×

आज का चंद्र ग्रहण इन राशियों पर पडे़गा भारी, जानें कौन-कौन है शामिल, पढ़ें राशिफल

जयपुर माह-आषाढ, पक्ष-शुक्ल, तिथि- पूर्णिमा दिन रविवार, नक्षत्र- पू.षा., सूर्योदय- 5.30, सूर्यास्त-19.10। दिन रविवार को जानिए 12 राशियों के राशिफल..

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 5 July 2020 1:18 AM GMT
rashi
X
04:54 PM से 06:18 PM तक
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

जयपुर माह-आषाढ, पक्ष-शुक्ल, तिथि- पूर्णिमा दिन रविवार, नक्षत्र- पू.षा., सूर्योदय- 5.30, सूर्यास्त-19.10। दिन रविवार को जानिए 12 राशियों के राशिफल..

विवाद से दूर

मेष राशि 5 जुलाई दिन रविवार को जातकों को चंद्र ग्रहण के दौरान अपने परिजनों के सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है। परिजनों के स्वास्थ्य पर ग्रहण का विपरीत प्रभाव देखने को मिलेगा। परिजनों के बीच आपका किसी बात को लेकर विवाद भी हो सकता है। ऐसे स्थिति में खुद को शांत करें और स्वयं को उस विवाद से दूर रखें।बिजनेस में लाभ होगा। ऑफिस में काम की सराहना होगी।

लेन-देन में सावधानी

वृष राशि 5 जुलाई दिन रविवार को इस राशि के लोगों पर भी ग्रहण का विपरीत प्रभाव देखने को मिलेगा। इससे जातक के आर्थिक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। धन की लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी के साथ विवाद से बचें और अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखें। ऑफिस में सतर्कता बरते।

सेहत पर दे ध्यान

मिथुन राशि 5 जुलाई दिन रविवार को इस राशि के जातकों पर भी चंद्र ग्रहण का विपरीत प्रभाव देखने को मिल सकता है। इसका सबसे ज्यादा प्रभाव आपके बिजनेस पर पड़ेगा। जातक इस दौरान अपनी सेहत का भी अच्छे से ख्याल रखें और खान-पान पर विशेष ध्यान दें। इस राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन में भी ग्रहण का प्रभाव पड़ सकता है और जीवनसाथी की सेहत बिगड़ सकती है। जीवनसाथी के साथ आपके मतभेद भी हो सकते हैं।

नौकरी और बिजनेस में सतर्कता

कर्क राशि 5 जुलाई दिन रविवार को इस राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण से सावधान रहने की जरूरत है। इसके घर में अशांति देखने को मिल सकता है। इस राशि के लोगों का उनके परिजनों के बीच विवाद हो सकता है। इसकी वजह से इन जातकों को मानसिक तनाव भी रह सकता है। इसलिए आज चंद्र ग्रहण के दौरान किसी भी तरह के विवाद से खुद को अलग रखे। नौकरी और बिजनेस में सतर्क रहें।

यह पढ़ें....घर के मंदिर में अचानक भगवान की मूर्ति टूट जाए तो होगा बड़ा अनर्थ, हो जाइए सतर्क

रिश्तों में अलगाव

सिंह राशि 5 जुलाई दिन रविवार को इस राशि के जातकों को संतान से संबंधित परेशानी देखने को मिल सकती हैं। इसलिए आपको अपनी संतान का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। इसके अलावा प्रेमी-प्रेमिका के साथ रिश्तों में परेशानी हो सकती हैं। जो जातक शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें भी सावधान रहने की जरूरत है।

ठंडे दिमाग से काम लें

कन्या राशि 5 जुलाई दिन रविवार को इस राशि के जातकों पर भी ग्रहण का प्रभाव देखने को मिलेगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र में बाधा आ सकती है। इसके अलावा आपके वरिष्ठो के साथ विवाद संभव है। अभी परिस्थितियां विपरीत हैं, इसलिए थोड़ा शांत रहने की जरूरत है। ठंडे दिमाग से काम लेना चाहिए और बेवजह अधिकारियों से उलझने से बचना चाहिए । सेहत का ध्यान रखें।

बिजनेस में नुकसान

तुला राशि 5 जुलाई दिन रविवार को इस राशि के जातकों पर ग्रहण का बुरा प्रभाव देखने को मिलेगा। इससे निजी जीवन प्रभावित हो सकता है। बिजनेस में पार्टनरशिप में भी नुकसान हो सकता है। इसलिए कोई भी व्यापारिक निर्णय सोच-समझकर ही लें और अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें। नौकरी में सहकर्मी की वजह से नुकसान हो सकता है।

ईश्वर का ध्यान करें

वृश्चिक राशि 5 जुलाई दिन रविवार को इस बार का चंद्र ग्रहण इस राशि के जातकों के लिए भी विपरीत प्रभाव लेकर आएगा। यह समय आपके लिए चुनौतीपूर्ण होने वाला है। आपको सोच-समझकर निर्णय लेने की आवश्यकता है। ग्रहण के समय मन में सकारात्मक विचारों को बनाए रखें तथा ईश्वर का ध्यान करें। नौकरी और बिजनेस में काम निष्ठा से करें।

यह पढ़ें.... आने वाले चंद्रग्रहण से बढ़ेगा धन और मान-सम्मान, बस करना होगा ये 4 काम

मेडिटेशन करें

धनु राशि 5 जुलाई दिन रविवार को इस राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण के दौरान मानसिक तनाव हो सकता है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए आपको मेडिटेशन तथा आध्यात्मिक कार्यों की तरफ ध्यान देने की जरूरत है। ऐसा करने से आपका मन भी शांत रहेगा और नकारात्मक विचार भी नहीं आएंगे। दोस्तों से संबंध बिगड़ सकते है। बिजनेस लाभ होगा। लेकिन किसी कारण मिल नहीं पाएगा।

दुर्घटना के योग

मकर राशि 5 जुलाई दिन रविवार को इस राशि के जातकों को भी ग्रहण के दौरान सावधान रहने की जरूरत है। इस दौरान आपको यात्रा करने से बचना चाहिए और सावधानी बरतने की जरूरत है। वाहन चलाते समय आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। इस समय आपकी दुर्घटना के योग हैं। इसके अलावा घर में संतान की सेहत पर भी ध्यान देने की जरूरत है। संबंधों में प्रगाढ़ता रहेगी।

संतान का विशेष ख्याल रखें

कुंभ राशि 5 जुलाई दिन रविवार को इस राशि के जातकों पर शत्रु पक्ष हावी है। दुश्मन आ पके खिलाफ कोई कुचक्र चाल भी चल सकता है। इस स्थिति में बेहद सावधान रहने की जरूरत है। इसके अलावा आपके परिजनों की सेहत पर भी ग्रहण का विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। संतान का विशेष ख्याल रखें और अपनी सेहत पर भी ध्यान दें। अभी किसी तरह की प्रतियोगिता में हिस्सा न लें। बाहर ना जाए और न वाहन चलाएं।

वैवाहिक जीवन पर प्रभाव

मीन राशि 5 जुलाई दिन रविवार को इस राशि के जातकों पर भी चंद्र ग्रहण का प्रभाव पड़ने वाला है। इससे आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। इसलिए अर्थव्यवस्था से जुड़े मामलों में आपको खास ध्यान रखने की जरूरत है। वैवाहिक जीवन में भी ग्रहण का बुरा प्रभाव पड़ सकता है और जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है। आपके जीवनसाथी का मूड खराब न हो इसका आपको ध्यान रखने की जरूरत है। किसी सामान आज खरीददारी न करे तो बेहतर होगा।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

Next Story