Best Sports Bikes in India: तूफानी स्पीड, दमदार माइलेज, पावरफुल बैटरी जैसी कई खूबियों से लैस हैं ये स्पोर्ट्स बाइक, जानिए डिटेल्स...

Best Sports Bikes in India: होंडा सीबीआर ट्राइंफल स्ट्रीट ट्रिपल एक तूफानी स्पीड, दमदार माइलेज, और पावरफुल बैटरी के साथ लैस है। यह स्पोर्ट्स बाइक होंडा के ब्रांड के तहत उपलब्ध है और इसमें कार्बन फाइबर के शानदार डिज़ाइन, एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम, और डायनामिक सस्पेंशन सिस्टम जैसे उन्नत सुरक्षा और राइडिंग फ़ीचर्स शामिल हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 20 May 2023 10:38 AM GMT
Best Sports Bikes in India: तूफानी स्पीड, दमदार माइलेज, पावरफुल बैटरी जैसी कई खूबियों से लैस हैं ये स्पोर्ट्स बाइक, जानिए डिटेल्स...
X
Best Sports Bikes in India (social media)

Best Sports Bikes in India: भारतीय ऑटो मार्केट में बेहतरीन फीचर्स से लैस स्पोर्ट्स बाइक का एक बड़ा रेंज मौजूद हैं। जिसमे हजारों से लेकर लाखों की कीमत में स्पोर्ट्स बाइक्स मिल जाती हैं। हाल ही में इंजन अपडेट के साथ पहले से कहीं ज्यादा खूबियों से लैस होकर स्पोर्ट्स बाइक्स अब मार्केट में लॉन्च हो चुकी हैं। जिनमें पहले से कहीं ज्यादा दमदार माइलेज और स्ट्रॉन्ग पावर बैटरी के साथ तूफानी स्पीड जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। इस समय अगर आप भी अपने लिए एक स्पोर्ट्स बाइक लेना चाहते हैं तो यहां पर इस समय की मोस्ट पॉपुलर और सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों के बारे में जानकारी दी जा रही है......

होंडा सीबीआर (Honda CBR Price in India)

जापानी कंपनी होंडा की स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में एक पावरफुल वेरिएंट है होंडा सीबीआर 650आर। होंडा की स्पोर्ट्स बाइक की बात करें तो इसकी कीमत ₹8.97 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस बाइक की स्पीड की बात करें तो इस बाइक की टॉप-स्पीड 240 किमी प्रति घंटा की है।

ट्राइंफ स्ट्रीट ट्रिपल

अगली स्पोर्ट्स बाइक की बात करें तो भारतीय बाजार में मौजूद स्पोर्ट्स बाइक ट्राइंफ स्ट्रीट ट्रिपल का नाम आता है।
इस बाइक की कीमत ₹8.86 लाख रुपये है।
आधुनिक फीचर्स से लैस य ट्राइंफ स्ट्रीट ट्रिपल बाइक तूफानी स्पीड से 220 किमी प्रति घंटा की टॉप-स्पीड से चलने में सक्षम है।

सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 एक्सटी

अगली स्पोर्ट्स बाइक की बात करें तो इस लिस्ट में सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 एक्सटी का नाम आता है। यह बाइक सुजुकी के ईजी स्टार्ट सिस्टम से लैस है। सुजुकी वी-स्टॉर्म 650 एक्सटी बीएस6 में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम लगा है। इसके साथ ही थ्री मोड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी लगा है। मिडलवेट स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट की Suzuki V-Strom 650 XT बीएस6 में कई धांसू फीचर्स हैं, जो कि इस बाइक को प्रीमियम और स्पोर्टी लुक देने के साथ ही इसे काफी पावरफुल बनाते हैं। इस बाइक को 8.85 लाख रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है.

ट्राइंफ ट्राइडेंट 660 (Triumph Trident 660 Price in India)

दूसरे नंबर पर ट्राइंफ ट्राइडेंट 660 स्पोर्ट बाइक है।
नए अपडेट में बाइक को मैट स्टॉर्म ग्रे के साथ एक नए मैट ऑरेंज कलर थीम में उतारा गया है। बाइक के स्पोर्टी लुक अपडेट के अलावा नया कलर ऑप्शन सिल्वर आइस,डियाब्लो रेड, मैट जेट ब्लैक और सैफायर ब्लैक कलर के साथ बिक्री की जा रही हैं। इस बाइक में इंजन छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें एक स्टैंडर्ड असिस्ट और स्लिपर क्लच भी मिलता है, जिसे 7.58 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत में खरीदा जा सकता है।

कावासाकी निंजा 650 (Kawasaki Ninja Price in India)

कावासाकी निंजा 650 स्पोर्ट्स बाइक 650 सिंगल लाइम ग्रीन शेड में आती है, इसी के साथ इसके दमदार फीचर्स इस बाइक को मिडलवेट मोटरसाइकिल का टैग देती है। यह बाइक बीएस-6 इंजन और एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है। इसकी टॉप स्पीड 212 किमी प्रति घंटा है ।इस बाइक को ₹7.12 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत में खरीदा जा सकता है। बाइक में डुअल-पिस्टन कैलिपर्स के साथ फ्रंट में 300 मिमी डुअल पेटल डिस्क ब्रेक और सिंगल पिस्टन कैलिपर के साथ रियर में सिंगल 220 मिमी पेटल डिस्क का उपयोग किया गया है। निंजा 650 डनलप स्पोर्टमैक्स रोडस्पोर्ट टायर दिए गए हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story