×

कान बताते हैं आपकी असलियत, इन लोगों पर ना करें जल्दी भरोसा

कुछ लोग ऐसे  लोगों के संपर्क में आ जाते हैं जिनस धोखा मिलता हैं और बाद में पछताते हैं। ऐसे में अगर पहले ही सामने वाले के व्‍यक्तित्‍व की पहचान हो जाए तो धोखा खाने से बच सकतें हैं।  ज्योतिषशास्त्र के समुद्रशास्त्र में मनुष्य के अंग और रंग से पहचान की जाती है। जैसे शरीर के अंग  नाक कान आंख देखकर सामने वाले के व्‍यक्तित्‍व की पहचान सकते हैं। जानते हैं कान से  जुड़े राज...

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 10 July 2020 2:28 AM GMT
कान बताते हैं आपकी असलियत, इन लोगों पर ना करें जल्दी भरोसा
X

लखनऊ : कुछ लोग ऐसे लोगों के संपर्क में आ जाते हैं जिनस धोखा मिलता हैं और बाद में पछताते हैं। ऐसे में अगर पहले ही सामने वाले के व्‍यक्तित्‍व की पहचान हो जाए तो धोखा खाने से बच सकतें हैं। ज्योतिषशास्त्र के समुद्रशास्त्र में मनुष्य के अंग और रंग से पहचान की जाती है।

जैसे शरीर के अंग नाक कान आंख देखकर सामने वाले के व्‍यक्तित्‍व की पहचान सकते हैं। जानते हैं कान से जुड़े राज...

*सफल और दीर्घायु

अगर किसी व्‍यक्ति के कान गज कर्ण जैसे हों। यानी हाथी के जैसे बड़े कान हों तो यह अत्‍यंत शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि ऐसे व्यक्ति अपने कार्य में सफल और दीर्घायु होते हैं।

समाज में इन्‍हें काफी मान-सम्‍मान मिलता है। ये जितने अच्‍छे वक्‍ता होते हैं उतने ही अच्‍छे श्रोता भी होते हैं।

यह पढ़ें...आपकी कुंडली का ये योग बनाएगा आपको सफल राजनेता, जानें कैसे..

*काफी भाग्यशाली

अगर किसी व्‍यक्ति के कान चौड़े हों तो ऐसे लोग काफी भाग्यशाली होते हैं। अपनी मेहनत और लगन के बलबूते यह अपने जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं पाते हैं।

ये लोग हाथ आए किसी भी ऐसे मौके को जाने नहीं देते। इनका यही व्‍यवहार इन्‍हें सफलता दिलाताहै। यह दूसरों की भी मदद करने में कभी पीछे नहीं हटते।

*काफी मेहनती

अगर किसी व्‍यक्ति के कान लंबे हों तो ऐसे लोग काफी मेहनती होते हैं। ये कभी किसी काम में पीछे नहीं हटते।

जो काम हाथ में लेते हैं, उसे पूरा करके ही छोड़ते हैं, चाहे उसमें कितनी ही कठिनाइयां आएं। ये लोग काफी बुद्धिमान भी होते हैं।

*सोच-समझकर खर्च

अगर किसी व्‍यक्ति के कान छोटे हों तो ऐसे व्‍यक्ति धन काफी सोच-समझकर खर्च करते हैं। कई बार तो जरूरी चीजों की खरीदारी करने से भी बचते हैं।

यह धन संचयन को प्राथम‍किता देते हैं। ऐसे लोग जल्‍दी से किसी पर भरोसा नहीं करते। लेकिन इनपर आसानी से भरोसा किया जा सकता है।

यह पढ़ें...नौकरी-प्रमोशन या चाहिए मनचाहा साथी, सावन में करें शिव के इन मंत्रों का जाप

*सोच-समझकर भरोसा करें

अगर किसी व्‍यक्ति के कान बहुत छोटे हों तो ऐसे लोग धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं। धार्मिक कार्यों का आयोजन भी बढ़-चढ़कर करते हैं। इनका स्‍वभाव काफी चंचल होता है। ये अपने बिगड़ते कार्य भी आसानी से बना लेते हैं।

स्‍वभाव से काफी चंचल होते हैं। कई बार इसके चलते ये परेशानियों में भी पड़ जाते हैं। कई परिस्थितियों में इनपर सोच-समझकर भरोसा करना चाहिए।

* स्वभाव थोड़ा चिड़चिड़ा

अगर किसी व्‍यक्ति के कान मोटे हों तो ऐसे व्‍यक्तियों में गजब की नेतृत्‍व क्षमता होती है। इसके बलबूते यह जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानियां हल कर लेते हैं।

ऐसे लोग मोटिवेशनल स्पीकर, राजनेता या लेखक होते हैं। हालांकि इनका स्वभाव थोड़ा चिड़चिड़ा होता है। सुनी-सुनाई बातों पर भी ये जल्‍दी भरोसा कर लेते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story