×

Chaitra Navratri Laung Totke: इस नवरात्रि लौंग के ये आसान टोटके बनाएंगे आपको मालामाल, जानिए ये आसान से उपाय

Navratri Totke: आपको बता दें कि लौंग से किये उपाय आपके घर में न सिर्फ खुशहाली लाएंगे बल्कि आपको जल्द ही धनवान भी बनाएंगे। आइये जानते हैं लौंग के ये उपाय क्या हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 27 March 2023 1:05 PM GMT
Chaitra Navratri Laung Totke: इस नवरात्रि लौंग के ये आसान टोटके बनाएंगे आपको मालामाल, जानिए ये आसान से उपाय
X
Chaitra Navratri Laung Totke (Image Credit-Social Media)

Chaitra Navratri Laung Totke: नवरात्रि के पावन त्योहार में भक्त देवी माँ को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के अनुष्ठान करते हैं। वहीँ कई लोग नए-नए तरह के टोटके भी करते हैं जिससे उनके जीवन में खुशहाली आये। लौंग के उपाय को काफी कारगर माना गया है। आइये जानते हैं क्या हैं ये टोटके जो आपको धनवान बनाएंगे।

लौंग के ये उपाय बनाएंगे आपको धनवान

इस नवरात्रि माता रानी को खुश करने के लिए भक्त व्रत उपवास और कई तरह के अनुष्ठान करते नज़र आ रहे हैं वहीँ आज हम आपको कुछ ऐसे टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको धनवान बनाने वाले हैं। लौंग भले ही देखने में छोटी सी हो लेकिन ये जहाँ सेहत के लिए काफी सेहतमंद हैं वहीँ इससे कई ज्योतिष उपाय भी किए जाते हैं। आपको बता दें कि लौंग से किये ये उपाय आपके घर में न सिर्फ खुशहाली लाएंगे बल्कि आपको जल्द ही धनवान भी बनाएंगे। आइये जानते हैं लौंग के ये उपाय क्या हैं।

राहु-केतु के बुरे प्रभाव होंगे कम

नवरात्रि के दौरान लौंग के टोटके से आप राहु-केतु के अशुभ प्रभाव को कम कर सकते हैं। इसके लिए नवरात्रि में हर दिन अगर आप लौंग का दान करते हैं तो इसे काफी शुभ माना जाता है। साथ ही इन नौ दिनों में अगर आप रोज़ शिवलिंग पर लौंग का जोड़ा चढ़ाते हैं तो भी इसे काफी अच्छा माना जाता है। इससे आपको कुंडली से राहु और केतु के अशुभ प्रभाव दूर होने लगते हैं और आपके जीवन में खुशहाली आती है।

घर में कभी नहीं रहेगी पैसों की कमी

अगर आपने अपने घर में कलेश की स्थापना की हुई है तो एक पीले कपड़े में लौंग का एक जोड़ा बांधकर इसे घर के किसी कोने में टांग दें। ऐसा करने से आपके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। वहीँ इस लौंग के जोड़े को तिजोरी के पास रखने से घर हमेशा धन धान्य से भरा रहेगा।

दांपत्य जीवन में आएगी खुशियां

अगर आप अपने दांपत्य जीवन में खुशियों की कामना करते हैं तो 3 लौंग को लाल कपड़े में बांधकर मां दुर्गा के किसी मंदिर में दान कर दें। इससे आपके दांपत्य जीवन में जल्द खुशियां आएंगीं।

ऐसे बनेंगे आपके बिगड़े काम

अगर खूब मेहनत करने के बाद भी आपके बिगड़े काम नहीं बन रहे तो इसके लिए नवरात्रि के दिनों में हनुमानजी की मूर्ति के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं। साथ ही इस दीपक में लौंग डाल दें। इसके बाद हनुमान चालीसा और दुर्गा चालीसा का पाठ करिये। इस तरह से आपके हर रुके हुए काम पूरे हो जायेंगे।

घर में होगी धन वर्षा

अगर आपके पास धन नहीं रुकता और हमेशा आर्थिक तंगी बनी रहती है तो आप नवरात्रि में माँ दुर्गा को गुलाब के फूलों के साथ दो लौंग चढ़ाएं। साथ ही आप एक लाल रंग का कपड़ा लें उसमे 5 लौंग और 5 कौड़ियों को बांधकर अपनी तिजोरी या फिर अलमारी में रख दें। ऐसा करने से आपके घर में धन की वर्षा होगी।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story