×

सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर पडे़गा दुष्प्रभाव, जानिए इसमें कौन-कौन है शामिल

कोई भी ग्रहण हो वह शुभ कार्यों के लिए ठीक नहीं होता। पर यह भी सच है ग्रहण का प्रभाव अलग-अलग राशि के जातकों में अलग-अलग पड़ता है। ज्योतिष के अनुसार 26 दिसंबर को पड़ने वाला साल का आखिरी सूर्यग्रहण लोगों के लिए खुशियों के साथ दुखों को भी न्योता देने वाला है।यह ग्रहण भारत में दिखेगा।

suman
Published on: 26 Dec 2019 2:55 AM GMT
सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर पडे़गा दुष्प्रभाव, जानिए इसमें कौन-कौन है शामिल
X

जयपुर:कोई भी ग्रहण हो वह शुभ कार्यों के लिए ठीक नहीं होता। पर यह भी सच है ग्रहण का प्रभाव अलग-अलग राशि के जातकों में अलग-अलग पड़ता है। ज्योतिष के अनुसार 26 दिसंबर को पड़ने वाला साल का आखिरी सूर्यग्रहण लोगों के लिए खुशियों के साथ दुखों को भी न्योता देने वाला है।यह ग्रहण भारत में दिखेगा।

साल का अंतिम सूर्य ग्रहण 26 दिसंबर गुरुवार को लगेगा। इसके बाद अगले साल के शुरू में जनवरी में चंद्र ग्रहण लगेगा। बताया जा रहा है कि यह सूर्य ग्रहण 296 साल बाद लग रहा है। यह अंगूठी जैसा सूर्य ग्रहण होगा जिसमें सूर्य एक आग की अंगूठी की तरह लगेगा। तो जानते है इस ग्रहण का राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा...

यह पढ़ें....इस तारीख को पड़ेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानें इसके बारे में सबकुछ

मेष- सूर्यग्रहण के प्रभाव मेष राशिवालों के लिए शुभ समाचार लेकर आ रहा है। इस राशि के लोगों के जीवन में सुख समृद्धि की वृद्धि होगी। हालांकि पढ़ाई -लिखाई और घरेलू समस्याएं चिंता पैदा कर सकती हैं।

वृष- इस राशि के लोगों के लिए भी यह ग्रहण शुभ रहेगा लेकिन इस वक्त आपको अतिरक्त प्रयास करना पड़ सकता है। कामकाज का दबाव बढ़ सकता है।

मिथुन- इस राशि के जातकों लिए सूर्यग्रहण कुछ चुनौती पूर्ण साबित हो सकता है। इस वक्त अपनी वाणी में नियंत्रण रखें। किसी से बहस करना आपको नुकसान दायक साबित हो सकता है।

कर्क- कर्क राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। इस दौरान किसी से लेन -देन न करें अन्यथा नुकसान झेलना पड़ सकता है। इस वक्त कहीं निवेश करना या शुभ कार्यों को टालना अच्छा हो सकता है। फिर भी धन लाभ होंगे।

यह पढ़ें....खरमास में हो मौत तो मिलता है नरक, जानिए इस मास से जुड़ी और भी बातें

सिंह- सूर्यग्रहण के आसपास सिंह राशि के जातकों को सलाह है कि वह संभल कर रहें क्योंकि यह समय आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा के लिए चुनौती पूर्ण हो सकता है। दामपत्यजीवन में हल्का विवाद हो सकता है।इस दौरान प्रात:काल सूर्यदेव की आराधना करना उत्तम रहेगा।

कन्या- इस राशि के जातकों में सूर्यग्रहण के कारण खर्चों में अचानक वृद्धि होने के संकेत हैं। इस वक्त वाणी में संयम बरतें। व्यवसायिक साझेदार से किसी प्रकार की बहस न करें जिससे की जीवन असहज हो।

तुला- ग्रहण के कारण यह वक्त आपके लिए अच्छा रहेगा। हो सकता है कि आपकी मेहनत का फल मिला या बिना मेहनत के फल मिले।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के लिए भी यह समय अच्छा नहीं है। सूर्यग्रहण से कुछ ऐसी परिस्थितियां बन रही हैं जो आपके कार्य में बाधाएं उत्पन्न कर सकती हैं। सूर्यग्रहण के दिन यात्रा करने से बचें।

यह पढ़ें....24DEC: क्रिसमस से एक दिन पहले इन राशियों के लिए है शुभ, जानिए अपना राशिफल

धनु- सूर्यग्रहण के प्रभाव कारण हो सकता है कि आपका भाग्य साथ न दे, लेकिन आप खुद पर भरोसा रखें और डटकर मेहनत करें। हो सकता है इस वक्त आपको किसी से अच्छी सलाह मिल जाए।

मकर- यह सूर्यग्रहण मकर राशिवालों के अष्टम भाव को प्रभावित करता है। इससे आपकी सेहत अच्छी हो सकती लेकिन आर्थिक रूप से नुकसान झेलना पड़ सकता है। सूर्यग्रहण के प्रभाव से खर्चों में अचानक बढ़ोत्तरी हो सकती है। आपको सलाह है इस दौरान आप लॉटरी या जुएं में पैसे न लगाएं।

कुंभ- इस राशि वालों जातकों के लिए यह ग्रहण अच्छा नहीं है। दामत्य जीवन या प्रेमियों के लिए यह समय में कुछ मुश्किलों भरा हो सकता है। इस वक्त तनाव कम करने के लिए भगवान शिव का जाप करें।

मीन- आने वाले सूर्यग्रहण के कारण आपको शत्रुओं का भय सताएगा। आपके विरोधी आपके हाथ से अवसर छीनने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे मौकों मे निवेश संबंधी निर्णय सावधानी से लें। या निवेश करने से बचें।लेकिन धन लाभ होगा।

suman

suman

Next Story