×

OBD2 और E20 कम्प्लाइंट इंजन के साथ पेश हुई हीरो की नई स्पोर्ट्स Bike, स्मार्ट फीचर्स से लैस इस एक्सपल्स 200 चौथी बाइक

Hero Xpulse 200 : हीरो की नई स्पोर्ट्स बाइक, एक्सपल्स 200 4वी बाइक, OBD2 और E20 कम्प्लाइंट इंजन के साथ लॉन्च की गई है। यह एक उच्च प्रदर्शन वाली बाइक है जिसके साथ आपको अद्यतित और स्मार्ट फीचर्स का आनंद मिलेगा।

Jyotsna Singh
Published on: 18 May 2023 10:43 AM GMT
OBD2 और E20 कम्प्लाइंट इंजन के साथ पेश हुई हीरो की नई स्पोर्ट्स Bike, स्मार्ट फीचर्स से लैस इस एक्सपल्स 200 चौथी बाइक
X
Hero Xpulse 200 4V (social media)

New Hero Xpulse 200 4V Launched : भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में स्पोर्ट्स बाइक की लंबी रेंज मौजूद है। जिसमे हर बजट की और अत्याधुनिक स्मार्ट फीचर्स से लैस बाइक्स आपको मिल जाएंगी। वहीं BS 6 नॉर्म्स के आ जाने के बाद टू व्हीलर कंपनियों ने अपने व्हीकल्स के इंजन को अपडेट करके रिलॉन्च किया। यही वजह है कि अब बाजार में उपलब्ध व्हीकल डीजल पेट्रोल से अलग हटकर ग्रीन एनर्जी को अपना रहें है । इसी कड़ी में हीरो मोटरकॉर्प ने अपनी हीरो एक्सपल्स 200 4वी स्पोर्ट्स बाइक को लॉन्च कर दिया है। जो की 20% एथेनॉल ब्लेंडिंग फ्यूल पर चलने में सक्षम है। इस स्पोर्ट बाइक की कीमत और फीचर्स के बारे में जानते हैं विस्तार से....

एक्सपल्स 200 4वी स्पोर्ट्स बाइक कीमत

हीरो की इस नई स्पोर्ट बाइक की कीमत की बात करें तो इस बाइक को अलग अलग वेरिएंट के मुताबिक ₹1.43 लाख रुपये से लेकर ₹1.50 लाख रुपये तक की एक्स-शोरूम की कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस बाइक को आधिकारिक डीलरशिप पर जाकर खरीदा जा सकता है।

एक्सपल्स 200 4वी स्पोर्ट्स बाइक इंजन

एक्सपल्स 200 4वी स्पोर्ट्स बाइक के इंजन पावर की बात करें तो इसमें 200cc फोर वाल्व ऑयल-कूल्ड बीएस VI इंजन दिया गया है, जो 8000rpm पर 19hp की पावर और 6500rpm पर 17.35Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। खासतौर पर इसमें मौजूद OBD-II डिवाइस कैटेलिटिक कनवर्टर को मॉनिटर कर फ्यूल इफिशिएंसी को और ज्यादा बढ़ाने का काम करती है। इसी के साथ यह खास डिवाइस इसमें किसी तरह के मालफंक्शन मिलने पर नोटिफिकेशन देने का काम करती है। हीरो की इस नई बाइक को OBD2 और E20 कम्प्लाइंट इंजन के साथ पेश किया गया है, जोकि 20% एथेनॉल ब्लेंडिंग फ्यूल पर चलें में सक्षम है।

एक्सपल्स 200 4वी स्पोर्ट्स बाइक डिजाइन

एक्सपल्स 200 4वी स्पोर्ट्स बाइक के डिज़ाइन की बात करें तो इस नई हीरो एक्सपल्स 200 4वी बाइक में इसके फुट पेग की पोजीशन को 35mm नीचे और 8mm पीछे की तरफ सेट किया गया है। मोबाइल चार्जिंग जैसी सुविधा के लिए इसमें एक लगेज प्लेट के साथ यूएसबी चार्जर का भी ऑप्शन दिया गया है। इसी के साथ इस स्पोर्ट्स बाइक में टॉलर रैली स्टाइल की विंडशील्ड और एलईडी डीआरएल के साथ के साथ नई क्लास डी एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ अपडेट किया गया है।

एक्सपल्स 200 4वी स्पोर्ट्स बाइक में क्या होगा ग्राउंड क्लीयरेंस

हीरो कंपनी की नई हीरो एक्सपल्स 200 4वी प्रो वेरिएंट पूरी तरह से एडजस्टेबल बाइक सेगमेंट में उतारी गई है। इसकी सीट की ऊंचाई 850mm , ग्राउंड क्लीयरेंस 270mm और हैंडल बार को ऑफ रोड के हिसाब से एडजस्ट किया गया है। जिसके फ्रंट सस्पेंशन को 250mm और पिछले सस्पेंशन को 220mm तक एडजस्ट किया जा सकता है।

एक्सपल्स 200 4वी स्पोर्ट्स बाइक कलर ऑप्शन

इस स्पोर्ट्स बाइक में कलर ऑप्शन की बात करें तो
कंपनी ने इस बाइक को अट्रैक्टिव लुक देने के लिए काफी बोल्ड ग्राफिक्स और मैट, नेक्सस ब्लू, टेक्नो ब्लू और इसके बेस वेरिएंट को ब्लैक स्पोर्ट्स रेड के साथ स्ट्राइकिंग ड्यूल-टोन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। इस स्पोर्ट्स बाइक के दूसरे वेरिएंट की बात करें तो इसके प्रो वेरिएंट को रैली एडिशन ग्राफिक के साथ डिजाइन किया गया है।

एक्सपल्स 200 4वी स्पोर्ट्स बाइक का इनसे होगा मुकाबला

हीरो की इस स्पोर्ट्स बाइक के साथ टक्कर लेने के लिए मार्केट में मौजूद होंडा सीबी 200X, सुजुकी वी-स्ट्रोम एसएक्स 250, केटीएम एडवेंचर 250 जैसी बाइक्स मार्केट में पहले से ही अपना प्रभुत्व जमाएं हुए हैं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story