×

हाथों का रंग बताएगा पार्टनर का स्वभाव, होगा वफादार या निकलेगा धोखेबाज

बहुत कुछ कहता है हम सब का हाथ। विज्ञान भी मानता है कि आंखों के बाद हाथ और पैरों के पंजों से सबसे ज्यादा ऊर्जा निकलती है। ज्योतिष में भी हाथों की पूरी कुंडली खोलकर रख दी गई है। एक-एक रेखा का विश्लेषण किया गया है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 14 July 2020 2:15 AM GMT
हाथों का रंग बताएगा पार्टनर का स्वभाव, होगा वफादार या निकलेगा धोखेबाज
X

जयपुर : बहुत कुछ कहता है हम सब का हाथ। विज्ञान भी मानता है कि आंखों के बाद हाथ और पैरों के पंजों से सबसे ज्यादा ऊर्जा निकलती है। ज्योतिष में भी हाथों की पूरी कुंडली खोलकर रख दी गई है। एक-एक रेखा का विश्लेषण किया गया है।

हथेली की रेखाएं व्यक्ति के आने वाले समय को बताती हैं और तय करती हैं कि उसके जीवन में क्या होने वाला हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके कर्मों के अनुसार भी रेखाएं बदलती हैं और हथेली की रंगत में बदलाव आता हैं। हस्‍तरेखाशास्‍त्र के अनुसार व्यक्ति के कर्मों के अनुसार हथेली रंग बदलती हैं।

यह पढ़ें...बनेंगे हर बिगड़े काम, धन की आएगी बाढ़, सावन में करें वास्तु का ये उपाय

लाल रंग

लाल रंग दो तरह के संकेत देता है- पहला रक्त की अधिकता और दूसरा रक्त का असंतुलन। अगर आपकी हथेली का रंग धीरे-धीरे हल्का लाल होता जा रहा है तो यह इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में आप ब्लडप्रेशर की समस्या से परेशान हो सकते हैं।

यह रंग इस बात का संकेत है कि आप में क्रोध की अधिकता है। आप छोटी-छोटी बातों में आवेश में आ जाते हैं। आप मिर्गी रोग से पीड़ित हो सकते हैं। आप भयभीत और शंकालु प्रवृत्ति के भी हो सकते हैं। इससे आपके भविष्य पर गलत असर पड़ेगा और आपकी प्रगति रुक जाएगी।

काला रंग

अगर क‍िसी व्‍यक्ति को अचानक से डिप्रेशन की समस्‍या हो जाती है। या फिर उसके स्‍वभाव में रूखापन आने लगता है तो ऐसे लोगों की हथेली का रंग काला पड़ जाता है।

भूरा या नीला रंग

अगर कोई व्‍यक्ति दूसरों को तकलीफ देने की ही उपाय खोजता रहता है। या फिर वह एक से अधिक प्रेम प्रसंगों में पड़ता है तब भी उसकी हथेली का रंग बदल जाता है। कहा जाता है क‍ि ऐसे लोगों की हथेली भूरे रंग या नीले की होती है।

यह पढ़ें...राशिफल 14 जुलाई: इन राशियों के लिए तनाव से भरा रहेगा मंगलवार, हो जाइए सतर्क

पीला रंग

अगर कोई हर समय आलस करता है। भले ही उसका बड़े से बड़ा काम बिगड़ जाए। लेकिन वह आलस नहीं छोड़ता हो ऐसे लोगों की हथेली का रंग पीला होता है। इसके अलावा जो लोग दूसरे का सम्‍मान नहीं करते उनकी भी हथेली पीले रंग की होती है। हथेली धीरे-धीरे पीले रंग की होती जा रही है तो सावधान हो जाइए।

यह आपके शरीर में रक्त की कमी का संकेत है। रक्त की कमी से कई तरह के रोग उत्पन्न होते हैं। आप एनीमिया के शिकार हो सकते हैं। आपके शरीर में पित्तदोष है। पीला रंग इस बात का संकेत भी है कि आप स्वार्थी और कंजूस किस्म के व्यक्ति हैं। आपका स्वभाव चिड़चिड़ा है।

गुलाबी रंग

अगर आपकी हथेली गुलाबी और चित्तीदार है, तो आपका स्वास्थ्य सामान्य है और आप आशावादी और प्रसन्नचित्त व्यक्ति हैं। हथेली का रंग गुलाबी होना इस बात का संकेत है कि आपका स्वास्थ्य एवं स्वभाव दोनों ही बहुत अच्छे हैं और आप प्रगति कर रहे हैं। यह आपके भाग्य के लिए उत्तम है। हथेली का गुलाबी रंग करने के लिए सदैव मंदिर जाएं, प्रसन्नचित्त रहें और उत्तम भोजन करें। कभी भी क्रोध न करें और न किसी भी प्रकार का नशा करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story