राशिफल 31 मार्च: इन 4 राशियों पर रहेगा आज काम का दबाव, जानिए अपना हाल

जयपुर:माह –चैत्र, तिथि –सप्तमी ,पक्ष – शुक्ल, वार – मंगलवार, नक्षत्र –मृगशिरा , सूर्योदय – 06:20, सूर्यास्त – 18:40, । जानिए कैसा रहेगा मंगलवार का दिन 12 राशियों के लिए…

Published by suman Published: March 31, 2020 | 6:35 am

जयपुर:माह –चैत्र, तिथि –सप्तमी ,पक्ष – शुक्ल, वार – मंगलवार, नक्षत्र –मृगशिरा , सूर्योदय – 06:20, सूर्यास्त – 18:40, । जानिए कैसा रहेगा मंगलवार का दिन 12 राशियों के लिए…

मेष 31 मार्च दिन मंगलवार जातक को परेशानी होने वाली है। ग्रहों की स्थिति अनुकूल नहीं है। परिवार या आस-पड़ोस कलह का माहौल रहेगा। लेकिन दोपहर में समस्या का निदान होगा। नौकरी में दबाव रहेगा। पैसे को लेकर चिंतित रहेंगे।पूरा दिन परिवार के साथ बिताएंगे। पढ़ाई में परिणाम सकारात्मक आएंगे। सेहत का ख्याल रखें।

वृष 31 मार्च दिन मंगलवार जातक जोश और उत्साह से भरे रहेंगे। घर परिवार में शांति रहेगी। कोई धर्म कर्म का शुभ काम करेंगे। मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा। किसी निवेश में  धन खर्च कर सकते है संतान की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। बाहर जाने से जातक खासकर बचें आपके लिए समय बढ़िया नहीं हैं।

मिथुन 31 मार्च दिन मंगलवार जातक को थोड़ा सतर्क रहना होगा। निवेश करने से बचें। नौकरी के लिए समय सही है। परिवार में किसी की खराब तबियत परेशानी का कारण बन सकती है।  सयंम बनाकर रखें, जातक वाद-विवाद से बचें। सूर्य शनि के कारण इस राशि के कुछ जातकों के सामने कर्ज की स्थिति भी आएगी। निजी संबंधों मे मधुरता बनाए रखें।

कर्क 31 मार्च दिन मंगलवार जातक का मन उदास रहेगा। जिसका  जीवन और रोजगार पर असर पड़ेगा। घर पर रहें, परिवार का ख्याल रखें। कुछ ऐसे करें कि लॉकडाउन में भी जिंदगी हसीन लगने लगेगी।निजी संबंधों में  प्यार ही प्यार रहेगा। पढाई में कुछ कलात्मक करेंगे। जिससे भविष्य में सफलता हाथ लगेगी। नौकरी में नई योजनाएं फलीभूत होगी। सेहत समान्य रहेगा । खान पान पर ध्यान दें।

 

यह पढ़ें…नवग्रहों की शांति के लिए महाउपाय: ; चैत्र नवरात्रि के आने वाले 4 दिन होंगे बहुत खास…

 

सिंह 31 मार्च दिन मंगलवार जातक के आत्मबल में वृद्धि  होगी। और हर परेशानी का मुकाबला कर लेंगे। नौकरी में  काम की वजह से आय के कई और रास्ते मिलेंगे। बिजनेस में घाटा होगा। संतान की तरफ से निश्चिंत रहेंगे। अगर जातक की शादी की बात चल रही होगी तो बात बन जाएगी। प्रेम संबंधों में बस आकर्षण रहेगा। खुद की और माता-पिता का ख्याल रखें।

कन्या 31 मार्च दिन मंगलवार जातक घर में जरुरी समानों की खरीद कर सकते है। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे। कई तरह के विचार दिमाग में चलते रहेंगे। नौकरी में  सतर्क रहें। कोई आपका फायदा उठा सकता है। बिजनेस में लाभ मिलेगा। वर्तमान परिस्थिति आपके लिए लाभप्रद हैं।

तुला 31 मार्च दिन मंगलवार जातक को व्यवसायिक लाभ मिलेगा। जिससे जातक में सकारात्मक उर्जा व उत्साह बना रहेगा। प्रेम जीवन में सभी परेशानियों के लिए शांतिपूर्वक तरीके से समाधान करेंगे। परिवार के साथ मिला-जुला समय गुजरेगा। बाहर ना जाएं। घर में किसी की खराब तबियत परेशानी खड़ा करेगी।

वृश्चिक 31 मार्च दिन मंगलवार जातक के लिए शुभ फलदायी है। भावनात्मक रूप से एक सकारात्मक माहौल महसूस करेंगे। नौकरी व बिजनेस में समय के अनुकूल काम करेंगे तो लाभ मिलेगा। पत्नी व परिवार के साथ खुशी का समय गुजरेगा। जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में उत्पन्न हो रही समस्याओं का समाधान मिलेगा।

 

यह पढ़ें… ASTRO: कोरोना का इन राशियों पर पड़ेगा असर, रहें सतर्क, करें ये सारे उपाय..

 

धनु 31 मार्च दिन मंगलवार जातक खुद को बहुत ही व्यस्त रखेंगे और काम के बोझ के चलते तनाव में रहेंगे। व्यक्तिगत और व्यवसायिक जीवन में बहुत से काम करने पड़ सकते हैं। व्यस्तताओं के चलते साथी की नाराजगी भी झेलनी पड़ सकती है। अपने साथी के साथ संवाद बनाये रखें । घर और दफ्तर के जीवन में एक संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है। आर्थिक रूप से भी यह थोड़ा कठिन समय है। सेहत का ख्याल रखें।

मकर 31 मार्च दिन मंगलवार जातक भावनात्मक रूप से थोड़ा परेशान रहेंगे। लेकिन घबराने की जरुरत नहीं है यह लंबे समय तक नहीं होगा। अपने सेहत की ओर ध्यान दें, किसी बीमारी से दो चार होना पड़े। बिल्कुल भी नजरअंदाज न करें। आपके संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। किसी भी परिस्थिति में किसी से विवाद या बहस में न पड़ें।

कुंभ 31 मार्च दिन मंगलवार जातक को कड़ी  मेहनत करनी होगी। बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद हैं। मेहनत करते हुए यह विचार अपने मन में न आने दें कि मेहनत का फल नहीं मिलता है। ऑफिस में प्रतिष्ठा  बढने वाली है, दोस्तों के साथ फोन पर बात करके मस्ती करेंगे। अपने कर्त्तव्य को समझें और बाहर जाने से बचें।

मीन 31 मार्च दिन मंगलवार जातक खुद को व्यवस्थित करेंगे। इस राशि के जातकों को अधिक मेहनत करनी होगी। वहीं दूसरी ओर धन लाभ के योग भी बनेंगे। मन एक से अधिक कार्य में लगेगा और किसी कलात्मक काम को करना पसंद करेंगे। संतान मनमौजी हो सकती है इसलिए उनकी पढ़ाई पर ध्यान देना आवश्यक होगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। बाहर जाने से बचें। सेहत का ख्याल रखें।