तुलसी से दूर होगा दुर्भाग्य, कार्तिक माह में जरूर करें ये महत्वपूर्ण उपाय

कार्तिक मास में 8 दिन  बीच चुके हैं। यह मास भगवान विष्णु वा लक्ष्मी के साथ तुलसी की आराधना का मास है। जो भी इस मास नियमित पूजा-पाठ करता है। ज्योतिष के अनुसार इस महीने का बड़ा महत्व है। इस महीने में तुलसी की पूजा की जाती है और ऐसा करना बहुत ही शुभ है। यहां तक की कई परेशानियों को तुलसी की मदद से दूर किया जाता हैं। कार्तिक मास में किए जाने वाले तुलसी उपाय जो दुर्भाग्य दूर करते हैं।

जयपुर :कार्तिक मास में 8 दिन  बीच चुके हैं। यह मास भगवान विष्णु वा लक्ष्मी के साथ तुलसी की आराधना का मास है। जो भी इस मास नियमित पूजा-पाठ करता है। ज्योतिष के अनुसार इस महीने का बड़ा महत्व है। इस महीने में तुलसी की पूजा की जाती है और ऐसा करना बहुत ही शुभ है। यहां तक की कई परेशानियों को तुलसी की मदद से दूर किया जाता हैं। कार्तिक मास में किए जाने वाले तुलसी उपाय जो दुर्भाग्य दूर करते हैं।

Xiaomi के इस स्मार्टफोन में होगा 108MP का कैमरा, जानें फीचर्स और कीमत

गुरुवार को तुलसी का पौधा पीले कपड़े में बांधकर, ऑफिस या दुकान में रखें। ऐसा करने से कारोबार भी बढ़ेगा और नौकरी में प्रमोशन भी मिल जाएगा।

कार्तिक के महीने में घर में तुलसी का पौधा लगाएं साथ ही श्रीहरि नारायण का चित्र या प्रतिमा घर में रखें और उस पर तस्वीर में तुलसी के 11 पत्तों को बांध दें। ऐसा करने से आपके घर में संपत्ति की कमी कभी नहीं होती।

सुबह उठकर तुलसी के ग्यारह पत्ते तोड़ लें। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इन पत्तों को तोड़ने से पहले तुलसी मां से हाथ जोड़कर क्षमा मांग लें और इसके बाद ही इन्हें तोड़ें। और इन्हें घर के उस बर्तन में डाल दें जहां आप आटा रखते हैं। इस आटे का प्रयोग करने से कुछ ही दिनों में आपको घर में बदलाव दिखाई देने लगेगा यानि धन लाभ होने लगेंगा।

5 पॉइंट्स में जानिए सोलमेट और लाइफ पार्टनर के बीच का अंतर