×

आज का राशिफल ( 9 जून): किसे मिलेगा प्यार, किसका बढ़ेगा व्यापार,जानें ग्रहों की चाल

माह –आषाढ़ ,तिथि –चतुर्थी, पक्ष – कृष्ण,वार – मंगलवार, नक्षत्र – उ.षा.,सूर्योदय – 05:20, सूर्यास्त – 19.05 ,आज के दिन 12 राशियों के जीवन में कैसा रहेगा।

suman
Published on: 9 Jun 2020 12:54 AM GMT
आज का राशिफल ( 9 जून): किसे मिलेगा प्यार, किसका बढ़ेगा व्यापार,जानें ग्रहों की चाल
X
आज परिवार के साथ संबंध मधुर रहेंगे। जीवनसाथी के साथ जीवन बहुत अच्छा बना रहेगा। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह कुछ उतार-चढ़ाव भरा बना रहेगा।

जयपुर: माह –आषाढ़ ,तिथि –चतुर्थी, पक्ष – कृष्ण,वार – मंगलवार, नक्षत्र – उ.षा.,सूर्योदय – 05:20, सूर्यास्त – 19.05 ,आज के दिन 12 राशियों के जीवन में कैसा रहेगा।

मेष मंगलवार 9 जून को जातक का दिन बहुत बढ़िया है। ऑफिस में अच्छी खबर मिल सकती है। पैसों के मामले सुलझाने में कई लोग मदद कर सकते हैं। पैसों के लेन-देन में आ रही समस्या का समाधान हो जाएगी। आज अपनों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे, शाम तक किसी पार्टी में जाने का भी प्लान बन सकता है। कुछ नये लोगों से दोस्ती हो सकती है। आज तुलसी के पौधे में जल चढ़ायें, तनाव कम होगा। मां लक्ष्मी जी की आराधना करें।

वृष मंगलवार 9 जून को जातक जीवन में कोई नई शुरुआत करने की सोच सकते हैं। लेकिन यह भी तय है कि किसी भी योजना को अमल में लाने के लिए कुछ खर्च भी करना पड़ेगा। जिससे आगे चलकर प्रगति भी होगी और लाभ भी होगा। बिजनेस में वृद्धि होगी। परिवार में भौतिक सुख के साधन बढ़ेंगे। दोस्तों से सहयोग मिलेगा। किसी नतीजे या फैसले का इंतजार कर रहे हैं तो शांति रखें, सब ठीक हो जाएगा। ऑफिस में अपने नियमित काम से हटकर कुछ करने की कोशिश करेंगे तो सफल रहेंगे। मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करें ।

मिथुन मंगलवार 9 जून को जातक का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। आज के दिन जो भी काम शुरू करेंगे उसमें सफल जरुर होंगे। पुराने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का अवसर भी मिलेगा। विदेश से नौकरी के लिए ऑफर मिल सकता है। जो छात्र विज्ञान से जुड़े हैं, उन्हें परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे। गौरी-गणेश की पूजा करें, सेहत बेहतर होगा। शिव तांडव स्तोत्र का पाठ करें।

कर्क मंगलवार 9 जून को जातक की बौद्धिक क्षमता विकसित होने का दिन है। आज जातक कमियों से लड़ने में सहायता करेंगी। सकारात्मक विचारों के ज़रिए इन समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएं। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है। ऑफिस में लक्ष्य हासिल करने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा को इसी ओर लगाएं। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। ॐ नम: शिवाय का जाप करें।

यह पढ़ें...भूकंप वाला 2020: 12 बार डगमगाई धरती, बड़े झटके की आशंका बढ़ी

सिंह मंगलवार 9 जून को जातक का दिन पहले से थोड़ा बेहतर रहेगा।ऑफिस में नई संभावनाओं की तलाश कर पाएंगे। सेहत को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है, नियमित व्यायाम करते रहें। रूपये-पैसे के लेन-देन में आज सावधानी बरतें। किसी को उधार पैसा देने से बचें। दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहे, लेकिन शाम तक सब अच्छा हो जाएगा। किसी पुरानी बात पर विवाद बढ़ सकता है, एवॉयड करें। जरुरतमंद में आटे या चावल का दान करें, दाम्पत्य जीवन में आ रही दिक्कतों का अंत होगा। गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

कन्या मंगलवार 9 जून को जातक कार्य में सफलता और प्रतिस्पर्धियों में सबसे आगे निकलने का जुनुन आपके दिमाग पर छाया रहेगा, जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। जीवन में नए सिरे से पैसा कमाने की कोशिश करेंगे. पैसा कमाने के लिए कोई पार्ट टाइम काम की ओर भी ध्यान जा सकता है. दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहने वाले लोगों को ही उनका साथ मिलता है आपको यह बात समझनी होगी.भाई- बहनों के साथ मिलकर घर पर कोई आयोजन करेंगे। आर्थिक लाभ व प्रियजनों की मुलाकात से खुशी होगी। शिवलिंग पर जल का अभिषेक या ॐ नम: शिवाय मंत्र का पाठ करें।

तुला मंगलवार 9 जून को जातक का दिन अच्छा रहेगा। नई उर्जा से भरे रहेंगे। काम की दृष्टि से आज व्यस्तता ज्यादा रहेगी, लेकिन सारे काम शाम तक आसानी से निपट जायेंगे। घर में किसी रिश्तेदार के आने की संभावना है, इससे घर का माहौल अच्छा बना रहेगा। किसी धार्मिक आयोजन का हिस्सा बनने का अवसर आपको मिल सकता है। आज भगवान के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों को नौकरी का योग बन रहा है। जिससे आपकी मेहनत रंग लाएगी। गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, मनचाही सफलता मिलेगी। हनुमत उपासना करें।

वृश्चिक मंगलवार 9 जून को जातक का ऊर्जा से भरपूर रहने वाला है। फिजूल के ख्यालों में अपना मन ना भटकाएं। जो लोग आविवाहित हैं उनके घर पर शादी की बात शुरू हो सकती है। ऑफिस में अकारण किसी से ना उलझें, जितना हो सके अपने गुस्से पर काबू रखें। बच्चों के साथ समय अधिक बीतेगा। बच्चों को वीडियों गेम गिफ्ट करें रिश्तों में मजबूती आयेगी। गौरी-गणेश की पूजा करें, सबकुछ अच्छा होगा। अपने कौशल को बाहर लाने का सुनहरा अवसर न खोये। रचनात्मक और कलात्मक शक्ति आज अधिक निखरेगी। मां काली की उपासना करें।

यह पढ़ें...ये हैं शास्त्रों में बताए गए नियम, जिनका पालन स्त्री और पुरुष दोनों के लिए जरूरी

धनु मंगलवार 9 जून को जातक आज लंबे समय से अधूरी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। अपनी कोशिशों में आप सफल रहेंगे। कुछ नया सीखने को मिलेगा। नए स्थान पर भी जा सकते हैं। आप मीठा बोलकर सारे काम पूरे करवा सकते हैं। किस्मत का साथ भी आज आपको मिल सकता है। दूसरों की जरूरतों और मूड का अंदाज आप आसानी से लगा सकेंगे। अपने आप पर भरोसा रखें। उगते सूर्य को जल चढ़ाएं।

मकर मंगलवार 9 जून को जातक का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आज उचित समय की पहचान करनी होगी। सटीक योजनाएं बनाने का है। ऑफिस में सहयोगियों का साथ मिलेगा। निजी नौकरी में मेहनत के बल पर प्रमोशन का योग बन रहा है। घर के आसपास किसी सामाजिक आयोजन में आपकी भागीदारी हो सकती है। सबके साथ अच्छा समय गुजरेगा। शीतला माता को गुड़ चढ़ाएं, आपकी सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। मां दुर्गा की उपासना करें।

कुंभ गलवार 9 जून को जातक अचानक नए स्रोतों से धनलाभ होगा। पार्टनरशिप से जुड़े मामलों पर बातचीत होगी। दोस्तों से चल रहा कई दिनों से विवाद आज सुलझ जायेगा। पैसों से जुड़े टारगेट पूरे करने के लिए अच्छा समय है। आप निवेश से जुड़ी योजना बना सकते हैं। शाम को पड़ोसियों के साथ समय बीतेगा, आप काफी एन्जॉय करेंगे। कोर्ट-कचहरी में चल रहा विवाद आज आपके पक्ष में रहेगा। नीले रंग की शर्ट पहनकर ऑफिस जाएं, तरक्की मिलेगी।विदेश से समाचार मिलेगा। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष अधिक वाद-विवाद में न उतरे। गणपति जी की पूजा आपको कष्टों से मुक्ति दिलाएगी।

मीन मंगलवार 9 जून को जातक रोजमर्रा और पार्टनरशिप के काम समय से पूरे हो सकते हैं। दोस्तों और भाइयों की मदद मिलने के योग बन हैं। किसी तरह का कन्फ्यूजन खत्म हो सकता है। पैसों और अन्य मामलों में फायदे वाला दिन है। कामकाज में व्यस्त रहेंगे। आपके सामने कई जिम्मेदारी वाले काम भी आ सकते हैं। मानसिक तौर पर आप सक्रिय रहेंगे। रोजमर्रा के कामकाज में बदलाव की कोशिश हो सकती है। अपने कामकाज में सुधार करने का दिन है। शिव जी की उपासना करें।

suman

suman

Next Story