×

TVS Sports Bike: बेहद कम खर्च पर दमदार इंजन के साथ शानदार माइलेज वाली बाइक, कई लाजवाब खूबियों के साथ कीमत बस इतनी

TVS Sports Bike Price in India: भारतीय ऑटो बाजार की खूबी है कि यहां लगभग हर बजट की बाईक मिल जाएगी। हो भी क्यूं न, जब ज्यादातर इस देश का टू व्हीलर खरीदने वाला ग्राहक सस्ती और टिकाऊ बाईक की तलाश करता हुआ यहां आता हो।

Jyotsna Singh
Published on: 30 Jun 2023 3:53 AM GMT
TVS Sports Bike: बेहद कम खर्च पर दमदार इंजन के साथ शानदार माइलेज वाली बाइक, कई लाजवाब खूबियों के साथ कीमत बस इतनी
X
TVS Sports Bike Price in India (social media)

TVS Sports Bike Price in India: भारतीय ऑटो बाजार की खूबी है कि यहां लगभग हर बजट की बाईक मिल जाएगी। हो भी क्यूं न, जब ज्यादातर इस देश का टू व्हीलर खरीदने वाला ग्राहक सस्ती और टिकाऊ बाईक की तलाश करता हुआ यहां आता हो। दो पहिया वाहन निर्माता कंपनियां भी अब अपनी प्रिमियम बाइक्स की जगह पर लो बजट सेगमेंट में कंप्यूटर बाइक्स के यूनिट्स का ज्यादा निर्माण करती हैं। इन लो बजट कम्यूटर बाइक्स की सबसे बड़ी खूबी यह है कि इनकी मार्केट में मांग हमेशा जोरों पर रहती है। साथ ही इनकी कीमत भी कम होती है और इनमें माइलेज भी जबरदस्त मिलता है।

इन्हे चलाना भी बेहद आसान होता है। ऐसे में अगर आप भी कम खर्च पर ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक लेने का मूड बना रहें हैं तो TVS स्पोर्ट्स बाइक आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है। टू व्हीलर बाजार में इस बाइक की शुरुआती कीमत 58,990 रुपये है। इस बाइक को खरीदने के लिए आपको आराम से फाइनेंस प्लान की सुविधा भी उपलब्ध है। टीवीएस स्पोर्ट बाइक पर आपको 3 से 5 साल के लिए लोन मिल जाता है। इस बाईक पर मिले लोन के मुताबिक 999 रुपए से लेकर 2,499 रुपये तक की ईएमआई अदा कर आप काम बजट में भी इस बाइक को आसान किस्तों में हासिल कर सकते हैं।
आइए जानते हैं TVS स्पोर्ट्स बाइक से जुड़े डिटेल्स...

TVS स्पोर्ट्स बाइक फीचर्स

TVS स्पोर्ट्स बाइक फीचर्स की बात करें तो इस बाईक की खूबियों में ऑटोमीटर, 3 डी लोगो और फ्यूल गेज, ऑटोमेटिक हैडलैंप्स, एलईडी डीआरल स्पोर्टी लुक, एनालॉग स्पीडोमीटर, ऑटोमीटर आदि फीचर्स मौजूद होते हैं। इसमें टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर मिलता है।

TVS स्पोर्ट्स बाइक कीमत

TVS स्पोर्ट्स बाइक की कीमत की बात करें तो राजस्‍थान में इसकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 54 हजार रुपये है। वहीं दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत करीब 64 हजार रुपये है, जबकि इसके टॉप वेरिएंट सेल्फ स्टार्ट की एक्स शोरूम कीमत 70 हजार रुपये है।

TVS स्पोर्ट्स बाइक किससे होगी टक्कर

भारतीय दोपहिया बाजार में इस बाइक का मुकाबला मार्केट में अपनी तगड़ी परफार्मेंस दे रहीं ये बाइक्स हीरो एचएफ 100, होंडा सीडी 110 ड्रीम और बजाज सीटी 110एक्स से के साथ होगा।

TVS स्पोर्ट्स बाइक माइलेज

इस बाइक की टॉप स्पीड की बात करें तो 90 किलोमीटर प्रति घंटे से भी कहीं ज्यादा है। हीरो एचएफ 100 में एक 97.6 सीसी का इंजन शामिल किया गया है। BS 6 नॉर्म्स11 के तहत इस बाइक के इंजन को अपडेट किया है। टीवीएस की ये बाइक 70 किलोमीटर प्रति लीटर से ज्यादा का माइलेज देने का दावा करती है।

TVS स्पोर्ट्स बाइक इंजन

TVS स्पोर्ट्स बाइक के इंजन पावर की बात करें तो
टीवीएस स्पोर्ट में एक 109.7cc के सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 8.29 बीएचपी की पावर प्रोड्यूस करने में सक्षम है। इसे 4 स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है। इसका इंजन
फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story