भूमि पूजन पर बिफरे आजम खान, कहा कारसेवकों का हुआ अपमान

हिंदूवादी संघटनों और राम मंदिर के लिए अपनी जान देने वाले परिवार के सदस्यों को न बुलाकर इकबाल अंसारी के बुलाये जाने से नाराज हुए मोहम्मद आजम खान राष्ट्रीय अध्यक्ष मुस्लिम कारसेवक मंच।

अयोध्या। हिंदूवादी संघटनों और राम मंदिर के लिए अपनी जान देने वाले परिवार के सदस्यों को न बुलाकर इकबाल अंसारी के बुलाये जाने से नाराज हुए मोहम्मद आजम खान राष्ट्रीय अध्यक्ष मुस्लिम कारसेवक मंच।

गैस सिलेंडर पर झटका: सरकार नहीं भेज रही अकाउंट में पैसा, यहां जानें क्या है वजह

ये धोखा है

जिस परिवार के लोगों (इकबाल अंसारी) ने राम मंदिर निर्माण को रोकने के लिए अपना पूरा जीवन लगा दिया वो भी आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के गोद में बैठ कर, जिन लोगो के कारण पूरे देश में दंगा फसाद हुआ और लाखो लोगो ने अपनी जान गंवा दी, आज उसी परिवार के सदस्य को भूमि पूजन के लिए आमंत्रित किया गया, ये अपमान है उन शहीदों का जिन्होंने राम लला के लिए अपनी जान गंवा दी, ये धोखा है उन परिवार वालों के साथ दंगो में अपने परिवार को खो दिए।

अगर इस परिवार के लोग आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के हाथों की कठपुतली ना बनते तो आज लाखो लोगो की जान को बचाया जा सकता था और शांतिपूर्ण तरीके से सालों पहले राम मंदिर का निर्माण पूरा हो चुका होता। इकबाल अंसारी को बुला कर उन परिवार वालों को क्या संदेश देना चाहते हैं?

लखनऊ-कानपुर में होड़: कोरोना संक्रमितों को लेकर शुरू लड़ाई, जाने पूरा मामला

फैसला उन इतिहासकारों की कलम को करना होगा

जहां एक तरफ 5 अगस्त 2020 को इतिहास में स्वर्ण अच्छरों में दर्ज़ किया जाएगा तो दूसरी तरफ इसको भी लिखा जाएगा कि जिनके हाथ रामभक्तो के खून से रंगा था उनको भी पूजन में आमंत्रित किया गया था। ऐसा मैं इसलिए नहीं कह रहा हूं कि मुझको नहीं बुलाया गया बल्कि इतिहास में ये ना दर्ज हो कि उन लोगो को नहीं बुलाया गया जिन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए भी अंतिम दिनों तक लड़ाई लड़ता रहा। फैसला उन इतिहासकारों की कलम को करना होगा। मुझको भरोसा है।

रिपोर्टर- नाथ बख्श सिंह, अयोध्या

Raksha Bandhan 2020: धूम धाम से मना ज़िले में पर्व, भाइयों ने लिया ये संकल्प

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App