×

नौकरी-प्रमोशन या चाहिए मनचाहा साथी, सावन में करें शिव के इन मंत्रों का जाप

सावन माह शुरू हो गया है, आज चतुर्थी तिथि है।  हिन्दू धर्म में सावन मास को बहुत पवित्र मानते हैं और इस मास में भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना किया जाता हैं जिसका शुभ फल और भगवान की विशेष कृपा बनी रहती है। 

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 9 July 2020 3:57 AM GMT
नौकरी-प्रमोशन या चाहिए मनचाहा साथी, सावन में करें शिव के इन मंत्रों का जाप
X

जयपुर: सावन माह शुरू हो गया है, आज चतुर्थी तिथि है। हिन्दू धर्म में सावन मास को बहुत पवित्र मानते हैं और इस मास में भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना किया जाता हैं जिसका शुभ फल और भगवान की विशेष कृपा बनी रहती है। इस पवित्र मास में इन 15 मंत्रों का जप जीवन में हर तरह की शुभता, अनुकूलता और प्रगति लाता है। सुख, शांति, धन, समृद्धि, सफलता, प्रगति, संतान, प्रमोशन, नौकरी, विवाह, प्रेम और बीमारी सभी के लिए सावन में इन मंत्रों को अवश्य जपें-

*ॐ शिवाय नम:

* ॐ सर्वात्मने नम:

*ॐ त्रिनेत्राय नम:

*ॐ हराय नम:

*ॐ इन्द्रमुखाय नम:

*ॐ श्रीकंठाय नम:

*ॐ वामदेवाय नम:

यह पढ़ें...ये जगह भगवान शिव के रौद्र और सौम्य रूप का साक्षी है, सती ने यहां किया था आत्मदाह

*ॐ तत्पुरुषाय नम:

*ॐ ईशानाय नम:

*ॐ अनंतधर्माय नम:

*ॐ ज्ञानभूताय नम:

*ॐ अनंतवैराग्यसिंघाय नम:

*ॐ प्रधानाय नम:

*ॐ व्योमात्मने नम:

*ॐ युक्तकेशात्मरूपाय नम:

*शिव गायत्री मंत्र : ॐ तत्पुरुषाय विद्महे, महादेवाय धीमहि, तन्नो रूद्र प्रचोदयात्।।

भगवान शंकर को सोमवार का दिन प्रिय होने के कारण भी सावन माह भोलेनाथ को अतिप्रिय है। सावन में प्रति सोमवार, प्रदोष काल में की गई पार्थिव शिव पूजा अतिफलदायी है।

प्रेम से भगवान शिव की चाहे जिस तरह आराधना करें, वे अपने सभी भक्तों की मनोकामना को पूर्ण करते हैं और उनके सारे दुखों का निवारण कर उन्हें सुखी जीवन जीने का वरदान देते हैं। उनका ॐ नम: शिवाय का मंत्र जप हमारे सभी पाप कर्मों को दूर करके, हमें पुण्य के रास्ते पर ले जाता हैं।

यह पढ़ें...आपकी कुंडली का ये योग बनाएगा आपको सफल राजनेता, जानें कैसे..

पूजन विधि और फल

गंगा जल, दूध, शहद, घी, शर्करा व पंचामृत से बाबा भोले का अभिषेक कर वस्त्र, यज्ञो पवित्र, श्वेत और रक्त चंदन भस्म, श्वेत मदार, कनेर, बेला, गुलाब पुष्प, बिल्वपत्र, धतुरा, बेल फल, भांग आदि चढ़ायें। उसके बाद घी का दीप उत्तर दिशा में जलाएं। पूजा करने के बाद आरती कर क्षमार्चन करें।

* शिव पूजा से मिलने वाले फल रोगों से मिलती है मुक्ति

*शरीर में अद्भुत ऊर्जा की अनुभूति

* शक्ति में बढ़ोतरी 4, मनोवांछित फल की प्राप्ति

*अकाल मृत्यु और भय से मुक्ति

* कुंवारी कन्याओं को मनचाहा वर की प्राप्ति

* नवीन कार्य की पूर्ति

*ग्रहों से शांति

*संतान सुख की प्राप्ति

*आरोग्यता

*नौकरी की प्राप्ति

* समस्ता बाधाओं से मुक्ति

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story