19 मई: बदलने वाला है मिथुन और कुंभ राशि का भाग्य, देखिए और राशियों का हाल

आज ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि और रविवार का दिन है । आज देवर्षि नारद जी की जयंती है। विश्व के प्रथम पत्रकार के रूप में पूजे जाने वाले नारद जी को मैं कोटि-कोटि प्रणाम करता हूं।

rashifal

18 सितंबर शुक्रवार को जातक, सोशल मीडिया से

नई दिल्ली: आज ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि और रविवार का दिन है । आज देवर्षि नारद जी की जयंती है। विश्व के प्रथम पत्रकार के रूप में पूजे जाने वाले नारद जी को मैं कोटि-कोटि प्रणाम करता हूं। इसके अलावा बीती रात 11 बजकर 34 मिनट पर बुध ने वृष राशि में प्रवेश किया है और 1 जून को रात 12 बजकर 19 मिनट तक बुध यहीं पर रहेंगे । जैसा कि आपको ज्ञात हो कि बुद्ध, बुद्धि और वाणी के देवता हैं।

तिथि – प्रतिपदा – 25:44:36 तक

नक्षत्र – अनुराधा – 26:08:05 तक

करण – बालव – 14:09:30 तक

पक्ष – कृष्ण

वार – रविवार

सूर्योदय – 05:28:31

सूर्यास्त – 19:06:57

राहु काल – 17:24:39 से 19:06:57 तक।

यह भी देखें… कांस 2019: ग्रे-मैटेलिक गाउन में ‘कोमोलिका’ पर ठहरी सभी की निगाहें, देखें इनका ये गजब पोशाक

मेष 19 मई को लोग आपसे बहुत ज़्यादा मांग करने वाले हैं। लेकिन जितना आप कर सकते हैं, उससे ज़्यादा करने का वादा न करें और केवल दूसरे को ख़ुश करने के लिए ख़ुद को तनाव में न लाएं। धन लाभ होगा। बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। साथी के ख़ुश करने के लिए को उनके साथ कोई योजना बना सकते हैं। नई परियोजनाओं और कामों के लिए बेहतरीन दिन है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन देगा।। आज आपको अपने जीवनसाथी से एक बार फिर प्यार हो जाएगा।

वृष 19 मई को अपने परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम हो सकते हैं। जितनी कोशिश क्यों न कर लें,सभी की इच्छाओं को पूरा नहीं कर सकते हैं। ज़रूरी यह है कि आप हिम्मत न हारें और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें। ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से रोके।, नहीं तो खाली जेब लेकर घर लौटेंगे। पढ़ाई पर कम ध्यान देने या घर की बजाय दोस्तों के साथ ज़्यादा समय बिताने की वजह से बच्चे असंतोष का कारण बन सकते हैं। सेमिनार और व्याख्यान में शामिल होंगे। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- दिल की बजाय दिमाग़ का इस्तेमाल करें। जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए काफ़ी कोशिशें करेगा ।

मिथुन 19 मई को अपने परिवार की भावनाओं को समझे, ग़ुस्से पर क़ाबू रखें। आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी और सौभाग्य के दरवाजे खुलेंगे। साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। किसी धार्मिक स्थल पर जाने की संभावना है। उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफ़ा मिल सकता है। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बचें। सकारात्मक सोचें और आज से ही प्रयास शुरू करें।

कर्क19 मई को मानसिक शान्ति के लिए तनाव का समाधान करें। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। परिवार के साथ रिश्ते-नातों में नयी जान डालने का सही समय है। जीवनसाथी आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें अपने वैवाहिक जीवन की सारी ख़राब यादें भूल जाएंगे और आज का भरपूर लुत्फ़ लेंगे।

सिंह 19 मई को आवेग में बहकर कोई निर्णय न करें। बच्चों के हितों का ध्यान रखें। निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए। बच्चों या ख़ुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है।नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी। शुभ ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। वैवाहिक जीवन में चीज़ें सब आपके मन मुताबिक होगी।

यह भी देखें… इंग्लैंड में डटकर सामना करने को तैयार वार्नर और स्मिथ : लैंगर

कन्या 19 मई को आपकी ओर से समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा आपके जीवन-साथी को ख़ुशी दे सकता है। रुके हुए मामले व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। अपने नज़रिए को दूसरों पर न थोपें- विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें। दोस्ती में घनिष्ठता बढ़ेगी। खुद को ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आज के दिन जीवन साथी पर किया गया संदेह आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है।

तुला 19 मई को दिन आपका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक न रहे। ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। काम का तनाव आपके दिमाग़ पर छा सकता है जिसकी वजह से परिवार और मित्रों के लिए वक़्त नहीं निकाल सकेंगे। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव और बढ़ सकता है। इससे बचाव न करने की स्थिति में इसके दूरगामी परिणाम अच्छे नहीं होंगे।

वृश्चिक 19 मई को लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। आर्थिक लाभ की वजह से ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। दोस्तों के साथ दिन मज़ेदार और रोमांचक रहेगा। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इससे सभी को मुनाफ़ा होगा। वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मकर रूप से प्रभावित हो सकता है, लेकिन आप दोनों होशियारी से चीज़ें संभाल सकते हैं।

धनु 19 मई को जो शारीरिक बदलाव आएगा वो आपके रूप-रंग को आकर्षक बनाएगा। आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे अचानक मुनाफ़ा भी मिलेगा।। अपने बच्चों के लिए योजना बनाने के लिहाज़ से अच्छा दिन है। रोमांटिक ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन है। आपका जीवनसाथी सहयोगी और मददगार रहेगा। अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए कभी-कभी चुप रहना ही अच्छा है। आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है।

मकर 19 मई को बच्चो की वजह से घर में खुशी का माहौल रहेगा। दिनभर की थकावट को अलविदा कहने के लिए डिनर की योजना बनाएंगे। उनका साथ शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। ऐसे लोगों को संभालने में काफ़ी परेशानी होगी, जो आपको नीचे खींचने की ओर कोशिश करते हैं।उनसे दूर रहे। बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है- इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौक़ों का लाभ ले। जीवनसाथी के रिश्तेदारों का दख़ल वैवाहिक जीवन का सन्तुलन बिगाड़ सकता है।

कुम्भ 19 मई को ज़िंदगी की ओर एक उदार रवैया अपनाएं। अपने हालात की शिकायत करने और उसे लेकर दुःखी होने से कुछ हासिल नहीं होगा। दोस्तों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शान्ति को भंग कर सकती है। कोई आपको दिल से सराहेगा। नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। दूसरों की राय को सुनें। वैवाहिक जीवन का आनन्द लेने के लिए दिन अच्छा है।

यह भी देखें… टाइगर श्रॉफ के फैंस के लिये खुशखबरी- डिब्बाबंद नहीं हुई है रैंबो- तय हुई रिलीज डेट

मीन 19 मई को ख़ुद को रोज़ाना की अपेक्षा कम ऊर्जावान महसूस करेंगे। स्वयं को ज़रूरतो को न दबाएँ, थोड़ा आराम करें और आज के कामों को कल तक के लिए टाल दें। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। दिन के उत्तरार्ध में अचानक आई कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार को ख़ुशी देगी। बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ़ मिल सकती है। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन के लिए मस्त गुज़रेगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App