×

राशिफल 22 जुलाई: अश्लेषा नक्षत्र में राशियों का कैसा रहेगा भाग्य, जानें अपना हाल

माह- सावन  दिन बुधवार, पक्ष-शुक्ल,  तिथि- द्वीतया, नक्षत्र  अश्लेषा सूर्योदय-05.20,सूर्यास्त-18.48। आज बुधवार है जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों की किस्मत…

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 22 July 2020 1:24 AM GMT
राशिफल 22 जुलाई: अश्लेषा नक्षत्र में राशियों का कैसा रहेगा भाग्य, जानें अपना हाल
X
जॉब में तरक्की के नए-नए मौके मिल सकते हैं। अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताकर राहत महसूस करेंगे।

जयपुर- माह- सावन दिन बुधवार, पक्ष-शुक्ल, तिथि- द्वीतया, नक्षत्र अश्लेषा सूर्योदय-05.20,सूर्यास्त-18.48। आज बुधवार है जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों की किस्मत…

मेष 22 जुलाई दिन बुधवार को जातक को बिजनेस में कम लाभ होगा। नौकरी में ट्रांसफर की स्थिति बन सकती है या ऐसी कोई खबर भी मिल सकती है। जो जीवन में परिवर्तन लाने के कई अवसर देंगे। सही अवसर का चुनाव फायदेमंद रहेगा ।पुराने दोस्त अचानक सामने आ सकते हैं और उनसे मदद मिल सकती है। जहां जरूरत लगे, वहां समझौता करने के लिए तैयार रहें।

वृष 22 जुलाई दिन बुधवार को जातक किसी काम में माता-पिता की सलाह लेंगे । ये सलाह लाभकारी रहेगी । आज मन में सामाजिक कार्य करने के लिए कई नए विचार आएंगे । सोसाइटी के लोग अच्छे व्यवहार से खुश रहेंगे। ऑफिस में किसी सहकर्मी से काम के लिये कोई सलाह मिलेगी, जो कि कारगर साबित होगी । वैवाहिक जीवन में मधुरता से परिपूर्ण रहेगा। कई दिनों से पैसों के उलझे मामले सुलझ जायेंगे । खुशियों में इजाफा होगा।

मिथुन 22 जुलाई दिन बुधवार को जातक भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं। परिवार में झगड़े बढ़ सकते हैं और सहयोगियों के साथ विवाद संभव है। विनम्रता एवं धैर्यशीलता के साथ वरिष्ठों से व्यवहार करना चाहिए। संपत्ति सम्बंधित मामलों में सावधानी से निपटने की आवश्यकता है और इस संबंध में आपको एक ठोस कदम उठाना चाहिए। माता की सेहत कुछ चिंता का कारण बन सकती है। वाहन चलाते समय अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।

कर्क 22 जुलाई दिन बुधवार को जातक आज दिनभर व्यस्त हो सकते हैं। ऑफिस में अधिकारी बातों को महत्व देंगे। कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा। ज्यादा मेहनत करने से ही सफलता मिलेगी। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। बिजनेस अच्छा चलेगा। आय बढ़ने के योग हैं। आज महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क के योग बन रहे हैं। कार्यक्षमता बढ़ सकती है। आपकी सेहत में भी सुधार होने के योग हैं। वाहन चलाते वक्त सावधानी जरूरी है।

यह पढ़ें...रक्षा बंधन 2020: दो दशक बाद बन रहा ये शुभ संयोग, इस मुहूर्त में बांधे राखी

सिंह 22 जुलाई दिन बुधवार को जातक के भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी । पैसा कमाने का कोई शार्टकट तरीका अपनाएंगे । जीवनसाथी को खुश करने के लिए उन्हें कोई अच्छा-सा गिफ्ट देंगे । परिवार में सबके साथ रिश्ते बेहतर बने रहेंगे । अपने स्वास्थ्य को फिट रखने के लिए आपको ताजे फलों का सेवन करना चाहिए । इस राशि के जो लोग लेखन से जुड़े हैं वो लेखन कला के लोग प्रभावित होंगे । जो लोग एड से जुड़े हैं, उन्हें किसी काम से यात्रा करना पड़ सकता है।

कन्या 22 जुलाई दिन बुधवार को जातक मन की बात पारिवारिक सदस्यों से कह पाएंगे। छात्रों और श्रमिक वर्ग के लिए दिन शुभ नहीं है। अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं की प्राप्ति के लिए मेहनत करते रहना चाहिए। वरिष्ठों और प्रभावशाली व्यक्तियों से राय लेकर कार्य करना होगा, क्योंकि यह परीक्षण का समय है। यदि अति आवश्यक नहीं है तो चीजों से छेड़छाड़ न करें। आज खान-पान का ध्यान रखना शुभ रहेगा। आप में से कुछ के लिए पहाड़ी इलाकों की यात्रा संभव है।

तुला 22 जुलाई दिन बुधवार को जातक नौकरी में बेकार के कामों में उलझ सकते हैं। अच्छे नतीजों के लिए जरूरत से ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। नौकरी बदलने का मूड है तो संभलकर रहें। आज ऐसी कोशिश न करें। छोटी-मोटी बहस से मूड खराब होने के योग हैं। अपने मन की बात किसी से शेयर न करें। आज आप जरूरी कामों पर ध्यान दें। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में सफलता के योग हैं।

वृश्चिक 22 जुलाई दिन बुधवार को जातक का आज समय परिवार के साथ बीतेगा । घर की कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको मिल सकती है । ऑफिस में सीनियर्स आपके काम से खुश रहेंगे ।अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा । शाम को टहकर खुद को स्वस्थ और ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे । इस राशि के बच्चे आज पढ़ाई में कड़ी मेहनत करेंगे। कुल मिलाकर आपका दिन मिला-जुला रहेगा ।

यह पढ़ें.. जिन महिलाओं के हाथ में होते हैं ऐसे निशान, करती है कुल-खानदान का नाम रौशन

धनु 22 जुलाई दिन बुधवार को जातक हड्डियों और किडनी से संबंधित समस्याओं से जूझ रहे तो मुश्किल समय हो सकता है। वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए। परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति के लिए चिंता का विषय हो सकती है। सरकार या उच्च अधिकारियों से अच्छे समर्थन की उम्मीद न करें। उधार लेने से बचना चाहिए। साथ ही सट्टा निवेश से भी बचें। प्यार में धोखा खा सकते हैं।

मकर 22 जुलाई दिन बुधवार को जातक बिजनेस में दोस्तों से मदद मिल सकती है। रोजमर्रा के मामलों में दिन बहुत अच्छा हो सकता है। अपने काम में पूरी तरह सफल हो सकते हैं। अधूरे काम निपट सकते हैं। पुरानी चीजों में सुधार या बदलाव की संभावना है। संपत्ति के कामों में रुचि बढ़ने के योग हैं। फायदा हो सकता है। अविवाहित प्रेमियों के लिए दिन अच्छा हो सकता है, लेकिन कुछ पुरानी बातों को भूलना होगा तो सब ठीक हो जाएगा।

कुंभ 22 जुलाई दिन बुधवार को जातक को आज अचानक कहीं से धन लाभ होगा । आपके आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी। आज आप किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे । आपको पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी । आज किसी नये व्यक्ति से दोस्ती के योग बन रहे हैं, जो आगे चलकर फायदेमंद रहेगा। नौकरी के क्षेत्र में वृद्धि के साथ धन लाभ होगा । प्रेम के लिए आज का दिन बढ़िया है ।

मीन 22 जुलाई दिन बुधवार को जातक धार्मिक विचार वाले होंगे और कुछ पवित्र कर्म करेंगे। सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदित रहेगा और आप मानसिक रूप से शांत रहेंगे। आप दूसरों के लिए मददगार होंगे और लोग इसके लिए आपका बहुत सम्मान करेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपको सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। आप नया काम शुरू करने में भी सफल हो सकते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story