×

22 मार्च: आज किसका होगा नाम, कौन होगा बदनाम, जानिए अपना राशिफल

अपने गुस्से पर काबू रखने  कि जरूरत है अन्यथा किसी के साथ मनमुटाव का  सामना करना पड़ सकता है। मायके या ससुराल से अशुभ समाचार मिलेंगे। आज घर पर रहें।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 22 March 2021 2:01 AM GMT
22 मार्च: आज किसका होगा नाम, कौन होगा बदनाम, जानिए अपना राशिफल
X
जातक के काम को देखकर ऑफिस में बॉस खुश होंगे। जातक को सोचे हुए कामों में सफलता मिलेगी। जातक बिना कहे लोगों की मदद करेंगे।

जयपुर फाल्गुन शुक्ल पक्ष अष्टमी, विक्रम संवत 2077, अष्टमी तिथि 09:00 am तक उपरांत नवमी, नक्षत्र आद्रा 09:28 pm तक उपरांत पुनर्वसु, सूर्योदय - 6:33 am सूर्यास्त - 6:34 am मार्च 22 सोमवार को राहु 08:03 amसे 09:33 am तक है, चन्द्रमा मिथुन राशि पर संचार करेगा। जानिए कैसा रहेगा सोमवार का दिन ....

मेष कर्क तक...

मेष 22 मार्च सोमवार के दिन जातक एहतियात बरत कर कोरोना वायरस नामक शत्रु को पराजित करेंगे। घर पर रहकर घर को साफ-सुथरा करें, परिवार के साथ स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें। लेकिन इस राशि के जातक चिकित्सा सेवा वाले व्यक्तियों की भागदौड़ रहेगी। सेहत का ध्यान रखें।

वृष 22 मार्च सोमवार के दिन जातक घर से बाहर ना जाएं। आपकी सेहत के लिए बढ़िया नहीं रहेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई करके समय का सदुपयोग करना चाहिए। आज अपने किसी साथी को प्रपोज करना चाहते हैं तो फोन से बात कर सकते हैं। हां में जवाब मिलेगा। आज के दिन सूर्य को जल चढ़ाएं, और गायत्री मंत्र का ऊंच स्वर में जाप करें।

मिथुन 22 मार्च सोमवार के दिन जातक का मूड थोड़ा उदासीन रहेगा। इसके लिए भी थोड़ा शांत रहें खुश रहे अपने दोस्तों से बात करके आज समय बिताएं लेकिन उनसे मिलने से बचें। भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर होगी। कुल मिलाकर दिन ठीक-ठाक रहेगा किसी के घर जाने से बचें,आस-पड़ोस में भी ना जाए। सेहत का ख्याल रखें। भगवान विष्णु की पूजा से हर कष्ट दूर होगा।

कर्क 22 मार्च सोमवार के दिन जातक को दूरसंचार के माध्यम से वैवाहिक प्रस्ताव मिलेगा। बिजनेस ठीक चलेगा। घर के बाहर जाने से बचें। घर पर ही रचनात्मक एक्टिविटी मे मन लगाए। सेहत का ध्यान रखें। आज सुंदरकांड का पाठ करें।

rashi

यह पढ़ें...आगरा किशोरी हत्याकांड: नौकर ही निकला कातिल, खौफनाक वारदात का ऐसे खुलासा

सिंह से वृश्चिक तक...

सिंह 22 मार्च सोमवार के दिन जातक के स्वभाव में जिद्दीपन बढेगा जो कि जातक के लिए सही नहीं होगा। परिवार से मिलने वाले सुख में कमी होगी। जातक के पिता की सेहत में उतार चढ़ाव लगा रहेगा। घर पर रहकर पढ़ने वाले बच्चे पढाई लिखाई में मन लगाएं। आज के दिन खासकर घर से बाहर ना निकले।

कन्या 22 मार्च सोमवार के दिन जातक को आज परिवार के साथ घर में आनंद मिलेगा। जीवनसाथी के साथ खुशनुमा पल बिताएंगे। विद्यार्थी समय का सदुपयोग करें और आगे सफलता हासिल करेंगें। घर में जातक किसी से ज्यादा हंसी मजाक ना करें, वह उन्हें महंगा पड़ सकता है। आज घर पर ही पूजा होम करें। घर से बाहर ना निकले ।

तुला 22 मार्च सोमवार के दिन जातक को घर परिवार के साथ रहें, किसी मित्र के यहां ना जाएं। ऑफिस के काम भी हो सके तो घर पर रहकर ही करें। सेहत को लेकर सतर्क रहे, आज का समय परेशानी का कारण बन सकता है। बिजनेस में नुकसान होगा। लेकिन ध्यान रखें सेहत से बढ़कर कुछ नहीं। बच्चों के साथ खाली समय का सदुपयोग करें।

वृश्चिक 22 मार्च सोमवार के दिन जातक के साथ कोई न कोई घटना घटेगी, जो परेशानियां खड़ी कर सकती है।आज किसी कि बातों में ना आएं, कोई भी काम प्रारंभ न करें। इस समय भाइयों के साथ भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अपने गुस्से पर काबू रखने कि जरूरत है अन्यथा किसी के साथ मनमुटाव का सामना करना पड़ सकता है। मायके या ससुराल से अशुभ समाचार मिलेंगे। आज घर पर रहें।

rashi

यह पढ़ें...अमीर घराने के बच्चे की ज़िंदगी पर आधारित है फिल्म ‘गन्नू’

धनु से मीन तक...

धनु 22 मार्च सोमवार के दिन जातक को न चाहते हुए भी कहीं बाहर जाना पड़ सकता है, लेकिन घर से निकलने से बचें। आज परिवार के साथ घर पर वक्त गुजरेगा,इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखें। लाभ में कमी होगी। ईश्वर की आराधना करें। महामारी से बचने के लिए खुद अपनी रक्षा करें। बच्चे व परिवार का ख्याल रखें।

मकर 22 मार्च सोमवार के दिन जातक को भविष्य की चिंता सताएगी। आज के दिन वर्तमान परिस्थिति से लड़ने के लिए भगवान शिव की पूजा करें। शिव मंत्रों का घर पर रहकर जाप करें। बहुत जरूरी ना हो तो यात्रा से बचें। इस राशि वाले व्यक्ति को सलाह दी जाती है कि वह अपने सेहत को लेकर सावधान रहें।

कुंभ 22 मार्च सोमवार के दिन जातक घर पर रहे, पूजा-पाठ में मन लगाएं। ईश्वर से दुआ करें कि वर्तमान परिस्थिति से लड़ने में मदद मिले। आज घर पर परिवार के साथ वाद-विवाद से बचकर रहें। नौकरी में अधिकारी आपके काम की सराहना करेंगे।

मीन 22 मार्च सोमवार के दिन जातक स्वास्थय का ख्याल रखें और कोरोना के दूसरे फेज को अपने पास न भटकने दें। आज घर पर रहकर नई योजना बनाएंगे। रुके हुए कामों में गति मिलेगी। शारिरीक पीड़ा संभव है। जीवनसाथी के साथ भविष्य की योजना बनाएंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story