ASTRO: कोरोना का इन राशियों पर पड़ेगा असर, रहें सतर्क, करें ये सारे उपाय..

कोविड-19 अभी सारी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है। दुनियाभर में लोग चिंतित व परेशान हैं, आज की स्थिति इतनी भयावह है कि  किसी को नहीं पता क्या करना है। ऐसी स्थिति में अपने आप से यह पूछना आवश्यक हो जाता है कि

 जयपुर:  कोविड-19 अभी सारी दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है। दुनियाभर में लोग चिंतित व परेशान हैं, आज की स्थिति इतनी भयावह है कि  किसी को नहीं पता क्या करना है। ऐसी स्थिति में अपने आप से यह पूछना आवश्यक हो जाता है कि खुद को सुरक्षित रखने के लिए क्या किया जाना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि सभी को सावधानी से उन दिशा निर्देशों का पालन करें, जो सरकारी अधिकारियों द्वारा जारी किए जाते हैं।

चाहे फेस मास्क पहनना हो या हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल, यह अवश्य सुनिश्चित करें कि आधिकारिक प्रक्रिया का पालन हो। यह ऐसा समय है कि हमारे पृथ्वी पर किसी भी समय कुछ भी हो सकता है, अत: इसके लिए तैयार रहें। बहुत सी ऐसी चीजें हैं, जो हमारे नियंत्रण तथा समझ से परे हैं। अब ऐसे समय में अपनी प्रार्थनाओं व अपने विश्वास को मजबूत करने से ही लाभ होगा। यही समय है कि हम सब अपने कृत्यों के लिए पृथ्वी से माफी मांगें।

आज देशवासियों को कोरोना वायरस से सतर्क रहने की आवश्यकता है मगर घबराने की आवश्यकता नहीं है। ईश्वर भला करेंगे। सकंट का समय हैं, लेकिन जल्द ही निजात भी मिलेगा।

 

यह पढ़ें….राशिफल 29 मार्च : इन दो राशियों को मिलेगा अशुभ समाचार, रहें सावधान, जानिए..

उपाय…

*इस संकट की घड़ी से छुटकारा पाने के लिए प्रत्येक देशवासी को रोजाना सूर्य देवता को जल चढ़ाना चाहिए व रोजाना कच्चा दूध सूर्यास्त के बाद कुत्ते को पिलाना चाहिए। धीरे-धीरे इस संकट से राहत मिलेगा व हालात सामान्य होते जाएंगे।

*दूध में हल्दी मिलाकर पिएं। गर्म पानी पिएं तथा गौ मूत्र का सेवन करें। माथे पर शुद्ध सिंदूर का तिलक लगाएं और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें।
*किसी से हाथ न मिलाएं तथा विटामिन-सी का उपयोग करें। कपूर को गाय के गोबर में बने गमले में जलाएं तथा तुलसी, गिलोय, लहसुन, अदरक, लौंग, काली मिर्च, हल्दी का प्रयोग करें।

*अगर घर से बाहर जा रहे हें तो  मुँह में लौंग और जेब में कपूर रख सकते हैं । मां दुर्गा की पूजा आराधना करें।

*  हनुमान जी कलयुग के संकट मोचक हैं , हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करते रहें और हर रोज बजरंग बाण पढ़ें ।

* सुन्दरकाण्ड का पाठ करें तो अति उत्तम है ।शिव तांडव स्तोत्रम पढ़ते रहें। घर के अंदर उपला, धूप या कपूर जलाये और धुआं करें।

 

यह पढ़ें….बिना किसी परीक्षा दिए पाएं नौकरी, जल्द करें आवेदन, ये है अंतिम तिथि

 

* अगर इनमे से कोई संभव नहीं हो पा रहा है तो हनुमान जी की एक चौपाई पढ़ें – रोग दोष निकट नहीं आवें महावीर जब नाम सुनावें

इन राशियों पर असर 
मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि पर इस वायरस का ज्यादा प्रभाव रहेगा। इन राशियों पर  मेष, वृष, सिंह, कन्या, धनु व मकर पर कोरोना का कोई असर नहीं होगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App