×

हाथ की लकीरों से जानें भविष्य, किस उम्र में खुलेगी की किस्मत, बनेंगे धनवान

धनवान नहीं बन पाते, कर्मो के साथ साथ भाग्य का होना भी अति आवश्यक होता है।हाथों की रेखाओं से तय होता है भाग्‍य। तो चलिए जानते हैं हथेली में बनने वाली उन रेखाओं के बारे में जो धनवान लोगों के हाथ में होती हैं ।

suman
Published on: 2 Jan 2021 2:50 AM GMT
हाथ की लकीरों से जानें भविष्य, किस उम्र में खुलेगी की किस्मत, बनेंगे धनवान
X
हाथों की रेखाओं से तय होता है भाग्‍य। तो चलिए जानते हैं हथेली में बनने वाली उन रेखाओं के बारे में जो धनवान लोगों के हाथ में होती हैं ।

जयपुर: ज्योतिष में हस्तरेखा का बहुत गहरा संबंध होता है। हस्तरेखा के अनुसार, हाथ की लकीरों से व्यक्ति का भविष्य या तरक्की के बारे में जान सकते है। हथेलियों के पर्वत व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य को बताते हैं। जबकि रेखाओं से व्यक्ति के भविष्य का पता चलता है। ये सब रेखाएं कैसी होती है। जीवन में इनका प्रभाव कैसा रहेगा। हम अमीर होंगे या रहेंगे गरीब ये सब हम हाथ की रेखाओँ से पता लगा लेते हैं।

धनवान हर कोई बनना चहता हैं मेहनत भी जी तोड़ करते है लेकिन फिर भी धनवान नही बन पाते, कर्मो के साथ साथ भाग्य का होना भी अति आवश्यक होता है।हाथों की रेखाओं से तय होता है भाग्‍य। तो चलिए जानते हैं हथेली में बनने वाली उन रेखाओं के बारे में जो धनवान लोगों के हाथ में होती हैं ।

जाने सफलता या असफलता

भाग्य रेखा को हस्तरेखा में सबसे महत्वपूर्ण है।इससे जीवन की सफलताओं और असफलताओं का पता चलता है। कलाई के बीच से शुरू होकर ऊपर की ओर जाने वाली रेखा को भाग्य रेखा कहते है। यह रेखा अनामिका के नीचे खत्म हो जाती है। ये रेखा साफ स्पष्ट हो तो व्यक्ति अमीर बनता है।

भाग्य रेखा

जिनकी भाग्य रेखा शनि पर्वत को छुए हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन जातको की हथेली में भाग्‍य रेखा मणिबंध से निकलकर सीधे शनि पर्वत तक पहुंचे तो ऐसे लोगों को अचानक से धन लाभ मिलता है। कारोबर में कोई सौदा होने पर विशेष लाभ प्राप्‍त होता है और भविष्‍य में भी योजनाएं सफल होती हैं। जीवन में बहुत सी खुशिया इन्हें मिलती हैं धन की कोई कमी होती ही नही है।

यह भी पढ़ें.....कुंडली बताएगा आपके हमसफर का राज, जानें बिजनेस करेगा या सरकारी नौकरी

hands line

हाथ के ये पर्वत

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन जातको के हथेली के सूर्य पर्वत, शुक्र पर्वत और गुरु पर्वत तीनों पर्वत उठे होते है तो उसे धनवान बनने से कोई नहीं रोक सकता है। देर से ही मगर सफलता इनके पास आती है। और वह करोडों के मालिक बन जाते हैं।

M का निशान

जिन जातको की हथेली में यदि जीवन रेखा, मस्तिष्‍क रेखा और भाग्‍य मिलकर अंग्रेजी के M का निशान बने तो यह माना जाता है कि व्‍यक्ति 35 से 55 साल की उमर में धनवान बनेगा। ऐसे लोगों का पुरा जीवन आराम से गुजरता है इनके पास कभी पैसों की कमी नहीं रहती है। यह व्यापार से पैसे कमाते है।

यह भी पढ़ें..... वृश्चिक राशि के लोग दें खानपान पर ध्यान, वरना होगा नुकसान, जानें आज का राशिफल

handss

त्रिकोण का निशान

जिन जातकों की हथेली में मस्तिष्‍क रेखा, भाग्‍य रेखा और जीवन रेखा से त्रिकोण बनता है, ऐसे लोग अपने जीवन में सफलता प्राप्‍त करते हैं। ये आगे आगे चलकर बहुत अमीर बनते हैं और धन, वैभव व ऐश्‍वर्य के साथ अपना जीवन जीते हैं। समाज में भी इनका खासा नाम होता है। कभी किसी कार्य में हार नही मानते हैं।

उच्‍च पद प्राप्‍त

जिन जातकों की हथेली में अंगूठे के नीचे से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत को काटते हुए। आगे तक जाती है, ऐसे लोगों को उच्‍च पद प्राप्‍त होता है। सरकारी कामों में इनका खूब नाम होता है। और इनका कोई काम नहीं रुकता। इनके पास अधिक धन होता हैं। यह काफी बुद्धिमान होते है।

suman

suman

Next Story