×

Oben Rorr Electric Bike: ऑटोमेकर स्टार्टअप कंपनी की ओबेन रोरर इलेक्ट्रिक बाइक का अब इंतजार खत्म, इसी हफ्ते होगी डिलिवरी

Oben Rorr Electric Bike: बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता स्टार्टअप कंपनी ओबेरॉन इलेक्ट्रिक काफी लंबे इंतजार के बाद अब इसी हफ्ते अपनी इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी को आरंभ करने जा रही है, जिनकी बुकिंग लाइन पहले ही कंपनी ने ओपन कर दी थी।

Jyotsna Singh
Published on: 5 July 2023 5:07 PM GMT
Oben Rorr Electric Bike: ऑटोमेकर स्टार्टअप कंपनी की ओबेन रोरर इलेक्ट्रिक बाइक का अब इंतजार खत्म, इसी हफ्ते होगी डिलिवरी
X
ओबेन रोरर इलेक्ट्रिक बाइक: Photo- Social Media

Oben Rorr Electric Bike: पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सरकार द्वारा ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के प्रयास में कई वाहन निर्माता स्टार्टअप कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में लांच कर सफलता के झंडे बुलंद कर रहीं हैं। इसी कड़ी में बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता स्टार्टअप कंपनी ओबेरॉन इलेक्ट्रिक काफी लंबे इंतजार के बाद अब इसी हफ्ते अपनी इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी को आरंभ करने जा रही है, जिनकी बुकिंग लाइन पहले ही कंपनी ने ओपन कर दी थी। ओबेन रोहरर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ओबेन रोहरर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का निर्माण भारत सरकार द्वारा जारी किए गए फेम ii नियम के अनुरूप किया गया है साथ ही इस बाईक में कई सेफ्टी फीचर्स को शामिल कर इसमें सुरक्षा के लिहाज से भी काफी ध्यान रखा गया है।

इस स्टार्टअप कंपनी ने बेंगलुरु में ग्राहकों के लिए अपने पहले सेंटर की ओपनिंग की है, जहां इलैक्ट्रिक बाइक्स से संबंधित बुकिंग लेने के साथ ही उससे जुड़ी सारी जानकारियां ग्राहकों को उपलब्ध करवाई जाएंगी। बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कम्पनी को इस सेंटर के खुलने के बाद करीब 21,000 से ज्यादा बुकिंग मिलने की उम्मीद लगा रही है। आइए जानते हैं इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता स्टार्टअप कंपनी ओबेरॉन इलेक्ट्रिक की अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाईक ओबेन रोरर से जुड़े डिटेल्स....

ओबेन रोहरर इलेक्ट्रिक बाइक पावर इंजन

बेगलुरू की स्टार्टअप इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ओबेरॉन इलेक्ट्रिक की अपकमिंगओबेन रोहरर इलेक्ट्रिक बाइक के पावर इंजन की खूबियों की बात करें तो इस बाईक के इंजन में 10kW IPMSM का पावरफुल इंजन को शामिल किया है। इस इंजन को कंपनी ने कहीं और से न खरीद कर खुद इसका निर्माण किया है। इस पॉवरफुल इंजन की मदद से इलेक्ट्रिक बाईक सिर्फ 3 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम हो सकेगी। इस बाइक की टॉप-स्पीड की बात करें तो ये बाईक 100 किमी प्रति घंटा की गति से भाग सकती है। इसी के साथ इस इलेक्ट्रिक बाइक में 4.4 kWh की पावर बैटरी को भी शामिल किया गया है। बाइक की IDC राइडिंग रेंज की बात करें ये बाईक सिंगल चार्ज पर 187 किमी तक का माइलेज तय कर सकतींहै। इस बाईक के चार्जिंग टाइमिंग की बात करें तो ओबेरॉन इलेक्ट्रिक कंपनी के दावे के लिहाज से इस इलेक्ट्रिक बाईक सिर्फ दो घंटे में फुल चार्ज हों सकती है।

लिथियम फेरस फास्फोरस आधारित सेल तकनीक वाली बैटरी का करती है इस्तेमाल

स्टार्टअप इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ओबेरॉन इलेक्ट्रिक अपनी अपकमिंग ओबेन रोहरर इलेक्ट्रिक बाइक में एलएफपी यानी लिथियम फेरस फास्फोरस पर बेस्ड सेल तकनीक वाली बैटरी का प्रयोग करती है। इन बैटरी की खासियत है कि इनकी चार्जिंग लाइफ दूसरों की तुलना में ज्यादा पावरफुल और टिकाऊ है। इसी के साथ ओबेरॉन इलेक्ट्रिक अब हाईली एडवांस इलेक्ट्रिक बैटरी के निर्माण की योजना पर भी काम कर रही है, इस तरह की शक्तिशाली बैटरी के निर्माण के बाद कंपनी अपनी बाइक्स को और ज्यादा पावर, रेंज की गुणवत्ता को बढ़ाने में सक्षम होगी। इसी के साथ ये बैटरी फास्ट चार्जिंग और लॉन्ग लाइफ जैसी खूबियों से भी लैस होंगी।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story