आज करें इनमें से कोई एक उपाय, होगा धन लाभ, हनुमान जी करेंगे बेड़ापार

मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने से वो प्रसन्न होते हैं ये दिन उनको समर्पित है। हनुमान जी अपने भक्तों पर अपार कृपा बरसाते हैं और उनकी मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं। मंगलवार का दिन अत्यंत शुभ और मंगलकारी हैं। 

प्रतीकात्मक

लखनऊ : मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करने से वो प्रसन्न होते हैं ये दिन उनको समर्पित है। हनुमान जी अपने भक्तों पर अपार कृपा बरसाते हैं और उनकी मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं। मंगलवार का दिन अत्यंत शुभ और मंगलकारी हैं।  मंगलवार को हनुमान जी के उपाय  जीवन की सभी परेशानियों से मुक्ति दिलाते हैं मंगलवार के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से हनुमान जी प्रसन्न होंगे और आपका बेड़ापार करेंगे। तो जानते हैं इन उपायों के बारे में।

 

सरसों के तेल का दीपक

*मंगलवार के दिन हनुमान जी अपने भक्तों की हर मनोकामना को पूर्ण करते हैं। इसलिए मंगलवार के दिन सांयकाल के समय हनुमान मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाकर उसके समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ करें। यह उपाय सच्चे हृदय से करने से हनुमान जी अवश्य प्रसन्न होते हैं। हनुमान जी को प्रसन्ने करने का यह अचूक उपाय है।

 

तांत्रिक हनुमान यंत्र

* मंगलवार के  तांत्रिक हनुमान यंत्र दिनकी स्थापना करनी चाहिए। इस दिन हनुमान यंत्र की स्थापना करने का बहुत महत्व माना जाता है। हनुमान यंत्र स्थापित करने के बाद प्रतिदिन इस यंत्र की पूजा करनी चाहिए। इसका फल अतिशीघ्र प्राप्त होता है।

 

यह पढ़ें…राशिफल 4 अगस्त : कैसा रहेगा मंगलवार का दिन, किस पर बरसेगी कृपा, जानें….

 

पीपल के पेड़ के पास दीपक

* इस दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद स्वच्छ वस्त्र धारण करें और किसी पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। इसके बाद पूर्व दिशा की ओर मुख करके बैठें और तुलसी की माला से राम नाम का 11 माला जाप करें। इससे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और काम में आ रही बाधाएं दूर होता हैं।

पेड़ का एक पत्ता तोड़कर

* हनुमान जी श्रीराम के भक्त हैं। राम जी की पूजा करने या उनका नाम लेने से हनुमान जी स्वयं प्रसन्न हो जाते हैं। मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद बड़ (बरगद) के पेड़ का एक पत्ता तोड़कर उसे पानी से धोकर स्वच्छ कर लें। इस पत्ते को कुछ देर हनुमानजी के सामने रखें और इसके बाद केसर से इस पर श्रीराम लिखें। पूजा के बाद पत्ते को अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से पूरे वर्ष धन की कमी नहीं होती है। आपका बटुआ पैसों से भरा रहेगा।

 

शनि दोष का प्रभाव कम

*हनुमान जी की पूजा करने से शनिदेव भी प्रसन्न होते हैं, अगर आप शनि देव की वक्र दृष्टि से पीड़ित हैं, तो मंगलवार के दिन काली उड़द व कोयले को एक कपड़े में बांधकर एक पोटली बनाएं। इसमें एक रुपए का सिक्का भी रखें। इस पोटली को अपने ऊपर से वार कर बहते पानी या किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इसके बाद किसी हनुमान मंदिर में या हनुमान जी के सामने राम नाम का जप करें। इससे शनि दोष का प्रभाव कम होता है।

 

यह पढ़ें…भूमि पूजन पर बिफरे आजम खान, कहा कारसेवकों का हुआ अपमान

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App