राशिफल 30 अप्रैल: कर्क और कन्या को होगा धन लाभ, जानिए बाकी राशियों का हाल

माह- वैशाख, तिथि-सप्तमी, दिन- बृहस्पतिवार , पक्ष-शुक्ल, नक्षत्र-पुष्य, सूर्योदय- 5.58, सूर्यास्त-18.52। आज सप्तमी तिथि बृहस्पतिवार है जानते हैं कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए दिन...

suman
Published on: 30 April 2020 1:46 AM GMT
RASHI
X

जयपुर: माह- वैशाख, तिथि-सप्तमी, दिन- बृहस्पतिवार , पक्ष-शुक्ल, नक्षत्र-पुष्य, सूर्योदय- 5.58, सूर्यास्त-18.52। आज सप्तमी तिथि बृहस्पतिवार है जानते हैं कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए दिन...

मेष 30 अप्रैल बृहस्पतिवार के दिन जातक घर के इंटीरियर पर ध्यान देंगे। उसके बाद पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताएंगे। नौकरी व बिजनेस में नए-नए लोगों से मुलाकात लाभ देने वाली है। दोस्तों के वजह से लाभ होगा। लेकिन पत्नी की सेहत आपके लिए परेशानी लाने वाली है। किसी अपने के जाने का गम भी सताएगा।

वृष 30 अप्रैल बृहस्पतिवार के दिन जातक का अपने घर में शिफ्ट होने का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। जातक के पास काम की अधिकता बनी रहेगी। किसी काम में आपको महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी। नौकरी में लाभ होगा। बच्चों को लेकर परेशान रहेंगे। आज घर की जरूरत की चीजें खरीदेंगे। दूसरों से मेल जोल कम रखें।

मिथुन 30 अप्रैल बृहस्पतिवार को जातक परिवार और काम के क्षेत्र में समझौतापूर्ण व्यवहार से विवाद टालेंगे। वाणी पर नियंत्रण नहीं होने से किसी के साथ वाद-विवाद या झगड़ा कर बैठने की संभावना है। महिलाओं से लाभ होगा। मन में नकारात्मक विचार आएंगे। अत्यधिक धन खर्च होगा। खान-पान में संयम रखना पड़ेगा।

कर्क 30 अप्रैल बृहस्पतिवार को जातक नौकरी तथा बिजनेस के क्षेत्र में लाभदायक और सफल दिन है। आपके नौकरी में आप वर्चस्व और प्रभाव जमा सकेंगे। भरपूर आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल से आपका कार्य सरलतापूर्वक पूरा होगा। ऑफिस में अधिकारी जातक के काम की कदर करेंगे। पदोन्नति की संभावनाएं रहेंगी। पिता से लाभ होगा।

यह पढ़ें.....मंदिर जाएं तो जरूर करें ये काम , मिलेगा अक्षय पुण्य, जानते हैं क्यों?

सिंह 30 अप्रैल बृहस्पतिवार को जातक की वाणी या व्यवहार किसी के साथ गलतफहमी पैदा कर सकती हैं। परिवार व सम्बंधियों के साथ खूब संभलकर रहना पड़ेगा। बीमारी या दुर्घटना का योग होने से उस सम्बंध में सावधानी रखें। मान प्रतिष्ठा को हानि पहुंचेगी। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। विशेष रूप से मौज- शौक तथा मनोरंजन के पीछे खर्च होगा।

कन्या 30 अप्रैल बृहस्पतिवार के दिन जातक शुभ या धार्मिक अवसरों का आयोजन करेंगे या शामिल होंगे। भाई-बंधुओं के साथ प्रेम का व्यवहार करेंगे। परिवार के साथ बाहर जाएंगे। विदेश से अच्छे समाचार आएंगे। आज नए कार्यों का आरंभ कर सकते हैं। धन लाभ का योग है। बिजनेस में पूंजी निवेश के लिए अनुकूल दिन है। संतान की उपलब्धि दिन बना देगी।

तुला 30 अप्रैल बृहस्पतिवार के दिन जातक के घर में पारिवारिक कलह का अवसर न आए, इसका ध्यान रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ गलतफहमियों से बचें। मन में उत्पन्न नकारात्मक विचारों को दूर भगाने में भलाई है। विद्या प्राप्ति में विद्यार्थियों को अवरोध आएगा। अनावश्यक धन खर्च न हो, इसका ध्यान रखें। नौकरी व बिजनेस में सतर्क रहें।

वृश्चिक 30 अप्रैल बृहस्पतिवार के दिन जातक परिवार व दोस्तों के साथ घर पर ही खान-पान का आयोजन करेंगे। मनोरंजन के लिए सभी सामग्री उपलब्ध होगी।जो उनके लिए परेशानी खड़ी करने वाली है। आज जातक को अच्छे कपड़े ,उत्तम भोजन और वाहन सुख प्राप्त होगा। ऑपोजिट लोगों की तरफ आकर्षण बढ़ेगा। नौकरी में बॉस की कृपा बरसेगा।

यह पढ़ें.....रोजेदार हैं, घर भी संभालती, लेकिन अब घर-घर बांट रहीं रुपए

धनु 30 अप्रैल बृहस्पतिवार के दिन जातक धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करेंगे। पैसे कमाने के नए मौके मिलेंगे। कुछ लोगों के लिए-परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। किसी को टॉफी और चॉकलेट दें। अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो अपने सामान की सुरक्षा करने की ज़रूरत है। मांस, मदिरा का त्याग करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

मकर 30 अप्रैल बृहस्पतिवार के दिन जातक के आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। सेहत के प्रति सचेत रहें। किसी पैतृक सम्पत्ति का लाभ हो सकता है। पैसे की चिंता थोड़ा सतायेगी, खासकर दोपहर तक आप पैसे की उलझन में रहेंगे। दोपहर बाद आपको परेशानियों से राहत मिलेगी। शाम का समय आपका अच्छा गुजरेगा। आप अपने पार्टनर के साथ ये समय व्यतीत करेंगे। नौकरी में परिश्रम करें तभी आप पर बॉस का ध्यान जाएगा।

कुंभ 30 अप्रैल बृहस्पतिवार के दिन जातक के खर्च बढ़ सकते है। धर्म में रूचि बढ़ेगी।जातक अपने परिवार को ज्यादा महत्व देंगे। आप पूरा दिन अपने परिवार को ध्यान में रखकर योजना बनायेंगे। परिवार की ओर से भी आपको आज विशेष प्रतिक्रिया मिलेगी। आपका विशेष ख्याल रखा जाएगा। आज आलस के कारण बिजनेस में भी मन नहीं लगेगा और न ऑफिस का काम करेंगे।

मीन 30 अप्रैल बृहस्पतिवार के दिन जातक को कानूनी कामों में सफलता मिल सकती है। नई परियोजना पर काम कर सकते हैं। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। विनम्रता और सरलता से आगे बढ़ते रहें। मौसम के बदलाव का ध्यान रखें। सेहत के प्रति सजग रहें। घर परिवार में बड़ों के प्यार से सुख बढ़ेगा। मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

suman

suman

Next Story