×

29 सितंबर राशिफल: इन राशियों के घर रहेगा खुशी का माहौल, जानें बाकी का हाल

जयपुर माह आश्विन, दिन मंगलवार , नक्षत्र-शतभिषा, सूर्योदय-06.15, सूर्यास्त-18.26, पक्ष-शुक्ल, तिथि-त्रयोदशी । कैसा रहेगा मंगलवार 12 राशियों के लिए

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 29 Sep 2020 1:12 AM GMT
29 सितंबर राशिफल: इन राशियों के घर रहेगा खुशी का माहौल, जानें बाकी का हाल
X
राशि में भी यदि शनि की साढ़ेसाती है, तो अपने से बड़ों का सम्मान करना कभी न भूलें। गरीबों की भी मदद करते रहें। शनि की साढ़ेसाती में आप निचे दिए गए उपाय भी लाभकारी माने जाते हैं।

जयपुर माह आश्विन, दिन मंगलवार , नक्षत्र-शतभिषा, सूर्योदय-06.15, सूर्यास्त-18.26, पक्ष-शुक्ल, तिथि-त्रयोदशी । कैसा रहेगा मंगलवार 12 राशियों के लिए..

मेष से कर्क तक...

मेष 29 सितंबर दिन मंगलवार को जातक के लिए अच्छा रहेगा। पैसों की बरसात होगी, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। किसी धार्मिक काम पर पैसा खर्च करेंगे, तो जमीन जायदाद से जुड़े मामलों के लिए दिन अच्छा रहेगा। घर-परिवार में सौभाग्य की वृद्धि होगी। धन में वृद्धि होगी। वाणी पर नियंत्रण रखें। नए काम की शुरुआत के लिए बेहतर समय है।

वृष 29 सितंबर दिन मंगलवार को जातक के लिए अच्छा रहेगा। धन के मामलों में बेहतर रहेगा। दोस्तों से मुलाकात होगी। कला कौशल को बल मिलेगा। किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जिससे घर में खुशहाली रहेगी। नए कार्य की शुरूआत के लिए समय अच्छा है। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। खुद को मानसिक रूप से काफी मजबूत महसूस करेंगे। कामकाज में अधिक समय देने की सोचें। आलस्य से बचें।

मिथुन 29 सितंबर दिन मंगलवार को जातक के लिए कुछ सकारात्मक परिवर्तन लेकर आ सकता है। आकस्मिक खर्च बढऩे से आप तनाव महसूस करेंगे, अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें। अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएंगे। समाज में सराहना और सम्मान की प्राप्ति होगी। परिवार के साथ समय बिताएंगे। परिजनों के साथ घूमने जा सकते हैं। काम की व्यस्तता रहेगी। खान-पान का ध्यान रखें, क्योंकि सेहत खराब हो सकता है।

कर्क 29 सितंबर दिन मंगलवार को जातक के लिए दिन अच्छा रहेगा। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में कामयाब होंगे। नौकरी में तरक्की और व्यवसाय में अच्छा मुनाफा होने की संभावना है। अपने ज्ञान और बुद्धि से दूसरों का प्रभावित करेंगे। सफलता और सहयोग के अच्छे संकेत हैं। नई कोशिशों से सभी को आकर्षित करेंगे। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और बाहर का खाना खाने से बचें।

यह पढ़ें...सुशांत केस: AIIMS ने CBI को दी रिपोर्ट, अब खुलेंगे ये बड़े राज, सामने आएगी सच्चाई

rashi सोशल मीडिया से फोटो

सिंह से वृश्चिक तक....

सिंह 29 सितंबर दिन मंगलवार को जातक के लिए मिला-जुला रहेगा। खर्च और निवेश बढ़ेगा। लोगों से सराहना मिलेगी। यात्रा में सतर्कता रखें। अनजान लोगों से करीबी बढ़ाने में सावधान रहें। दोस्तों का साथ मिलेगा और उनके साथ समय बिताएंगे। बिना वजह किसी से विवाद करने से बचें, बेवजह झगड़ा हो सकता है। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा।

कन्या 29 सितंबर दिन मंगलवार को जातक के लिए दिन अच्छा नहीं रहेगा। गुस्से पर काबू रखें, अन्यथा परिवार वालों के साथ विवाद हो सकता है। कड़वी बातों को नजरअंदाज करने की कोशिश करें। मेहनत और लगन से लक्ष्य पूर्ति में सफल होंगे। दोस्तों और बड़ों का सहयोग मिलेगा। कार्यस्थल पर थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। किसी धार्मिक स्थल पर जाकर जरूरतमंद को दान करें, आत्मिक शांति मिलेगी।

तुला 29 सितंबर दिन मंगलवार को जातक के लिए सामान्य रहेगा। अपने परिवार को लेकर चिंतित रहेंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेंगी। घर में सुख समृद्धि के लिए सौंदर्यबोध बढ़ेगा। पदोन्नति के योग बन रहे हैं, किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। वहीं अगर किसी काम में अड़चन आ रही है तो धैर्यपूर्वक काम को पूर्ण करने का प्रयास करें।

वृश्चिक 29 सितंबर दिन मंगलवार को जातक के लिए अच्छा रहेगा। बिजनेस में धन लाभ रहेगा। धनप्राप्ति के योग बनेंगे। जो भी करेंगे उसमें बेहतर रहेंगे। दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा। परीक्षार्थी उम्मीद के अनुरूप परिणाम पाएंगे। परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताएंगे। कहीं घूमने भी जा सकते हैं। किसी व्यावसायिक यात्रा पर भी जा सकते हैं, यात्रा से लाभ होगा। किसी वजह से अतिरिक्त खर्च करना पड़ सकता है।

यह पढ़ें..मुसलमानों पर चीन का कहर: ऐसे अत्याचार कर रहा ड्रैगन, इन पर लगाया बैन

rashifal file सोशल मीडिया से फोटो

धनु से मीन तक...

धनु 29 सितंबर दिन मंगलवार को जातक के लिए शुभ फलदायी रहेगा। कानूनी कार्यों में सफलता मिल सकती है। नई परियोजना को अमल में ला सकते हैं। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। सहजता और सरलता से आगे बढ़ते रहें। सेहत के प्रति सजग रहें। घर परिवार में बड़ों का सानिध्य सुख बढ़ाएगा। मानसिक उथल-पुथल का सामना करना पड़ सकता है

मकर 29 सितंबर दिन मंगलवार को जातक के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। घर में सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। मनचाही वस्तु की प्राप्ति की संभावना है। शुभ कार्यों में रुचि बनी रहेगी। परिजनों के साथ आनंदमय समय बिताएंगे। व्यावसायिक संबंध मजबूत होंगे। अपने लिए कुछ खास करना चाहते हैं तो यह समय एकदम उचित है। अपने आस-पास के लोगों पर गुस्सा आ सकता है। क्रोध पर काबू और खर्च पर नियंत्रण रखें।

कुंभ 29 सितंबर दिन मंगलवार को जातक के लिए दिन काफी अच्छा रहेगा। मानसिक रूप से खुशी की अनुभूति होगी। नई जगहों पर भ्रमण पर जाएंगे। दोस्तों के साथ खुश रहेंगे। प्रतिस्पर्धा में आगे रहेंगे। विचारों में काल्पनिकता का समावेश होगा। बेहतर होगा इसका इस्तेमाल रचनात्मक कार्यों में करें। किसी नए कार्य की शुरूआत न करें, अच्छे समय का इंतजार करें। किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

मीन 29 सितंबर दिन मंगलवार को जातक के लिए दिन सामान्य रहेगा। ऑफिस पर काफी मेहनत करेंगे, जिसका लाभ आगे चलकर मिलेगा। मेहनत और लगन से आगे बढ़ते रहें। घर परिवार में हर्ष आनंद बना रहेगा। खान-पान पर ध्यान देने के साथ-साथ अपने आस-पास स्वच्छता का भी ध्यान रखें, अनावश्यक खर्च करने से बचें। वाणी पर संयम रखें और सोच समझकर बोलें, अन्यथा बेवजह के विवाद में पड़ सकते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story