जानिए इन राशियों की पहुंचेगी दिल की बात दिल तक, पढ़ें पंचांग व राशिफल

जयपुर: माह – मार्गशीर्ष, तिथि – तृतीया , पक्ष – कृष्ण, वार – शुक्रवार, नक्षत्र – मृगशिरा, सूर्योदय – 06:43, सूर्यास्त – 17:27, चौघड़िया चर – 06:47 से 08:07, लाभ – 08:07 से 09:26, अमृत – 09:26 से 10:46, शुभ – 12:05 से 13:25।

जयपुर: माह – मार्गशीर्ष, तिथि – तृतीया , पक्ष – कृष्ण, वार – शुक्रवार, नक्षत्र – मृगशिरा, सूर्योदय – 06:43, सूर्यास्त – 17:27, चौघड़िया चर – 06:47 से 08:07, लाभ – 08:07 से 09:26, अमृत – 09:26 से 10:46, शुभ – 12:05 से 13:25।

मेष शुक्रवार को  पढाई की नई शुरुआत बहुत अच्छी रहने की संभावना है। परिवार से कुछ मिलेगा, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि जातक को मनमानी करने की छूट मिल गई। दोस्तों के साथ समय बिताना मनोनुकूल रोमांचक साबित होने की संभावना नहीं दिख रही। ऑफिस व बिजनेस में सबकुछ सामान्य रहने वाला है।

वृष शुक्रवार को व्यापारी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए किसी नई प्लान की शुरुआत कर सकते हैं। बिजनेस में छवि मजबूत होने की संभावना है। आमदनी अच्छी रहने से आर्थिक सेहत में सुधार होगा। बातें बनाने वाले लोगों से दूर रहना हितकर होगा। जीवनसाथी का प्यार व सम्मान मिलेगा।

मिथुन शुक्रवार को बड़े घर में शिफ्ट होने का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। जातक के पास काम की अधिकता बनी रहेगी। किसी काम में आपको महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाने की संभावना  है। नौकरी में लाभ होगा। बच्चों को लेकर परेशान रहेंगे।

यह पढ़ें… कौन हैं भगवान अयप्पा, क्या है सबरीमाला मंदिर का इतिहास और मान्यताएं?

कर्क शुक्रवार को घरेलू स्तर पर एक जैसी दिनचर्या से बोरियत होगा ,बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। नए जोड़ों के जीवन में प्यार बना रहेगा। पैसे को लेकर आप चिंतित रहेंगे हालांकि आपकी चिंता की कोई ठोस वजह नहीं है। बिजनेस में लाभ होने से खुशी होगी। साथ ही नौकरी में प्रमोशन दिन बनाएगा।

सिंह शुक्रवार को शादी योग्य युवाओं की बात बनेगी। पढाई के मामले में किसी की मदद कर सकते हैं इसके लिए आप लोगों की सराहना भी हासिल करेंगे। आमदनी अच्छी रहने के कारण सभी आर्थिक चिंताओं से मुक्ति मिल सकती है।

कन्या शुक्रवार को जातक परिवार के किसी से मिलने के लिए जा सकते है। सामाजिक स्तर पर व्यस्तता बढने से परिवार के लिए वक्त निकालना मुश्किल हो सकता है। परिवार में शांति और खुशी बनी रहेगी। आर्थिक स्तर पर उन्नति होने की उम्मीद है, लेकिन आपको संगठित होने में थोड़ा वक्त लग सकता है।

तुला शुक्रवार को जातक से दूर रहने वाले बच्चे मिलने के लिए आ सकते हैं उनके आने की खुशी में उत्साहित रहने की संभावना है। किसी से प्रेम संबंध की चाहत रखने वाले लोगों की बात बन जाने के संकेत हैं। पति-पत्नी के संबंध तीसरे शख्स की वजह से बिगड़ेंगे। नौकरी में सतर्क रहें।

वृश्चिक शुक्रवार को जातक ऑफिस मे काम से अपनी साख बचाएंगे। कोई फायदेमंद नजर आने वाला सौदा जातक के हाथ से निकल जाने की संभावना है। ज्यादा काम करने की वजह से थकान का अनुभव कर सकते हैं। प्रेम संबंध में ठहराव आने की संभावना है। बच्चों को डांटने से घर का माहौल बिगड़ेगा।

धनु शुक्रवार को जातक घर के इंटीरियर पर ध्यान देंगे। उसके बाद रोमांच और राहत दोनों का अनुभव कर सकते हैं। जिस काम को लेकर जातक को जुनून सवार है उसके लिए अतिरिक्त समय दिया जा सकता है। समाजिक स्तर पर व्यक्तिगत संबंध बनाने का सोच बदल सकते हैं। नौकरी व बिजनेस में नए-नए लोगों से मुलाकात लाभवर्धक होने वाली है।

यह पढ़ें..हाथ से न जाने दें कल का शुक्रवार , करें मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए यह काम

मकर शुक्रवार को शहर से बाहर घूमने जाने की योजना आकर्षित कर सकती है, लेकिन घर वालों की राय भी ले लेना जरुरी है। जिससे साथी के प्रति आकर्षण महसूस होगा। वो अपनी भावना का इजहार कर सकता है। घर खरीदने जा रहे लोग अपने लिए कुछ  विचार कर सकते हैं। आमदनी अच्छी रहने के कारण आर्थिक स्तर पर कोई समस्या नहीं रहेगी।

कुम्भ शुक्रवार को जातक प्रेमी के साथ वक्त बिताएंगे। जीवनसाथी रोमांस की ताजगी बनाए रखने के लिए प्रयत्नशील नजर आएंगे। जातक लम्बी यात्रा पर जाने का विचार कर रहे हैं तो सुरक्षा और सुविधा को लेकर भी आश्वस्त होने की जरुरत है। बचत पर ध्यान देना समय की मांग हो सकती है। बिजनेस में देवी कृपा बनी रहेगी।

मीन शुक्रवार को जातक की प्रशंसा करने वालों की लंबी कतार होगी। पैसे के मामले में जातक को थोड़ी गोपनियता बनाएं रखने की जरुरत है। हेल्थ संतोषजनक बना रहेगा। प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं।नौकरी में प्रमोशन तय है। आपके धार्मिक विचारों की प्रशंसा होगी।

    Tags: