×

12 नवंबर राशिफल: दिवाली से 2 दिन पहले कैसा रहेगा दिन, जानें राशियों का हाल

12 नवंबर दिन बृहस्पतिवार को इस राशि के जातक के लिए पारिवारिक दृष्टि से अति उत्तम रहेगा। दोस्तों का सहयोग मिलेगा, बिगड़े काम बनेंगे।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 12 Nov 2020 2:26 AM GMT
12 नवंबर राशिफल: दिवाली से 2 दिन पहले कैसा रहेगा दिन, जानें राशियों का हाल
X
अपने परिवार और करीबियों के साथ समय बिताएंगे, जो भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होगा। धन संबंधित मामलों के लिए अच्छा रहेगा।

लखनऊ-माह कार्तिक, दिन- बृहस्पतिवार, नक्षत्र- हस्त., सूर्योदय-06.37, सूर्यास्त-17.44 पक्ष-कृष्ण, तिथि- द्वादशी , राहुकाल- सुबह 13.34 से 14.57 तक। आज जातक के घर होगी खुशियों की बरसात, सेहत पर दें विशेष ध्यान,बिजनेस और नौकरी में कुछ लोगों को मिलेगा लाभ। जानिए कैसा रहेगा बृहस्पतिवार 12 राशियों का हाल

मेष से वृष तक...

मेष 12 नवंबर दिन बृहस्पतिवार को इस राशि के जातक के लिए पारिवारिक दृष्टि से अति उत्तम रहेगा। दोस्तों का सहयोग मिलेगा, बिगड़े काम बनेंगे। सेहत के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता है। सुख-समृद्धि के साधन बढेंगे, बिजनेस में लाभ, मान-प्रतिष्ठा एवं कार्य कुशलता से संतोष प्राप्त होगा। यात्रा में सावधानी बरतें, शिक्षा क्षेत्र में विद्यार्थियों के लिए कोई शुभ परिणाम सामने आएगा।

वृष 12 नवंबर दिन बृहस्पतिवार को इस राशि के जातक के लिए प्रारम्भ वाद-विवाद, मनमुटाव लेकर आ रहा है, जिससे मन अशांत रहेगा, कार्य में विलंब होगा। परिश्रम के अनुपात में सफलता प्राप्त होगी। समय की अनुकूलता का लाभ उठाने से न चूकें। सेहत के प्रति ध्यान दें। बिजनेस में जो कार्य रुके हुए थे, वे पूरे होने लगेंगे। बिजनेस, नौकरी में लाभ प्राप्त होगा, परन्तु मन में संयम बनाकर चलना ही श्रेयस्कर होगा। दोस्तों के सहयोग से जहां मन प्रसन्न होगा, वहीं शिक्षा के क्षेत्र में लाभ होगा।

मिथुन से कर्क तक...

मिथुन 12 नवंबर दिन बृहस्पतिवार को इस राशि के जातक के लिए सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा, जिससे कार्यस्थल पर काफी अच्छा परफॉर्मेंस दे सकेंगे। समस्याओं को हल करने के लिए कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे। आपको अनावश्यक बोझ से जितना दूर रहेंगे, उतना फायदे में रहेंगे। जल्दबाजी न करें। अपने साथी के साथ ज्यादा समय बिताने के अवसर मिल सकते हैं। संबंधों में थोड़ी दूरी का एहसास हो सकता

कर्क 12 नवंबर दिन बृहस्पतिवार को इस राशि के जातक भागदौड़ से परेशान तो बहुत होंगे, लेकिन अंत में से प्रसन्न और संतुष्ट रहेंगे। वाहन, मशीनरी और अग्नि आदि के प्रयोग में लापरवाही न करें। खर्च आमदनी की तुलना में बहुत ज्यादा हो सकता है, लेकिन आय के नये साधन बनेंगे। नौकरी में कार्यभार रहेगा। बिजनेस अच्‍छा चलेगा। पार्टनरों का सहयोग प्राप्त होगा। करियर में सकारात्मक सुधार देखने को मिलेगा। पैसों के मामले में बड़ी सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की जरूरत है।

यह पढ़ें...सऊदी अरब में बड़ा हमला! जान बचाने के लिए मची भगदड़, फ्रांस ने दिया ये बयान

rashi

सिंह से कन्या तक...

सिंह 12 नवंबर दिन बृहस्पतिवार को इस राशि के जातक कार्यक्षेत्र से संबंधित स्थान परिवर्तन का योग है। हर स्थिति के लिए तैयार रहें और अपनी सोच सकारात्मक रखें। लॉकडाउन में उचित सावधानी बरतें एवं कार्य संबंधित सभी कागजात संभाल कर रखें। सेहत का ख्याल रखें। नए निर्णय लेने से बचें या विशेष सावधानी रखें। कामकाज के सिलसिले में यात्रा की संभावना होगी। संबंध कुल मिलाकर सामान्य रहेंगे। नए प्रोफेशनल प्लानिंग या नए निर्णय लेने से बचें या विशेष सावधानी रखें। ।

कन्या 12 नवंबर दिन बृहस्पतिवार को इस राशि के जातक कामकाज में काफी अच्छा ध्यान देंगे। बिजनेस में सार्वजनिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। निवेश संबंधी नए अवसर मिलने की संभावना है। नए-नए लोगों के साथ कम्युनिकेशन से दीर्घकालिक काम में बढ़ोतरी होगी। मौज-मस्ती के साथ संबंधों का आनंद लेंगे। जीवनसाथी की तलाश में लगे जातकों के लिए अच्छा है। अभी केवल प्रेम की अभिव्यक्ति में ध्यान दें कि शब्दों में पारदर्शिता हो। कामकाज से जुड़े किसी भी सरकारी या कानूनी कार्यों में दूसरे लोगों पर आंख मूंद कर विश्वास न करें।

तुला से वृश्चिक तक

तुला 12 नवंबर दिन बृहस्पतिवार को इस राशि के जातक के लिए धन का कोई लेन-देन या आर्थिक व्यवहार न करें। कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा। प्रोफेशनल मोर्चे पर थोड़ा सतर्क होकर चलना जरूरी है। प्रिंटिंग, कंसल्टेंसी, मीडिया, लेखन जैसे कार्यों में आप अच्छी प्रगति कर सकेंगे, लेकिन कृषि, मशीनरी, उपकरण, वाहनों की खरीद-बिक्री आदि में थोड़ी प्रतिकूलताएं बढ़ेंगी। जीवनसाथी के साथ कुल मिलाकर अच्छे संबंधों का एहसास होगा, लेकिन आपके बीच मामूली बातों को लेकर टकराव न होगा।

वृश्चिक 12 नवंबर दिन बृहस्पतिवार को इस राशि के जातक के लिए नए संबंधों की शुरुआत करने की सोच रहे हैं तो सावधानीपूर्वक निर्णय लेने की सलाह है। दांपत्य संबंधों में उत्साह बढ़ाने के लिए भी विशेष प्रयास करने पड़ेंगे। कुछ सामाजिक जिम्मेदारियों से बंध जाने का अहसास होगा। इससे बेचैनी बढ़ेगी। पार्टनरशिप के काम या संयुक्त प्रोजेक्ट पूरे करने के लिए बीच में कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। गर्भवती, महिलाओं को स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा।

यह पढ़ें...कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी, रूस ने किया ये अहम ऐलान

rashifal file

धनु से मकर तक....

धनु 12 नवंबर दिन बृहस्पतिवार को इस राशि के जातक के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है। भाग्य का भरपूर सहयोग मिलेगा। परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी। धन लाभ से समस्याएं दूर होंगी। बिजनेस में नई योजनाएं सफल होंगी, परिवार की समस्याएं सुलझेंगी। सेहत प्रभावित रहेगी, खान-पान में विशेष सावधानी रखें। बिजनेस में अनावश्यक खर्च हो सकता है। खर्च सोच-विचार कर ही करें, हानि उठानी पड़ सकती है। जातक की सभी यात्राएं लाभदायक एवं सफल होंगी। विद्यार्थियों के लिए अनुकूल समय रहेगा।

मकर 12 नवंबर दिन बृहस्पतिवार को इस राशि के जातक के लिए मंगलकारी है। दोस्तों के सहयोग से लाभ मिलेगा। सेहत के प्रति विशेष सावधानी बरतनी होगी। व्यवसायिक क्षमता का विस्तार होगा। यात्रा सुखद एवं धन लाभ, कार्य सिद्धि प्रदान करेगी। दो दिन विद्यार्थियों के लिए सफलतादायक रहेंगे। घर की नकारात्मकता को दूर करने के लिए तांबे के लोटे में जल भरें और अपने घर के पूर्व भाग को उसी लोटे से पानी छिड़ककर पवित्र करें।

कुंभ से मीन तक...

कुंभ 12 नवंबर दिन बृहस्पतिवार को इस राशि के जातक के लिए अच्छा होते हुए भी शुभ कार्यों में रुकावट वाला रहेगा, विशेष सावधानी बरतें। मिश्रित बिजनेस में लाभ-हानि बराबर रहेगी, कुछ दिन छोड़कर भाग्य का साथ भी प्राप्त होगा। दूर की यात्रा स्थगित कर दें क्योंकि न चाहते हुए भी आपके सामने प्रतिकूल परिस्थिति आएगी। कर्म के साथ भाग्य का साथ विद्यार्थियों को सफलता दिलाएगा। भगवान विष्णु सहस्त्र नामावली का पाठ करने से रोग और दोषों से घर को मुक्ति मिलेगी।

मीन 12 नवंबर दिन बृहस्पतिवार को इस राशि के जातक के लिए मिश्रित फलदायगा रहेगा। दिन मनोरंजन कार्यों में बीतेगा, जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। बिजनेस में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, निर्णय लेने से पहले सोच-विचार अवश्य करें, यात्रा मंगलमय एवं सफलता की नई राह दिखाएगी। विद्यार्थियों को आशातीत सफलता अवश्य मिलेगी। जातक यदि घर के उत्तर-पूर्व में हरी या श्यामा तुलसी का पौधा लगाएं तथा नियमित रूप से इसे जल दें, तो रुके कार्य पूरे होंगे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story