×

सूर्य बदल चुके हैं अपनी राशि, जानिए इस गोचर से होने वाला फायदा

नवग्रहों में सूर्य सर्वप्रमुख देवता हैं | सूर्यदेव को आत्मा का कारक माना गया है,यह पिता का प्रतिधिनित्व करते है। सूर्य के मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करने के साथ ही संसार भर मे चेंज आएगा। कोरोना की इन्टेन्सिटी मध्यम पड़ेगी।  बीते रविवार की रात 12 बजकर 29 मिनट पर सूर्यदेव मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश कर गया

suman
Published on: 9 Jun 2020 5:52 AM GMT
सूर्य  बदल चुके हैं अपनी राशि, जानिए इस गोचर से होने वाला फायदा
X

लखनऊ: नवग्रहों में सूर्य सर्वप्रमुख देवता हैं | सूर्यदेव को आत्मा का कारक माना गया है,यह पिता का प्रतिधिनित्व करते है। सूर्य के मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करने के साथ ही संसार भर मे चेंज आएगा। कोरोना की इन्टेन्सिटी मध्यम पड़ेगी। बीते रविवार की रात 12 बजकर 29 मिनट पर सूर्यदेव मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश कर गया और 21 जून की रात 11 बजकर 27 मिनट तक यहीं पर रहेंगे। उसके बाद आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश कर जायेंगे । मृगशिरा नक्षत्र का स्वामी मंगल साक्षात अग्नि है इस नक्षत्र मे सूर्य को बल मिलेगा। सूर्य इस दुनिया का सबसे बड़ा सैनिटाइजर है, सबसे बड़ा विषाणु नाशक है। सूर्य का यह गोचर कई दृष्टियों से महत्वपूर्ण है। इसी गोचर के बीच 14 तारीख की रात सूर्य अपनी राशि का परिवर्तन करेगा और इसके साथ ही उसकी साथ मे भी बदलाव या जाएगा।

एक और महत्वपूर्ण खगोलीय घटना ये होगी कि सूर्य के इसी नक्षत्र मे गोचर के अंतिम दिन यानि 21 जून को दोपहर पहले सूर्य को ग्रहण लगेगा। इसमे जानने और ध्यान देने की बात ये है कि उस दिन ग्रहण स्पर्श के समय सूर्य और चंद्रमा दोनों ही मृगशिरा नक्षत्र मे होंगे जबकि ग्रहण मोक्ष के समय चंद्रमा आर्द्रा नक्षत्र मे जा चुका होगा और उसी रात 11:28 पर सूर्य भी आर्द्रा नक्षत्र मे चला जाएगा। सूर्य के इस गोचर से किसको क्या फायदा होगा।

यह पढ़ें....आज का राशिफल ( 9 जून): किसे मिलेगा प्यार, किसका बढ़ेगा व्यापार,जानें ग्रहों की चाल

मेष सूर्य का यह गोचर जातक की कुंडली के दूसरे और तीसरे खाने के बीच होगा इसके असर से 14 जून की रात तक सूर्य उत्तम फल देगा, उसके बाद आपको अपने हाइजीन पर विशेष ध्यान देना होगा। अच्छे फल पाने के लिए इस पूरे समय मे किसी से गेहूं या बाजरा मुफ़्त मे न लें और अगर उम्र इस समय 17 या 34 साल की है तो पूरे गोचर के दौरान रोज सुबह सूर्योदय से पहले स्नान करें।

वृष सूर्य के इस गोचर के असर से आपकी बहन को स्वास्थ्य संबंधी देखभाल की जरूरत पड़ेगी। आप मंदिर या धर्म शाला बनवाने का प्लान बनाएंगे और आपको शीघ्रता से इस काम मे मदद भी मिल जाएगी। 15 जून के बाद आपको भारी धन लाभ होगा। घर मे पानी के नलके मे कुछ सुधार करने से फायदा होगा।

मिथुन मुश्किलें बढने के संकेत है। इस दौरान जातक बेटी के पति की तबीयत खराब हो तो चांदी की डिब्बी में चावल डाल कर घर मे रखने से ठीक हो जाएगा। 15 तारीख के बाद कारोबार में बड़ा फायदा होगा।।

कर्क इस गोचर का असर जातक की औलाद पर पड़ सकता है। खास तौर से अगर आपका घर चौराहे के पास है या आपके घर के बगल में कोई बड़ा पेड़ है तो आपको रात में बुरे सपने आ सकते हैं।

सिंह सूर्य का यह गोचर आपके ग्यारहवें और दसवें स्थान पर होगा। जातक राज्य होते हुए भी ठोकरें कहा सकता है अगर इस बीच नीले कपड़े ना पहने तो नौकरी या बिजनेस मे फायदा देगा। पदोन्नति का रास्ता भी खोल सकता है।

कन्या ये गोचर आपको बेहद अमीर बना सकता है बशर्ते कि आपके घर में कोई खुली नाली न हो। सर पर टोपी लगाने और माथे पर केसर का तिलक लगाने से भी विशेष फायदा होगा। अगर पैसा आते ही स्किन की कोई प्रॉब्लेम डेवलप करे तो किसी मजदूर को दूध पिलाने से फायदा होगा।

तुला ये गोचर आपके आठवें और नवें घर मे हो रहा है। इसके प्रभाव से जहां रहेंगे वहां कोई बीमार नहीं पड़ेगा। 15 तारीख के बाद आपकी यत खत्म हो जायेगी। उसके बाद ध्यान दीजिएगा।

वृश्चिक जातक की जीवन शैली अच्छी रहेगी। हर प्रोजेक्ट कामयाब होंगे। पैसा आएगा। लेकिन अगर आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो तो उनके वजन का दसवां हिस्सा बराबर ज्वार मंदिर मे दान करना अच्छा रहेगा।

यह पढ़ें....करोड़पति होंगे या अरबपति, जानिए हाथ में बने इन शुभ और अशुभ संकेतों से..

धनु इस गोचर से आपके शत्रु नष्ट होंगे और आपके आपके दोस्तों की संख्या बढ़ेगी। 14 तारीख के बाद स्त्री सुख मे वृद्धि होगी। आपके रोजगार मे अच्छी खासी बढ़ोत्तरी होगी। आपकी सेहत बुलंद होगी और जॉब या कारोबार मे तरक्की से आपका मन भी खुश रहेगा।

मकर ये गोचर आपके जीवन में रोमांस की वृद्धि करेगा। आपके बच्चों की सेहत अच्छी रहेगी। 15 तारीख के बाद आपको अपनी खुद की सेहत का ध्यान रखना होगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को पढ़ाई मे अच्छी उपलब्धियां होंगी।

कुंभ इस बीच शासन सत्ता पर आपकी पकड़ मजबूत होगी। आप परोपकार के बहुत से काम करेंगे और आपका बड़ा नाम रोशन होगा। आप अपनी एक एक पैसा बचा कर जोड़ी गई संपत्ति को भी दूसरों के कल्याण मे खर्च करने को तैयार हो जाएंगे।

मीन जातक के जीवन मे धन का प्रवाह बढ़ेगा। इस बीच आपका कहीं से रुका हुआ पैसा मिलेगा लेकिन 15 तारीख के बाद आपको आँखों मे कुछ तकलीफ हो सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story