×

Mahindra Thar: महिंद्रा कंपनी कर रही देश के खिलाड़ियों का हौसला बुलंद, इस खिलाडी को गिफ्ट में दी 'थार', जानें विस्तार से

Mahindra Thar: भारतीय महिला बॉक्सर निखत जरीन को, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मार्च में आयोजित किए गए 2023 आईबीए वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल लाने एवम देश का नाम ऊंचा करने पर गर्व जताते हुए अपनी सबसे ज्यादा बिक्री की जाने वाली लोकप्रिय कार थार एसयूवी को उपहार स्वरूप प्रदान किया है।

Jyotsna Singh
Published on: 12 Aug 2023 6:41 AM GMT
Mahindra Thar: महिंद्रा कंपनी कर रही देश के खिलाड़ियों का हौसला बुलंद, इस खिलाडी को गिफ्ट में दी थार, जानें विस्तार से
X
आनंद महिंद्रा ने निखत जरीन को गिफ्ट की थार ( सोशल मीडिया)

Mahindra Thar: भारत की दिग्गज ऑटो मेकर कम्पनी महिंद्रा अपने शानदार और दमदार वाहनों के चलते न सिर्फ अपने देश में बल्कि विदेशों में भी अपनी धाक जमाने में सफल हुई है। वहीं अब देश के होनहार खिलाड़ियों को सम्मानित कर उनके हौसलों को भी बुलंद कर रही है। इसी क्रम में भारतीय महिला बॉक्सर निखत जरीन को, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मार्च में आयोजित किए गए 2023 आईबीए वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल लाने एवम देश का नाम ऊंचा करने पर गर्व जताते हुए अपनी सबसे ज्यादा बिक्री की जाने वाली लोकप्रिय कार थार एसयूवी को उपहार स्वरूप प्रदान किया है।

महिंद्रा के ऑफिसियल सोशल मीडिया अकाउंट पर संबंधित मैसेज लिखते हुए इस बात की जानकारी दी है। कम्पनी ने ऑफिसियल सोशल मीडिया अकाउंट पर निखत को बधाई देते हुए लिखा है कि "महान खिलाडी, भारत की शानदार ऑफ रोड एसयूवी से कम डिज़र्व नहीं करती'।

नैपोली ब्लैक फिनिश थार की डिलिवरी भी हुई सफल

अक्सर देखा जाता है लोग बड़े बड़े वादे तो कर देते हैं लेकिन समय पर पूरा करने में फिसड्डी साबित होती है। लेकिन महिंद्रा ने अपने देश के खिलाड़ियों के हौसलों को बुलंद करते हुए महिला खिलाड़ी निखत जरीन को नैपोली ब्लैक फिनिश थार कार की चाबी उनके हाथों में सौप दी है। कम्पनी ने निखत को थार दिए जाने के ऐलान के बाद अब कार की डिलीवरी को भी कंप्लीट कर दिया है। ये एसयूवी महिंद्रा के महिंद्रा इमर्जिंग बॉक्सिंग आइकॉन अवार्ड 2023 आईबीए वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के तहत दी गयी है। जिसमें निखत ने ये जीत लाइट फ्लाईवेट केटेगरी में विएतनाम की महिला बॉक्सर Nguyen Thi Tam को 5-0 से पराजित कर प्राप्त की है।

महिंद्रा थार इंजन पावर

बेहद लोकप्रिय एसयूवी महिंद्रा थार में शामिल इंजन की बात करें तो, इस एसयूवी में एक 1.5l डीजल इंजन शामिल है। ये इंजन 117 hp की पावर और 300 Nm तक का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। गियरबॉक्स के तौर पर 6 स्पीड मैनुअल और ऑप्शनल 6 स्पीड टार्क कनवर्टर ऑटो मौजूद है। वहीं 2.0l टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन जो 150 hp की मैक्सिमम पावर और 320 Nm तक का टॉर्क जेनरेट करता है।

महिंद्रा थार कीमत

महिंद्रा अपनी इस एसयूवी को रियर व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव (4WD) के साथ पेश करती है। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत की बात करें तो ये एसयूवी 10.54 लाख रुपए से शुरू होकर 16.78 लाख रुपए एक्स-शोरूम तक जाती है। घरेलू बाजार में महिंद्रा थार से मुकाबला करने वाली गाड़ियों में फोर्स गुरखा और मारुति सुजुकी जिम्नी हैं. महिंद्रा की तरफ से जो कार निखत जरीन को गिफ्ट की गयी है, उसे नैपोली ब्लैक फिनिश दिया गया है। कम्पनी की ओर से आधिकारिक तौर पर अपने इस खास वेरिएंट के बारे में अभी इसकी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story