×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Om Prakash Rajbhar Ki Kundli: कौन हैं ओम प्रकाश राजभर, 2024 चुनाव में कैसा रहेगा इनका राजनीतिक भविष्य, BJP के लिए होगा अच्छा या बुरा ?

Om Prakash Rajbhar Ki Kundli: ओम प्रकाश राजभर कौन है। एनडीए में शामिल होने पर कैसा होगा फायदा, जानिए 2024 के चुनाव में उनके ग्रहों की स्थिति...

Suman Mishra। Astrologer
Published on: 19 July 2023 3:37 AM GMT (Updated on: 19 July 2023 3:43 AM GMT)
Om Prakash Rajbhar Ki Kundli: कौन हैं ओम प्रकाश राजभर, 2024 चुनाव में कैसा रहेगा इनका राजनीतिक भविष्य, BJP के लिए होगा अच्छा या बुरा ?
X
Om Prakash Rajbhar Ki Kundli (Photo - Social Media)
Om Prakash Rajbhar ओम प्रकाश राजभर की कुंडली- ओम प्रकाश राजभर नेता और विधायक हैं। पहले वे उत्तर प्रदेश की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण पूर्व मंत्री रहे हैं। वर्तमान में वे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व विधायक हैं। लेकिन अब आम चुनाव 2024 से पहले विपक्ष को बड़ा झटका मिल गया है। ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) एनडीए ( NDA) में शामिल हो गए है। यूपी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद ही तुरंत एनीडीए में शामिल होने का फैसला कर लिया।
राजभर के एनडीए में आने से गठबंधन को मजबूती मिलेगी और एनडीए द्वारा गरीबों और वंचितों के कल्याण हेतु किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा।

ओम प्रकाश राजभर की कुंडली क्या कहती हैं?

ओम प्रकाश राजभर का जन्म 15 सितंबर 1962 को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) वाराणसी ( Varansi) में हुआ था । उन्होंने 1983 में बलदेव डिग्री कॉलेज, बड़ागांव, वाराणसी से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। राजभर ने 26 अप्रैल 1979 को तारामणि से शादी की, जिनसे उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं। वह पेशे से कृषक हैं और जहूराबाद के निवासी हैं

ओम प्रकाश राजभर की कुंडली की बात करें तो उनका जन्म वृश्चिक लग्न का है। जिसके स्वामी मंगल है, आपकी राशि मीन है जो विचारों को स्वच्छंद रखता है। आपकी कुंडली में मंगल अष्टम और चतुर्थ भाव में है जो मंगलदोष की ओर इंगित करता है। रवि मंगल ,सूर्य चंद्र आपको राजयोग देते है।

अगर सेहत की बात करें तो यह साल उन्हे स्वास्थ परेशानी और विरोधियों से आघात पहुंचाने वाला रहेगा। उनकी कुंडली राहु मंगल की मजबूती शुभता देने वाला है। जो निडर और मजबूत बनाता है। और राजनीतिक और व्यापारिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी । साथ ही समाज में प्रतिष्ठा और सम्मान बढ़ेगा और समाज के प्रभुत्वशाली लोगों का साथ मिलेगा। लेकिन वाचाल होने की वजह से कुछ लोगों से संबंध बिगड़ सकते हैँ। शनि 2024 में अचानक लाभ देंगे। बुध सूर्य और शुक्र वर्चस्व में वृद्धि देने वाले हैै। आने वाले साल में चंद्र और मंगल की दशा लाभ देकर जायेगा।

2024 के चुनाव में राजभर को मिलेगा फायदा, क्या कहते हैं ग्रह

अभी इनकी कुंडली चंद्र महादशा की वजह से लाभ होगा। जो इनको राजनीति में भी शीर्ष पर पहुंचायेगा। सूर्य और चंद्र कर्क राशि में नौवे भाव में है जो मंगल सिंह राशि में दशवें भाव में जो आने वाले समय में लाभ देगा।पांचवें भाव में स्थित चंद्रमा के परिणाम में सूर्य, केतू और चंद्रमा का प्रभाव रहेगा। बुध 11 भाव में है।जो बुरा परिणाम देता है क्योंकि बृहस्पति का है और इनकी आपस में शत्रुता है। मानसिक शांति की हानि और प्रतिष्ठा के नुकसान का कारण बनता है। ॉ

गुरू 4 भाव में है जो जातक पैसा, धन, और बहुत सम्पत्ति के साथ साथ सरकार की ओर से सम्मान का अधिकारी बनाता है। जैसे-जैसे उसकी उम्र बढ़ती जाएगी जातक की समृद्धि और धन में भी वृद्धि होगी

शुक्र 12 भाव में है इसमें उच्च का शुक्र बहुत लाभकारी परिणाम देता है। राजनीतिन उठापटक के बीच साल फायदेमंद साबित होगा। जातक को सरकार से सहयोग मिलेगा। शुक्र की बृहस्पति से शत्रुता के कारण जीवनसाथी को स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं। दूसरे या छठवें भाव में स्थित बुध जातक को रोगी बनाता है लेकिन केतु-शनि 3 और राहु 9 भाव में है। आने वाले साल और लोक सभा चुनाव में जातक के सितारे बुलंद रहेंगे, लेकिन इससे एनडीए को बहुत अधिक लाभ मिलेगा ये अप्रत्याशित रहेगा

ओम प्रकाश राजभर की राजनीति गतिविधियां

ओम प्रकाश राजभर एसबीएसपी के सदस्य हैं।2017 में योगी सरकार में वे पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग और विकलांग जन विकास विभाग के मंत्री के रूप में मंत्री बने थे। 20 मई 2019 को, राजभर को गठबंधन विरोधी गतिविधियों के कारण उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था ।

2022 के विस चुनाव राजभर की पार्टी ने एसपी के साथ गठबंधन में काम किया। एसबीएसपी ने यूपी में 17 सीटों पर चुनाव लड़ा और उत्तर प्रदेश में पार्टी नेता ओम प्रकाश राजभर के साथ 6 सीटें जीतीं। एनडीए में फिलहाल शामिल होकर राजभर विपक्ष के साथ भले दगा किया .लेकिन उनका प्लान अपनी राजनीति स्थिति को और मजबूत करने के साथ अपने बेटे अरुण राजभर को सुभासपा के टिकट पर गाजीपुर सीट से उप चुनाव लड़वाना भी है। ऐसे में यहां बीजेपी उन्हें समर्थन दे सकती है।ओपी राजभर के भी यूपी सरकार में मंत्री बनने की चर्चा है। 2024 चुनाव में कुछ दिन रह गए है ऐसे राजभर ग्रह नक्षत्र उनका कितना साथ दे रहे हैं उनकी कुडली से बहुत हद तक साफ है।

Suman Mishra। Astrologer

Suman Mishra। Astrologer

Next Story