17NOV: मिलेगा किसी खास का प्यार या रहेगा कोई ऐतराज,जानिए पंचांग व राशिफल

माह – मार्गशीर्ष, तिथि – पंचमी , पक्ष – कृष्ण, वार – रविवार, नक्षत्र – पुनर्वसु , सूर्योदय – 06:44, सूर्यास्त – 17:26, चौघड़िया, चर – 08:08 से 09:27,लाभ – 09:27 से 10:47, अमृत – 10:47 से 12:06, शुभ – 13:25 से 14:44

जयपुर माह – मार्गशीर्ष, तिथि – पंचमी , पक्ष – कृष्ण, वार – रविवार, नक्षत्र – पुनर्वसु , सूर्योदय – 06:44, सूर्यास्त – 17:26, चौघड़िया, चर – 08:08 से 09:27,लाभ – 09:27 से 10:47, अमृत – 10:47 से 12:06, शुभ – 13:25 से 14:44

मेष रविवार को जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा न करें, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं, जो आपके साथ रहते हैं। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना है, लेकिन व्यक्तिगत जानकारियों को बताने से बचें।सयंम बनाकर रखें, क्रोध की अधिकता हो सकती है। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। लाभ की स्थिति बेहतर रहेगी। आय और खर्चे में संतुलन बनाने की जरूरत है। आज का दिन निवेश और शेयर बाजार में पैसे लगाने के लिए अच्छा नजर आ रहा है।

वृष रविवार को भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। माता का सानिध्य मिलेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा।दिन नई आशाओं और उम्मीदों के साथ खत्म होगा। अगर आप बिजनेस में हैं तो यह दिन मिलाजुला कर अच्छा जाएगा।

मिथुन रविवार को आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। किसी पैतृक सम्पत्ति का लाभ हो सकता है। पैसे की चिंता आपको थोड़ा सतायेगी, खासकर दोपहर तक आप पैस की उलझन में डूबेंगे। दोपहर बाद आपको परेशानियों से राहत मिलेगी। शाम का समय आपका अच्छा गुजरेगा। आप अपने पार्टनर के साथ ये समय व्यतीत करेंगे।

कर्क रविवार को  धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। सन्तान सुख में कमी आ सकती है। अनियोजित खर्च बढ़ सकते है। धर्म में रूचि बढ़ेगी।जातक अपने परिवार को ज्यादा महत्व देंगे। आप पूरा दिन अपने परिवार को ध्यान में रखकर योजना बनायेंगे। परिवार की ओर से भी आपको आज विशेष प्रतिक्रिया मिलेगी। आपका विशेष ख्याल रखा जाएगा।

यह पढ़ें….मौत के बाद राम मंदिर में पूजा का मिला हक, जानें आखिर कौन है ये शख्स

सिंह रविवार का दिन  नशा से निजात पाने के लिए उचित है, नहीं तो बाद में इससे छुटकारा पाना बहुत मुश्किल होगा। यह न सिर्फ़ शरीर को नुक़सान पहुंचाता है, बल्कि दिमाग़ पर भी असरदार है। अपने दोस्त से बहुत लंबे समय बाद मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ सबकुछ भूलकर रोमांटिक वक्त बिताएंगे। सूर्य को जल चढ़ाएं।

कन्या रविवार को  सेहत को देखभाल की ज़रूरत है। आज कुछ पैसे जमा कर सकते हैं। आज पुराना उधार वापस मिल सकता हैं। आज जीवनसाथी के साथ बेहतरीन दिन है। यह न केवल आपका मन हल्का करेगा, बल्कि आप दोनों के बीच मतभेद दूर करने में भी मदद करेगा। जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास हो सकती है। पुराने दोस्त से मिल सकते है। इस दिन को यादगार बनाएं। नौकरी पर ध्यान दें।

तुला  रविवार को शान्त और तनाव-रहित रहें। मनोरंजन और मेकअप पर ख़र्च न करें। जीवनसाथी के मामलों में ज़रूरत से ज़्यादा ना दखल दें। ग़ुस्से से बचें। साथी को पर्याप्त समय न दें, तो वह नाराज़ सकते है। कोई रिश्तेदार अचानक घर आ सकता है, जिसके चलते योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं। यह दिन हो सकता है बहुत ही बढ़िया। दोस्तों या परिजनों के साथ फ़िल्म देखने की योजना भी बन सकती है। पांच गरीब कन्याओं को हरी सामग्री बांटने से पारिवार खुशहाल रहेगा।

वृश्चिक रविवार को व्यस्त रहेंगे। लेकिन फिर भी अच्छी तरह से आराम करें। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं, जो सकारात्मक और मददगार स्वभाव के हैं। जीवन-साथी थोड़ा अजीब व्यवहार कर सकता है। लेकिन सब्र रखें। साथी को लाल या नारंगी कोई भी वस्तु गिफ्ट करने से लव लाइफ बढ़िया चलेगी।

धनु रविवार को खाने पर नियंत्रण रखें। पैसे व वक्त दोनों का बचत करें। मनोरंजन पर ख़र्च न करें। घर में शांति और सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम लें।संभावना है कि आपके और जीवनसाथी के बीच तनाव बढ़ सकता है। इससे बचाव करें। क्रिटिएविटी को नया आयाम देने के लिए अच्छा दिन है। बिस्तर के पायों में तांबे की चार कील गाड़ने से सेहत अच्छी रहेगी।

यह पढ़ें…. ASTRO: सुबह-सुबह न करें ये काम , नहीं तो दिनभर रहेंगे परेशान

मकर रविवार सेहत कमरदर्द, सरदर्द से परेशान रहेंगे, इसे नज़रअंदाज़ न करें। आराम करना न करें,निवेश से बचें। दोस्तों के साथ बाहर ख़ुशी के पल बिताएंगे। कुछ कार्यक्रम का आयोजन घर पर हो सकता है। साथी  की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त समय है। सूर्य को अर्ध्य दें। बंदरों को गुड-चने खिलाने से सेहत अच्छी रहेगी।

कुंभ रविवार का दिन ऊर्जा से भरपूर रहेगा, इसे अच्छे काम में लगाएं। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है।प्रेम संबंध के लिए बेहतरीन दिन है। किसी विवाद में उलझ जाए तो टिप्पणी करने से बचें।  जीवन साथी के बीच विश्वास के साथ विश्वास की कमी रहेगी। वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है। मानसिक शांति के लिए कही घूमने जाएंगे। छेद वाला कांसे का सिक्का चलते पानी में प्रवाहित करें।

मीन रविवार का दिन धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा है। पैसे कमाने के नए मौके मिलेंगे। कुछ लोगों के लिए-परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। किसी को टॉफ़ी और चॉकलेट दें। अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो अपने सामान की सुरक्षा करने की ज़रूरत है। आज लज़ीज़ खाने का लुत्फ़ उठा सकते हैं। मांस, मदिरा का त्याग करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।