 दिन का हाल

बिगड़े काम बन जाएंगे

होली के दिन हनुमान जी को अगर चोला चढ़ाते हैं तो ऐसा करने से आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे, क्योंकि यह दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाने के लिए उपयुक्त है इसके अलावा आपके जीवन से काफी सारी परेशानियां का भी अंत हो जाएगा।

केवड़े का इत्र एवं गुलाब की माला

इसके बाद शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र एवं गुलाब की माला अर्पित करें। होलिका की राख को घर के चारों ओर और दरवाजे पर छिड़कने से घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नहीं होता है। होलिका की अग्नि से दुकान या प्रतिष्ठान के आग्नेय कोण में सरसों के तेल का दीपक जलाएं। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

holika-dahan

यह पढ़ें...18 मार्च राशिफल: सिंह राशि वाले संबंधों का रखें ख्याल, जानें वृष राशि को मिलेगा प्यार

द्विमुखी दीपक जलाएं

होली के दिन अपने घर के मुख्य द्वार पर गुलाल अवश्य छिड़कें। मुख्य द्वार पर द्विमुखी दीपक जलाएं। ऐसा करने से धन हानि से बचाव होता है। होली के दिन किसी विरोधी द्वारा दी गई, लौंग या इलायची का सेवन नहीं करना चाहिए। होली पर रंग खेलते समय सिर पर साफा, टोपी अवश्य धारण करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story