इस Vastu Tips का देखें कमाल, पति-पत्नी में बढ़ेगा प्यार, होंगे धनवान

बेडरूम के किसी कोने में सेंधा नमक का एक छोटा सा टुकड़ा रख देना चाहिए। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। ऐसे में घर का माहौल खुशनुमा बनेगा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 8 Dec 2020 2:45 AM GMT
इस Vastu Tips का देखें कमाल, पति-पत्नी में बढ़ेगा प्यार, होंगे धनवान
X
घर का वास्तुदोष दूर करने के लिए एक कांच की कटोरी या डिब्बे में सेधा नमक की कुछ डलियां डालकर उसे बाथरूम के किसी कोने में रख दें।

लखनऊ: नमक से खाने का स्वाद बढ जाता है। लेकिन अगर इसका संतुलन है तो भोजन स्वादिष्ट बनता है, नहीं तो बेस्वाद और जहर तुल्य। नमक की कमी या अधिकता भोजन स्वाद को बिगाड़ने का काम करती हैं। ऐसे में जरूरी हैं कि संतुलित मात्रा में इसका इस्तेमाल किया जाए।

वास्तु में नाम का बहुत महत्व माना जाता हैं जो मुसीबतों को दूर कर घर में खुशहाली का आगमन करता हैं। चुटकीभर नमक के उपाय जीवन की ढेर सारी समस्याओँ का निवारण कर सकते हैं। उन्हीं उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। लेकिन खास ध्यान रखें कि इनमें से किसी भी उपाय को गुरूवार के दिन न करें। तो जानते हैं इन उपायों के बारे में।

यह पढ़ें...8 दिसंबर राशिफल: कैसा रहेगा मंगलवार, जानिए 12 राशियों का हाल…

रिश्तों में मिठास

*जिन घरों में पति-पत्नी में अनबन रहती है, उन्हें अपने बेडरूम के किसी कोने में सेंधा नमक का एक छोटा सा टुकड़ा रख देना चाहिए। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। ऐसे में घर का माहौल खुशनुमा बनेगा। साथ ही पति-पत्नी के लड़ाई-झगड़े दूर हो रिश्तों में मिठास आती है।

नजर दोष

*जिन लोगों को नमक बहुत ज्यादा लगती है वो राई, नमक और सूखी मिर्च को व्यक्ति के ऊपर से वार दें और गैस पर रख दें। यह नेगेटिव को खींच लेता है और व्यक्ति को बुरी नजर से बचाता हैं।

namak

ऐसे बनेगा हर काम

*घर का वास्तुदोष दूर करने के लिए एक कांच की कटोरी या डिब्बे में सेधा नमक की कुछ डलियां डालकर उसे बाथरूम के किसी कोने में रख दें। इससे वहां पर मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक ऊर्जा में बदल जाएगी। साथ ही इस नमक को हर 15 दिन में बदलते रहें।

*बनते- बनते काम बिगड़ने के पीछे का कारण नजर लगना होता है। ऐसे में चुटकीभर नमक और थोड़ी सी राई को लेकर सात बार सिर के ऊपर से घुमाएं। फिर उसे चलते पानी में बहा दें।

यह पढ़ें...गूगल पर इन चीजों को भूलकर भी ना करें सर्च, नहीं तो पड़ जाएंगे खतरे में

माहौल खुशनुमा

*हफ्ते में 1 बार पानी में थोड़ा सा नमक मिक्स कर पोंछा लगाने से घर में मौजूद नेगेटिविटी दूर होती है। घर का वातानरण खुशनुमा रहता है। परिवार के सदस्यों में एकता बढ़ने के साथ देवी लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में अन्न, धन और सेहत से जुड़ी परेशानियों से आराम मिलता है।

namak 1

धन से जुड़ी समस्या

*कांच के एक डिब्बे में सेंधा नमक और 4-5 लौंग डालकर घर पर रखने से धन से जुड़ी समस्याएं दूर होती है। इससे आर्थिक परेशानी दूर हो घर में देवी लक्ष्मी का वास होता है। नौकरी, कारोबार में तरक्की मिलने के साथ रूका हुआ पैसा जल्द वापिस मिलता है।

अस्थमा में आराम

*सेंधा नमक के टुकड़े को पर्स में रखें और जब भी समय मिलें उसे सूंधें। 30 दिन तक ऐसा करें और फिर 10 दिन तक ब्रेक लेने के बाद वापिस ऐसा करें। इससे आपको अस्थमा में आराम मिलता है।

इन बातों का रखें ध्यान

*कभी भी आप सीधी हथेली में नमक रख कर दूसरे व्यक्ति को न दें इससे आपका उससे झगड़ा हो सकता है। नमक को कभी जमीन पर न गिरने दें। अगर नमक जमीन पर गिरता है तो इससे दुर्भाग्य आता है।

है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story