×

26 NOV: आज का दिन आपकी किस्मत का कैसा करेगा फैसला, जानिए राशिफल

आज घर में मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा। इससे थोड़ी परेशानी होगी। बिजनेस के काम से बाहर जा सकते हैं। किसी नई नौकरी का अच्छे पैकेज पर ऑफर मिल सकता है।

suman
Published on: 26 Nov 2019 6:11 AM GMT
26 NOV: आज का दिन आपकी किस्मत का कैसा करेगा फैसला, जानिए राशिफल
X
आय में वृद्धि भी होगी। कुछ नया करेंगे। आप पिछले कई दिनों से चाहते भी यही हैं।

जयपुर: आज मंगलवार 26 नवंबर का दिन है। इस दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें व मंदिर जाकर भूखों को खाना खिलाएं। जानिए किसके भाग्य में आज क्या है...

मेष योग व मेडिटेशन से मंगलवार की शुरुआत करें। परिवार या रिश्तेदार हो या जीवनसाथी वाद-विवाद से बचें। खराब मौसम की वजह से बिजनेस में नुकसान हो सकता है। नौकरी में भी ऑफिस मे सहयोगियों से सतर्क रहें। दोस्तों के साथ मौसम का मजा लेंगे।

वृष आज मंगलवार का दिन गणेश जी कृपा बरसने वाली है। जीत का जश्न जातक के जीवन में को ख़ुशियां भर देगा। निवेश सोच-समझकर करें,नहीं तो नुकसान संभव है। घर में कुछ बदलाव होने से इमोशनल रहेंगे। परिवार के साथ परेशानियों में जीवनसाथी का साथ दुख को कम करेगा। नौकरी व बिजनेस में सामान्य दिन रहेगा।

मिथुन मंगलवार के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। अपने गुस्से पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। आपके जीवनसाथी की ओर से कोई ख़ास उपहार आपके मन में खुशी भरेगा। नई नौकरी मिलेगी, साथ ही पुरानी नौकरी में भी सम्मान बना रहेगा।

कर्क मंगलवार का दिन जातक नकारात्मकता से दूर रहे। किसी पर भी भरोसा न करे। निवेश करने से पहले विचार कर ले। जीवनसाथी से झगड़ा होने से मानसिक तनाव बढ़ेगा। ग़ुस्से पर क़ाबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके पछताना पड़े। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। साथ ही आप ऑफिस पॉलीटिक्स का मजा लेंगे। बिजनेस में आकस्मिक लाभ होने से परिवार मे जश्न रहेगा।

सिंह मंगलवार को जातक को अधिक परिश्रम से अच्छे परिणाम मिलेंगे। परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने वाला होगा। परिवार में किसी बुज़ुर्ग की ख़राब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है। प्रेम संबंध में एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से ज़िन्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं। बिजनेस व नौकरी में भागदौड़ का दिन है।

यह पढ़ें...शादी के लिए अभी करना होगा थोड़ा और इंतजार,जानिए कैसा बन रहा है योग

कन्या मंगलवार को गर्भवती महिलाओं को खास ख़्याल रखने की ज़रूरत है। अगर संभव हो तो ऐसे लोगों से दूर रहें जो गलत काम करते हैं। धन लाभ होगा। वेतनवृद्धि व प्रमोशन के योग है। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन खर्च भी बढ़ेगा। अपने जीवनसाथी पर क्रोध करेंगे,खूद पर क़ाबू रखेंगे।

तुला सेहत के लिए बढ़िया है मंगलवार का दिन। प्रेम संबंध में सबकुछ आपके मन मुताबिक होगा। परिवार व जीवन साथी के साथ सबकुछ सामान्य चलेगा। बिजनेस हानि व लाभ दोनों के योग है। गणेश जी का ध्याम कर काम शुरु करें। नौकरी मे सब आपके काम की ,ड्रेसअप की प्रशंसा करेगे।

वृश्चिक मंगलवार का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा, क्योंकि ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। निवेश करके पैसा बना सकते हैं। दोस्तों को साथ मस्ती करेंगे। क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। नौकरी में बहुत अच्छा नहीं रहेगा, ऑफिस में कई मामलों में आपसी असहमति बन सकती है। बिजनेस में सबकुछ सामान्य चलेगा।

धनु मंगलवार को गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, नहीं तो नुकसान भुगतना पड़ सकता है। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। घर के माहौल की वजह से उदास हो सकते हैं। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएं, नौकरी व बिजनेस में दूसरों पर भरोसा ना करें।

यह पढ़ें...हर रोज करते हैं पूजा-पाठ, फिर भी नहीं रहता मन शांत तो ये उपाय आजमाएं आप

मकर मंगलवार को आर्थिक परेशानी होगी हैं। सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुक़सान होगा। शाम को परिवार के साथ कही घूमने जाएंगे। आज उपहार मिलने की उम्मीद है। बिजनेस में किसी को पार्टनर न बनाएं। नौकरी में सहयोग से अच्छा करेंगे।

कुम्भ मंगलवार को परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ मस्ती करेंगे। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंक-झोंक हो सकती है। आज घर में मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा। इससे थोड़ी परेशानी होगी। बिजनेस के काम से बाहर जा सकते हैं। किसी नई नौकरी का अच्छे पैकेज पर ऑफर मिल सकता है।

मीन मंगलवार को बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। कुछ समय आप अपने शौक़ और अपने परिवार वालों की मदद में भी ख़र्च कर सकते हैं। अपने साथी की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार बना रहेगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।

suman

suman

Next Story