23 जुलाई: किसके लिए मंगलवार रहेगा शुभ, किसके लिए अशुभ, जानिए पंचांग व राशिफल

ऑफिस में किए गए काम के परिणाम  मिलने का योग है।  फालतू खर्च से बचें। परिवार के साथ दिन न बहुत अच्छा और न बहुत खराब रहने वाला है।मन को शांत रखने का प्रयास करेंगे।पड़ोसी की मदद करेंगे।

जयपुर: 23 जुलाई 2019 का पंचांग, वार-मंगलवार, माह-श्रावण, पक्ष-कृष्ण, तिथि-  खष्ठी 04:16 तक फिर सप्तमी,नक्षत्र- उत्तराभाद्रपद 01:15 सूर्य राशि-कर्क, स्वामीग्रह-चंद्रमा, चंद्र राशि- मीन, स्वामीग्रह-गुरु।अभिजीत-12  से 12:54  तक, राहुकाल-दोपहर 3:00 बजे से 04:30 बजे तक।

मेष राशि मंगलवार इस राशि के जातक के लिए अच्छा रहेगा। धन-सपंत्ति के मामलों में सफलता के योग हैं। बिजनेस में लाभकारी दिन हैं। विवाहितों के लिए प्यारभरा समय है। छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा।परीक्षा में सफलता के योग है। संतान पक्ष से खुशखबरी मिलेगी।

वृष राशि मंगलवार इस राशि के जातक के लिए अच्छा रहेगा।घर की साज सज्जा ,कपड़ों और सौंदर्य प्रसाधनों पर काफी खर्च कर सकते हैं ।अपने खर्च को फिजूलखर्ची की सीमा तक पहुचने से पहले नियंत्रित कर पायेंगे ।अपने किसी ख़ास को कोई कीमती उपहार दे सकते हैं,जो उसे बहुत अच्छा लगेगा ।हालांकि अपनी भावनाओं को बोलकर व्यक्त करने से आपकी बात अधिक सार्थक लगेगी ।

मिथुन राशि मंगलवार को इस राशि के जातक रोजमर्रा के कार्य सम्पन्न करेंगे।धन लाभ हो सकता है। परिवार के साथ संबंध अच्छा नहीं रहेगा। विचारों में मतभेद हो सकते हैं। क्रोध से बचें। आज शॉपिंग व घूमने फिरने में पैसे खर्च करेंगे।

मानसून सत्र में कल पेश होगा 15 हजार करोड़ से अधिक का अनुपूरक बजट

कर्क राशि मंगलवार को इस राशि के जातक के लिए अच्छा दिन है। स्वास्थ्य को लेकर परेशान व सजग रहेंगे। खान-पान में सावधानी बरतें। पारिवारिक दृष्टि से दिन सामान्य है। बिना मतलब के वाद-विवाद से बचे। बच्चों के साथ समय व्यतीत करेंगे। किसी की मदद करने के लिए आगे आएंगे। नौकरी व बिजनेस में सामान्य रहेगा।

सिंह राशि मंगलवार को इस राशि के जातक के लिए बहुत अच्छा नहीं है। बहुत परिश्रम से सफलता मिलेगी। धन लाभ होगा और नहीं भी, परिवार में सम्बंधों को लेकर संभल कर रहें। वाद-विवाद न करें। सोच-विचार कर बोलना उचित रहेगा। नकारात्मक विचार न चाहते हुए भी हावी रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। बच्चों का ख्याल रखें।

तुला राशि मंगलवार को इस राशि के जातक के लिए अच्छा होगा।  आज का दिन आपके लिए सप्ताह का सबसे लकी दिन साबित हो सकता है। ऑफिस में किए गए काम के परिणाम  मिलने का योग है।  फालतू खर्च से बचें। परिवार के साथ दिन न बहुत अच्छा और न बहुत खराब रहने वाला है।मन को शांत रखने का प्रयास करेंगे।पड़ोसी की मदद करेंगे।

वृश्चिक राशि मंगलवार को इस राशि के जातक के लिए परेशानियों से भरा होगा। धन हानी का सामना करना पड़ेगा। परिवार के साथ मस्ती करेंगे। सकारात्मक विचारों को महत्व दे। बिजनेस में लाभ के आसार है। नौकरी पेशा के लिए काम से भरा व मशक्कत भरा दिन रहने वाला है । सेहत अच्छा रहेगा। बच्चों को अकेले बाहर ना भेजे।

पत्नी से अनबन होने पर पति ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम, जानकर कांप उठेगी रूह

धनु राशि मंगलवार को इस राशि के जातक के लिए अच्छा रहने वाला है।ऑफिस में बदलाव हो सकते हैं। जो जातक के लिए अच्छा नहीं है।  धन की कमी रहेगी लेकिन काम नहीं रुकने वाला। परिवार के साथ खुश रहेंगे,लेकिन पत्नी की अचानक तबियत खराब होने से परेशान रहेंगे।भाइयों से  पारिवारिक मनमुटाव को दूर करने का प्रयास करेंगे। बिजनेस पर ध्यान दें।

मकर राशि मंगलवार को इस राशि के जातक के लिए अच्छा है। ऑफिस में जातक की भूमिका की प्रशंसा होगी।  परिवार में भाई-बहनों व बड़ों के साथ संबंध प्रेमपूर्ण रहेंगे। परिवार में स्वास्थ्य को लेकर सजग रहे। स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें। यात्रा करना अच्छा नहीं है। बच्चों के तरफ से खुशखबरी मिलेगी।

कुंभ राशि मंगलवार को इस राशि के जातक के लिए मिला-जुला है मानसिक शक्ति प्रबल रहेगी व आत्मविश्वास से पूर्ण रहेगे।  सेहत से खुश रहेंगे। खान पान पर ध्यान दें। वाद-विवाद न करें। माता-पिता के साथ समय व्यतीत करेंगे।

मीन राशि  मंगलवार को इस राशि के जातक के लिए अच्छा है। भाग्य साथ देगा।ऑफिस में काम की सराहना होगी। मानसिक शांति के लिए ईश्वर  की आराधना करेगे। परिवार के साथ अनबन हो सकती है। जिनका विवाह नहीं हुआ उनकी बात तय हो सकती है।