×

ABS System: डिस्क ब्रेक दमदार माइलेज जैसे शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च को तैयार हैं, हीरो मोटोकॉर्प की ये शानदार बाइक्स,

ABS System: हीरो मोटोकॉर्प दमदार माइलेज और पावरफुल बैटरी के साथ 200cc और 400cc सेगमेंट में बाइक्स लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है।उम्मीद है कि हीरो, देश में पैशन प्रो, एचएफ डीलक्स के अपडेटेड वर्जन की लॉन्चिंग कर सकती है। इसके अलावा, Xtreme 200R को USD फ्रंट के साथ अपडेट किया जा सकता।

Jyotsna Singh
Published on: 21 May 2023 11:22 AM GMT (Updated on: 21 May 2023 11:27 AM GMT)
ABS System: डिस्क ब्रेक दमदार माइलेज जैसे शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च को तैयार हैं, हीरो मोटोकॉर्प की ये शानदार बाइक्स,
X
एबीएस सिस्टम बाइक भारत में जल्द होगी लांच (फोटो: सोशल मीडिया)

ABS System: हीरो मोटोकॉर्प की गाड़ियां भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपनी लोकप्रियता के साथ ही विश्वसनीयता कायम करने में सफल साबित हुई हैं। 1अप्रैल से लागू हुए BS6 नॉर्म्स के लागू हो जाने के बाद पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए इस कंपनी ने अपने वाहनों को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में अपडेट कर रिलॉन्च किया है। इस कड़ी में हीरो कंपनी ने हाल ही में टू व्हीलर सेगमेंट में भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट पेश किए हैं।

हीरो कंपनी ने मार्केट में पॉवरफुल इंजन बाइक के क्रेज के चलते अब तक अपनी कई बाइक्स लॉन्च की हैं। वहीं अब हीरो मोटोकॉर्प दमदार माइलेज और पावरफुल बैटरी के साथ 200cc और 400cc सेगमेंट में बाइक्स लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है।उम्मीद है कि हीरो, देश में पैशन प्रो, एचएफ डीलक्स के अपडेटेड वर्जन की लॉन्चिंग कर सकती है। इसके अलावा, Xtreme 200R को USD फ्रंट के साथ अपडेट किया जा सकता। फिलहाल अभी कंपनी इन अपकमिंग नए मॉडल्स की जांच परख के साथ ट्रायल टेस्टिंग कर रही है। आइए जानते हैं कंपनी जल्द ही देश में किन नई बाइक्स को अधिक क्षमता वाले इंजन के साथ लॉन्च करने वाली है .....

न्यू हीरो-हार्ले बाइक

न्यू हीरो-हार्ले बाइक की बात करे तो यह अपकमिंग बाइक निश्चित अपने फैंस के बीच खासा लोकप्रिय होने वाली है। कुछ दिनों पहले हीरो-हार्ले की नई एंट्री-लेवल बाइक की पहली तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हुई थीं। इस मोटरसाइकिल को दो ऑटोमेकर कंपनियों ने मिलकर तैयार किया है। हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले डेविडसन इन दो दिग्गज कंपनियों के कोलेबिरेशन के बाद तैयार इस शानदार बाइक में फीचर्स बात करें तो इसमें सेफ्टी फीचर्स का खासा खयाल रक्खा गया है। इसमें यूएसडी फ्रंट फोर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के साथ दोनों सिरों पर बायब्रे डिस्क ब्रेक और स्टैंडर्ड डुअल-चैनल ABS, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ एक नया एयर, ऑयल-कूल्ड 400cc या 440cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। एक्सटर्नल फीचर्स में एलईडी लाइटिंग सिस्टम और बड़े फ्रंट व्हील मिल सकते हैं।

न्यू हीरो एक्सपल्स 400 बाइक

न्यू हीरो एक्सपल्स 400 बाइक की बात करें तो
हीरो कंपनी इस बाइक के खास फीचर्स में एक 421cc का इंजन शामिल किया जा सकता है। यह शक्तिशाली इंजन 40bhp की पॉवर और 35Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इसका मुकाबला KTM 390 एडवेंचर और नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के साथ हो सकता है। कंपनी एक बड़े इंजन के साथ इस शानदार मोटरसाइकिल की टेस्टिंग कर रही है। इसका नाम XPulse 400 हो सकता है।

न्यू करिज्मा एक्सएमआर 210 बाइक

हीरो कंपनी अपनी मोस्ट मोस्ट पॉपुलर बाइक करिज्मा को एक नए लुक और कॉन्सेप्ट के साथ वापस ला सकती है। इस बाइक के खास फीचर्स की बात करें तो करिश्मा के नए मॉडल में सेफ्टी फीचर्स मेंपारंपरिक टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक यूनिट के साथ डुअल-चैनल ABS सिस्टम के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक मिल सकता है। इस बाइक के लुक की बात करें तो शार्प फ्रंट फेशिया और फ्रंट लुक के साथ पूरी तरह से नया और स्पोर्टी डिजाइन दिया गया है। इसमें एक स्मूथ टेल-सेक्शन, लंबा हैंडलबार, स्मूथ हेडलैंप, टू-पीस सीट और डुअल-टोन फ्यूल टैंक देखने को मिलेगा। इस बाइक में 210cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। जो 25bhp पॉवर और 30Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story