×

5 मिनट का चमत्कारी उपाय: मिलेगा रुका प्रमोशन, बिजनेस में होगा मुनाफा

यदि नौकरी या प्रमोशन में किसी भी तरह की बाधा आ रही है तो रोज़ाना पक्षियों को मिश्रित अनाज खिलाएं। इसमें गेहूं, ज्वार, मक्का, बाजरा, चावल, दालें शामिल कर सकते हैं।

suman
Published on: 4 Jan 2021 2:55 AM GMT
5 मिनट का चमत्कारी उपाय: मिलेगा रुका प्रमोशन, बिजनेस में होगा मुनाफा
X
हर गुरूवार को विष्णु जी की पूजा के साथ साथ केले के पेड़ में जल चढ़ना भी आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहेगा।

जयपुर: नया साल 2021 में सबकुछ अच्छा हो इसकी ही आस सब लगा रहे हैं। साल 2020 में हुई तबाही मौत और आर्थिक मंदी से त्रस्त लोग अब इससे उबरना चाहते हैं। लेकिन उबर नहीं पा रहा है। चाहे घर हो या बाहर बहुत से लोगों को परेशानी हो रही है। नौकरी करने वाले और बेरोजगार दोनों परेशान है।

लाख प्रयास के बावजूद नौकरी में वो सब हासिल नहीं होता है जो चाहते है। अगर नौकरी मिल जाए तो प्रमोशन नहीं मिलता।शास्त्रों में नौकरी में प्रमोशन के लिए कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो बेहद अचूक माने जाते हैं। मान्यताओं के अनुसार कुछ आसान से उपाय आपके जॉब प्रोमशन में आ रही रुकावटों को दूर करते हैं।

नौकरी में तरक्की पक्की

*आप अपनी नौकरी में तरक्की प्राप्त करें। शनिदेव की पूजा यदि लाख कोशिशों के बावजूद प्रमोशन या इन्क्रीमेंट में अड़चने आ रही हैं तो आप शनिदेव की पूजा शुरू कर दें।

*इसके लिए प्रत्येक शनिवार को पूरे विधि विधान और सच्चे मन से शनिदेव की पूजा करें। हर शनिवार को बर्ह्म मुहूर्त में उठकर प्रार्थना करें और शनि मंत्र का जाप करें- ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनिश्चराय नमः

*शनिवार के दिन धतूरे की जड़ और सात मुखी रुद्राक्ष धारण करना बेहद शुभ होता है।

यह पढ़ें...हाथ की लकीरों से जानें भविष्य, किस उम्र में खुलेगी की किस्मत, बनेंगे धनवान

सूर्यदेव को करें प्रसन्न

* जीवन में सुख समृद्धि और शांति के लिए ग्रहों के राजा सूर्यदेव की आराधना करें। रोज़ाना सवेरे सूर्यदेव को तांबे के पात्र से जल अर्पित करें। साथ ही सूर्य बीज मंत्र का जाप करें-ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः

* इसके अलावा रविवार के दिन 12 मुखी रुद्राक्ष और बेल मूल धारण करें। सूर्य यंत्र की स्थापना करने से भी आपको जल्द ही तरक्की मिलेगी।

*गौ माता की सेवा गायों की सेवा करने से हमारे देवी देवता प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा से व्यक्ति को जल्द ही सफलता मिलती है।

shani

वेतन वृद्धि के उपाय

*यदि आप अपनी नौकरी में प्रमोशन के साथ वेतन वृद्धि चाहते हैं तो रोज़ाना गाय को रोटी के साथ गुड़ खिलाएं। इससे आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी होगी। पक्षियों को अनाज खिलाएं।

मोती धारण करें।

*माता पिता की सेवा करें। गरीबों में काले कम्बल का दान करें। रोज़ाना पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं। हर शनिवार को पीपल के पेड़ के पास सरसों तेल का दिया जलाएं। सोमवार को कनिष्ठिका उंगली में चाँदी की अंगूठी में मोती धारण करें। गुरूवार को पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें लेकिन उसे स्पर्श न करें। घर से निकलते वक़्त हमेशा अपना दाहिना पैर ही बाहर निकालें। हनुमान जी की आराधना करें। प्रतिदिन शिवलिंग पर जल चढ़ाएं। माँ काली की पूजा करें।

यह पढ़ें....4 जनवरी: इस राशि के लिए बेहद शुभ है सोमवार का दिन, जानिए अपना राशिफल

मिश्रित अनाज

*यदि नौकरी या प्रमोशन में किसी भी तरह की बाधा आ रही है तो रोज़ाना पक्षियों को मिश्रित अनाज खिलाएं। इसमें गेहूं, ज्वार, मक्का, बाजरा, चावल, दालें शामिल कर सकते हैं। अनाज के साथ साथ अपने घर के आंगन या छत पर पक्षियों के लिए पीने का पानी भी रखें।

keala

केले के पेड़ में जल चढ़ना

*केले के पेड़ में जल चढ़ाएं गुरूवार विष्णु जी का दिन होता है इसलिए हर गुरूवार को विष्णु जी की पूजा के साथ साथ केले के पेड़ में जल चढ़ना भी आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहेगा।

suman

suman

Next Story