×

31 जुलाई राशिफल: इस माह का आखिरी दिन क्या देकर जाएगा, जानें राशियों का हाल

जयपुर सावन माह पक्ष-शुक्ल,तिथि-द्वादशी, दिन- शुक्रवार,नक्षत्र-ज्येष्ठा, सूर्योदय-05.20, सूर्यास्त-18.42। शुक्रवार के दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा जानिए…

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 31 July 2020 12:48 AM GMT
31 जुलाई राशिफल: इस माह का आखिरी दिन क्या देकर जाएगा, जानें राशियों का हाल
X
आय में वृद्धि भी होगी। कुछ नया करेंगे। आप पिछले कई दिनों से चाहते भी यही हैं।

जयपुर सावन माह पक्ष-शुक्ल,तिथि-द्वादशी, दिन- शुक्रवार,नक्षत्र-ज्येष्ठा, सूर्योदय-05.20, सूर्यास्त-18.42। शुक्रवार के दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा जानिए…

मेष 31 जुलाई दिन शुक्रवार जातक को यह समझना कठिन होगा कि किस्मत साथ दे रही है कि नहीं । जो लोग नौकरी करते हैं उनको टीमवर्क के साथ काम करने पर अधिक लाभ होगा। पार्टनरशिप पर जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनके लिए भी दिन लाभ वाला है। सेहत में पेट का ध्यान रखना है यदि शराब पीते हैं त्याग दें अन्यथा लीवर से संबंधित गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृष 31 जुलाई दिन शुक्रवार जातक को ज्ञानी लोगों से मुलाकात करने का अवसर प्राप्त होगा, जिसका लाभ मिलेगा। ऑफिस में स्थितियां सामान्य रहेंगी ध्यान रखना है कि अधीनस्थों के साथ विवाद न हो। व्यापारियों को मुनाफा होता हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन दिन के अंत तक यह मुनाफा कुछ समय के लिए रुकेगा। परिवार का साथ मिलेगा। सेहत का ख्याल रखें।

मिथुन 31 जुलाई दिन शुक्रवार जातक को लाभ कमाने वाला है किसी भी प्रकार का लाभ मिलने की संभावना हो तो मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए। नौकरी वालों का इंक्रीमेंट हो सकता है और जो लोग व्यापार करते हैं उनक मुनाफा हो सकता है। सेहत को लेकर गैस्ट्रिक समस्या होने की आशंका है। ऐसी चीजों का सेवन कम करना चाहिए जिन से पेट में गैस अधिक बनती हो। संबंधों में दरार आ सकता है।

कर्क 31 जुलाई दिन शुक्रवार जातक को किसी विशेष कार्य हेतु दौड़ भाग करनी पड़ सकती है। जो लोग पासपोर्ट से संबंधित कार्य कराना चाहते हैं उनके लिए दिन उत्तम है। ऑफिस में बॉस के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। बॉस आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का अवसर प्रदान कर सकते है। जो लोग खाने-पीने के उत्पादों का व्यापार करते हैं उनको लाभ होने की प्रबल संभावनाएं दिखाई दे रही हैं श्वास को लेकर ध्यान रखे नहीं तो सेहत बिगड़ सकती है।

यह पढ़ें... राखीः अद्भुत हैं ये कहानियां, पढ़ेंगे तो धागे की ताकत का मान लेंगे लोहा

सिंह 31 जुलाई दिन शुक्रवार जातक का मन कुछ उदास हो सकता है, किसी भी नकारात्मक विचार को बहुत अधिक बढ़ने नहीं देना होगा। आत्मबल को मजबूत करते हुए अपने काम को करते रहना है, जो लोग नौकरी करते हैं उनको महिला सहकर्मी व महिला उच्चाधिकारियों से लाभ होने की प्रबल संभावनाएं दिखाई दे रही हैं। बिजनेस में नुकसान होगा। संबंधों प्रगाढ़ता आएगी। दोस्तों को याद करेंगे।

कन्या 31 जुलाई दिन शुक्रवार जातक सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उन प्रतियोगियों को विशेष अध्ययन करना चाहिए आज किए हुए अध्ययन से संबंधित प्रश्न परीक्षा फल में आने की प्रबल संभावनाएं हैं। सरकार के द्वारा मान सम्मान भी प्राप्त हो सकता है। व्यापार को बढ़ाने के लिए कोई सरकारी योजना का भी लाभ ले सकते हैं। दोस्ती प्यार में बदलने की संभावना है।

तुला 31 जुलाई दिन शुक्रवार जातक को मानसिक रूप से अधिकदबाव रहेगा ,लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि परमात्मा ने औरों से अधिक जिम्मेदारियां लेने के लिए बनाया है। ऑफिस में सहयोगियों की मदद करनी पड़ सकती है और जो लोग व्यापार करते हैं उनको लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है। हेल्थ में उन लोगों को अधिक सचेत रहना चाहिए जिनको माइग्रेन की समस्या है इसके अतिरिक्त अपने सिर की केयर करना बहुत जरूरी है सिर पर चोट लगने की आशंका भी बनी हुई है।

वृश्चिक 31 जुलाई दिन शुक्रवार जातक को हनुमान जी की उपासना करनी होगी जिससे मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। अपने मनोबल को कम न होने दें। नकारात्मक विचार से हानी होने की आशंका बढ़ सकती हैं। ऑफिस में बहुत समझदारी के साथ कार्य करना होगा, किसी भी सहकर्मी के साथ अहंकार का टकराव कतई नहीं होना चाहिए। मां-बाप की सेवा करें। भाई बहनों में प्यार बढ़ेगा।

यह पढ़ें...राशि के अनुसार करें पूजा, धारण करें रत्न, होगा भाग्योदय के साथ चमत्कार

धनु 31 जुलाई दिन शुक्रवार जातक के मन में कुछ आलस्य रहेगा. लेकिन आपको कठिन परिश्रम करना होगा और विशेष बात ध्यान यह रखनी होगी कि मन मुताबिक कार्य न होने पर कतई क्रोध नहीं करना है। नौकरी करने वालों को आज बॉस की कृपा प्राप्त होगी बस एक बात ध्यान रखना होगा कि बॉस के साथ संबंध बहुत अच्छे रखने हैं वहीं दूसरी और जो लोग व्यापार करते हैं उनको बड़े क्लाइंटो से लाभ हो सकता है। पारिवारिक समस्या नहीं होगी।

मकर 31 जुलाई दिन शुक्रवार जातक पर्सनल लोन लेने वाले इच्छुक लोगों को आज रुक जाना चाहिए। ऑफिस में स्थितियां अच्छी रहेंगी काम का माहौल रहेगा। वहीं व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन शुभ है जो लोग खाद्य सामग्री व शिक्षा क्षेत्र से संबंधित व्यापार करते हैं उनको अधिक लाभ होने की संभावनाएं हैं। स्वास्थ्य को लेकर बदन दर्द व कमर दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। बच्चों का ख्याल रखें।

कुंभ 31 जुलाई दिन शुक्रवार जातक को पुराने मित्रों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ अच्छा कार्य करेंगे जिससे उच्च अधिकारियों को प्रसन्नता होगी। व्यापारियों के लिए आज का दिन सचेत रहने का है अनावश्यक रूप से स्टॉक में माल बढ़ाना भविष्य में हानि दे सकता है। परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलेगा।

मीन 31 जुलाई दिन शुक्रवार जातक को जिस कार्य में भी आप हाथ डालेंगे वह कार्य बनते-बनते रुक सकता है। जिसको लेकर मानसिक तनाव भी रहेगा। ऑफिस में अपने गोपनीय दस्तावेजों को संभाल के रखना होगा। यदि कोई लोन लेने के लिए प्रयासरत हैं तो ईश्वर आपको सफलता प्राप्त मिल सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से अपने फेफड़ों का विशेष ध्यान रखें, यदि कोई नशा करते हो तो उसे तत्काल त्याग दे। परिवार का ख्याल रखें, यात्रा ना करें।

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story