×

रिश्तों का नहीं चाहते बंटवारा, तो फेंगशुई के ये उपाय आज ही आजमाएं

लिविंग रूम की दक्षिण-पश्चिम दिशा के कोने में फैमिली फोटोग्राफ्स लगाएं। ध्यान रहे, इन फोटोग्राफ्स में परिवार के सभी सदस्यों के चेहरे पर मुस्कान होनी चाहिए।

suman
Published on: 26 Feb 2021 3:55 AM GMT
रिश्तों का नहीं चाहते बंटवारा, तो फेंगशुई के ये उपाय आज ही आजमाएं
X
फेंगशुई में चीजों को बताया गया हैं शुभ,

जयपुर: हमारे आत्मबल को बढ़ाने में परिवार की भूमिका अहम होती है। परिवार से हमें अंदरूनी ताकत मिलती है। हमारा परिवार खुशहाल व स्वस्थ रहे इसके लिए हमें बहुत प्रयास करने पड़ते है। फेंगशुई के माध्यम से जानिए कैसे अपने परिवार को खुश रख सकते हैं।जैसे...

पूरे परिवार में प्यार की वृद्धि

*लिविंग रूम की दक्षिण-पश्चिम दिशा में स्फटिक के गोले रखने से पूरे परिवार में स्नेह की वृद्धि होती है। स्फटिक का सिर्फ एक ही गोला रखें या लटकाएं, एक से अधिक गोले लटकाने की गलती ना करें।

आपसी संबंध प्रगाढ़

*पारिवारिक खुशियों को बढ़ावा देने के लिए कमरे की दक्षिण पश्चिम दिशा के कोने में क्रीम कलर के चीनी मिट्टी के फूलदान में पीले रंग के फूल रखें। इससे परिवार के बीच आपसी संबंध प्रगाढ़ होंगे। जब फूल मुरझा जाएं, तो उन्हें तुरंत फेंककर नए फूल ले आएं। फेंगशुई के अनुसार, मुरझाए फूल रखना अशुभ होता है। आर्टिफिशियल फूल भी न रखें।

fengshui

यह पढ़ें....माघ पूर्णिमाः भूलकर भी ना करें ये काम, वरना होगा सर्वनाश

चेहरे पर मुस्कान

*परिवार में मिल-जुलकर रहने की भावना विकसित करने के लिए लिविंग रूम की दक्षिण-पश्चिम दिशा के कोने में फैमिली फोटोग्राफ्स लगाएं। ध्यान रहे, इन फोटोग्राफ्स में परिवार के सभी सदस्यों के चेहरे पर मुस्कान होनी चाहिए।परिवार के सदस्यों की भिन्न तस्वीर न लगाएं, बल्कि ऐसी तस्वीर लगाएं जिसमें परिवार के सभी सदस्य हों।

चूल्हा और सिंक को एक-दूसरे से दूर

*जिन घरों के रसोई घर में चूल्हा और सिंक एक-दूसरे से सटाकर रखे होते हैं, उस घर में सास-बहू के बीच खूब झगड़े होते हैं। अत: चूल्हा और सिंक को एक-दूसरे से दूर रखें। रसोई घर में आईना लगाने की गलती न करें, इसका असर नुकसानदायक होता है।

fengshui

यह पढ़ें....तलाक केस: शादी के बाद महिला ने किया घर का काम, पति देगा इतने लाख मुआवजा

एक साथ भोजन करना

*परिवार के सदस्यों को एक साथ भोजन करना चाहिए। इससे आपसी संबंध मजबूत होते हैं और बंटवारे की नौबत नहीं आती। यदि दिन-रात दोनों समय एक साथ भोजन करना संभव न हो, तो हर रोज कम से कम एक बार साथ में भोजन अवश्य करें।

suman

suman

Next Story