×

1 फरवरी: मिथुन राशि वालों को बिजनेस में होगा लाभ, जानें अपना आज का राशिफल

1 फरवरी सोमवार के दिन जातक को दिन हर काम में अच्छा अनुभव करेंगे। सेहत खराब होगा। मन में तनाव रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन होने से घर में अशांति रहेगी।

suman
Published on: 1 Feb 2021 2:10 AM GMT
1 फरवरी: मिथुन राशि वालों को बिजनेस में होगा लाभ, जानें अपना आज का राशिफल
X
घर में मेहमानों के आगमन से मन खुश रहेगा। वैवाहिक जीवन में निकटता और मधुरता रहेगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। बच्चों का ख्याल रखें।

जयपुर : माह- माघ, तिथि-चतुर्थी 6 बजे तक फिर पंचमी , नक्षत्र- उत्तरा फाल्गुनी , पक्ष- कृष्ण सूर्योदय-06.42, सूर्यास्त-17.38, राहुकाल 07.30 से 9:00 तक है | 06:58 AM तक चन्द्रमा सिंह उपरांत कन्या राशि पर संचार करेगा |आज सोमवार के दिन शिव जी की आराधना के लिए सर्वोत्तम दिन है। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों का हाल

मेष से कर्क तक...

मेष 1 फरवरी सोमवार के दिन जातक सेहत से खुद को अच्छा बनाए रखेंगे। धन लाभ प्राप्त कर सकेंगे। किसी तीर्थयात्रा पर जाएंगे। घर में मेहमानों के आगमन से मन खुश रहेगा। वैवाहिक जीवन में निकटता और मधुरता रहेगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। बच्चों का ख्याल रखें।

वृष 1 फरवरी सोमवार के दिन जातक सावधानी से काम करना होगा, वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है। अधिक परिश्रम में कम सफलता मिलने से निराशा की भावना पैदा होगी। पारिवारिक माहौल अशांत रहेगा। सेहत संबंधी शिकायत रहेगी। दुर्घटना से बचें। बिजनेस के कार्यों में सरकारी हस्तक्षेप बढ़ेगा। धार्मिक- सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे। बच्चों के साथ मस्ती दिन बना देगी।

मिथुन 1 फरवरी सोमवार के दिन जातक नए कार्य की शुरुआत या उसकी योजना बना सकेंगे। नौकरी या बिजनेस से लाभ की प्राप्ति होगी। को महिला आपकी उन्नति में सहायक बनेगी।धन लाभ की दृष्टि से आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। किसी रोमांटिक जगह घूमने जाएंगे। विवाह योग्य जातक के रिश्ते पक्के होंगे।

कर्क 1 फरवरी सोमवार के दिन जातक नौकरी या बिजनेस में सफलता पाने व पदाधिकारियों के अच्छे व्यवहार से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। बिजनेसमैन के बिजनेस में वृद्धि होगी और बकाया राशि प्राप्त होगी। पिता व बुजुर्गों की तरफ से लाभ मिलेगा। आय की मात्रा बढ़ेगी। पारिवारिक माहौल आनंदमय रहेगा। प्रेम में इजहार करें हां में जवाब मिलेगा।

rashi

यह भी पढ़ें... मां लक्ष्मी का प्रतिरूप है ये रत्न, ऐसे करें इस्तेमाल, हो जाएंगे मालामाल

सिंह से वृश्चिक तक...

सिंह 1 फरवरी सोमवार के दिन जातक को अपने गुस्से पर काबू रखना है। कोई भी काम या संबंध बिगाडऩे का कारण गुस्सा बढ़ सकता है। शरीर में उत्साह व ऊर्जा का अभाव रहेगा। मानसिक अस्वस्थता की स्थिति में मन कोई काम में नहीं लगेगा। किसी धार्मिक या मांगलिक प्रसंग में शामिल होंगे। बिजनेस व नौकरी में काम सामान्य रहेगा। बच्चों का ख्याल रखें।

कन्या 1 फरवरी सोमवार के दिन जातक को काम में सफलता नहीं मिलेगा। सेहत से परेशान रहेंगे।ऑफिस में अत्यधिक काम के बोझ से थकान और मानसिक बेचैनी रहेगी। इससे काम में रुकावटे आएंगी। बिजनेस या नया काम आरंभ न करें। खान-पान में ध्यान रखें। परिवार के साथ संबंध सामान्य रहेंगे। आया धन चला जाएगा।

तुला 1 फरवरी सोमवार के दिन जातक परिवार व दोस्तों के साथ प्रवास एवं पार्टी का आयोजन करेंगे। मनोरंजन के लिए सभी सामग्री उपलब्ध होगी। आज जातक को अच्छे कपड़े ,उत्तम भोजन और वाहन सुख प्राप्त होगा। ऑपोजिट लोगों की तरफ आकर्षण बढ़ेगा। नौकरी में बॉस की कृपा बरसेगा।

वृश्चिक 1 फरवरी सोमवार के दिन जातक को ईश्वर की कृपा से खुशी और सफलता मिलेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में सुख-शांति से दिन व्यतीत करेंगे। नौकरी करने वालों को लाभ होगा। प्रतियोगिता में हारेंगे। काम में यश मिलेगा। महिला के साथ मुलाकात खुशी देगी। ऑफिस में कलीग्स का सहयोग प्राप्त करेंगे। बच्चे की वजह से उत्साह बढ़ेगा।

rashi news

यह भी पढ़ें..हाथ की रेखाओं से जानें किस भगवान की करें पूजा, चमकेगी किस्मत

धनु से मीन तक...

धनु 1 फरवरी सोमवार के दिन जातक शिक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। वैवाहिक जीवन में खुशी मिलेगी। कुछ खास लोगों से मुलाकात जातक को लाभ को प्रसन्नता देने वाली है। महिला के सहयोग से अधिक लाभ मिलेगा। सेहत बना रहेगा। धार्मिक परोपकार के काम में मन लगेगा। बिजनेस में विस्तार होगा। सामाज में मान बढ़ेगा।

मकर 1 फरवरी सोमवार के दिन जातक को दिन हर काम में अच्छा अनुभव करेंगे। सेहत खराब होगा। मन में तनाव रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन होने से घर में अशांति रहेगी। सार्वजनिक रूप से मानहानि होने की संभावना रहेगी। पानी से भय रहेगा, जलाशय से दूर रहना बेहतर है। बच्चों को लेकर सतर्क रहे। नौकरी में प्रमोशन होगा। बिजनेस में लाभ मिलेगा। लेकिन प्रेम में तनाव होगा।

कुंभ 1 फरवरी सोमवार के दिन जातक शुभ या धार्मिक अवसरों का आयोजन करेंगे या शामिल होंगे। भाई-बंधुओं के साथ प्रेम का व्यवहार करेंगे। परिवार के साथ बाहर जाएंगे। विदेश से अच्छे समाचार आएंगे। आज नए कार्यों का आरंभ कर सकते हैं। धन लाभ का योग है। बिजनेस में पूंजी निवेश के लिए अनुकूल दिन है। संतान की उपलब्धि दिन बना देगी।

मीन 1 फरवरी सोमवार के दिन जातक के घर में पारिवारिक कलह का अवसर न आए, इसका ध्यान रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ गलतफहमियों से बचें। मन में उत्पन्न नकारात्मक विचारों को दूर भगाने में भलाई है। विद्या प्राप्ति में विद्यार्थियों को अवरोध आएगा। अनावश्यक धन खर्च न हो, इसका ध्यान रखें। नौकरी व बिजनेस में सतर्क रहें।

suman

suman

Next Story