×

राशिफल 1 जून: मिथुन राशि पर बढ़ेगा खर्च का बोझ, बाकी राशियां रहें सावधान

माह-ज्येष्ठ, दिन –सोमवार, पक्ष- शुक्ल, तिथि-दशमी,सूर्योदय-5.27, सूर्यास्त-19.09 । 12 राशियों के लिए सोमवार का दिन कैसा रहेगा जानिए...

suman
Published on: 1 Jun 2020 1:34 AM GMT
राशिफल 1 जून: मिथुन राशि पर बढ़ेगा खर्च का बोझ, बाकी राशियां रहें सावधान
X
जॉब में तरक्की के नए-नए मौके मिल सकते हैं। अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताकर राहत महसूस करेंगे।

जयपुर- माह-ज्येष्ठ, दिन –सोमवार, पक्ष- शुक्ल, तिथि-दशमी,सूर्योदय-5.27, सूर्यास्त-19.09 । 12 राशियों के लिए सोमवार का दिन कैसा रहेगा जानिए...

मेष 1 जून दिन सोमवार को जातक आराम करेंगे। धन लाभ तय है। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं, जो सकारात्मक और मददगार हैं। कोई पौधा लगाएं। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। जातक की जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है। आज का दिन अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं। किसी भी नशा से दूर रहे।

वृष 1 जून दिन सोमवार को जातक की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नए संपर्क बनेंगे। सोमवार का दिन अच्छा रहेगा। कई दिनों से तरक्की में आ रही रुकावटें आज दूर हो जायेगी। धन लाभ होगा साथ ही नया कॉन्ट्रैक्ट भी मिल सकता है। परिवार में आज सुख शांति का माहौल रहेगा। कई दिनों से बनाई हुई योजनाएं आज पूरी हो जाएगी। बच्चों की सफलता से आज खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे।

मिथुन 1 जून दिन सोमवार को जातक के नशा से दूर रहने के लिए बहुत ही अच्छा दिन है। अचानक से खर्च का बोझ बढ़ सकता हैं। जीवनसाथी की ओर से ख़ास तोहफ़ा मिल सकता है। अपने अच्छे लेखन के साथ आज जातक किसी अकल्पनीय उड़ान पर जा सकते हैं। बिजनेस और नौकरी में लाभ होगा। बच्चों का सही मार्गदर्शन करेंगे।

कर्क 1 जून दिन सोमवार को जातक योजनाओ में पूंजी निवेश सोच समझ कर करें। बिजनेस के लिये आज बढ़िया रहेगा। घरेलू चीजों को खरीदने पर पैसे खर्च हो सकते हैं। रोजगार के उचित अवसर मिलेंगे। माता-पिता का आशीर्वाद बना रहेगा। राजनीति के क्षेत्र में आज जातक की सक्रीय भूमिका निभाएंगे। ऑफिस में सहयोगियों से परेशानी हो सकती है।

यह पढ़ें...गंगा दशहरा 2020: इस पवित्र दिन, मंत्र जाप के साथ ऐसे करें स्नान और दान

सिंह 1 जून दिन सोमवार को जातक मुश्किल परिस्थितियों का सामना मजबूती से करेंगे। सकारात्मक ढ़ंग से इन बाधाओं को पार जाएंगे। आज ज्यादा ख़र्चा न करें। पारिवारिक सदस्यों के साथ सुकून भरे और शांत दिन का लुत्फ़ लें। नौकरी में नए ऑफर मिलेंगे। बिजनेस में कई योजनाएं सफल रहेगी।

कन्या 1 जून दिन सोमवार को जातक की किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो दिल को गहराई से छूएगा। लोगों के साथ बातचीत करते ध्यान रखें। जीवनसाथी आपके लिए फ़रिश्ता है। आज परिवार या दोस्तों के साथ समय बितेगा होगा। नौकरी व बिजनेस में सामान्य रहेगा।

तुला 1 जून दिन सोमवार को जातक बहुत ज़्यादा काम करने से बचें, स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। डाक या ई-मेल से आया कोई महत्वपूर्ण संदेश पूरे परिवार के लिए ख़ुशख़बरी लाएगा। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी। धार्मिक माहौल में समय व्यतीत होगा। धनार्जन के नये मार्ग स्थापित होंगे। मां के सेहत की चिंता रहेगी। पारिवारिक मांगलिक आयोजनों की योजना बनाएंगे।

वृश्चिक 1 जून दिन सोमवार को जातक क़ानूनी मामलों की वजह से तनाव में रहेंगे। निवेश में सावधानी बरतें। प्रेम हमेशा आत्मीय होता है जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने न दें। आज बच्चों के साथ समय बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं।

यह पढ़ें...माइक्रोसॉफ्ट ने इंसानों का काम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को सौंपा

धनु 1 जून दिन सोमवार को जातक आज आपके जीवन में नई ऊर्जा का संचार होगा। नए बिजनेस की शुरुआत के लिए आज का दिन शुभ है। आपका बढ़ाया गया एक कदम आपके भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होगा। आज रास्ते में जाते समय किसी पुराने दोस्त से मुलाकात भी हो सकती है। आज आपकी नए कार्यों में रूचि बढ़ेगी । आज फिजूल के खर्च को कम करने का प्रयास करेंगे। वकीलों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है।

मकर 1 जून दिन सोमवार को जातक बीती बातों को भुलाकर अपने रिश्त्तों की नई शुरुआत करें। आज आपका दिन उपलब्धियों से भरा रहेगा। पारिवारिक कामों को करने में घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। बिजनेस में बड़ी सफलता मिलेगी आज विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। सेहत से जुड़ी परेशानियां आज समाप्त हो जाएगी, जिससे आप अच्छा महसूस करेंगे । आज नौकरी में प्रमोशन भी मिल सकता है।

कुंभ 1 जून दिन सोमवार को जातक के नए बिजनेस की शुरुआत अनुकूल होगी। अनावश्यक विवादों में न फंसे। नौकरी में बदलाव के योग है। राजनीति से जुड़े लोग मनचाही सफलता पा सकते है। आर्थिक मामले सफलता मिलेगी।। रूचि अनुसार काम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। सुख सुविधा पर खर्च संभव है। मानसिक अस्थिरता रहेगी।

मीन 1 जून दिन सोमवार को जातक का दिन बहुत ही उत्तम रहेगा। किसी जरुरी काम को पूरा करने में आ रही अड़चनें आज दूर हो जाएंगी। आज किसी दोस्त की मदद भी कर सकते हैं। बिजनेस संबंधित काम की शुरुआत का सकारात्मक परिणाम मिल सकता है। कई दिनों से धन के मामले में आ रही परेशानी आज दूर होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। प्रेम संबंध के लिए आज का दिन बेहतरीन है।

suman

suman

Next Story