×

Auto this week: BMW ने उतारी R18 ट्रांसकॉन्टिनेंटल बाइक, हुंडई वर्ना 2023 हुई लॉन्च, जानें और क्या है बड़ा?

Auto This Week: किआ मोटर्स ने अपने चीनी ईवी डे इवेंट में ईवी 5 अवधारणा का अनावरण किया। कंपनी ने आगामी ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी की एक झलक प्रदान की, लेकिन इस कार से जुड़ी किसी भी तकनीकी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

Viren Singh
Published on: 25 March 2023 12:50 PM GMT
Auto this week: BMW ने उतारी R18 ट्रांसकॉन्टिनेंटल बाइक, हुंडई वर्ना 2023 हुई लॉन्च, जानें और क्या है बड़ा?
X
Auto This Week:  (सोशल मीडिया)

Auto This Week: 19-24 मार्च इस सप्ताह ऑटोमोबाइल क्षेत्र में कई बड़े परिवर्तन देखने को मिले। मार्च के चौथे सप्ताह में वाणिज्यिक और व्यक्तिगत वाहन खंडों में कई बड़े लॉन्च और अनावरण हुए हैं। इस दौरान हुंडई ने अपने अपडेट फ्यूचरिस्टिक सेडान हुंडई वर्ना 2023 को लॉन्च किया, जबकि बीएमडब्ल्यू ने अपनी टूरिंग बाइक R18 ट्रांसकॉन्टिनेंटल को घरेलू बाजार में उतारा। इसके अलावा टाटा मोटर्स अपनी कारों के अप्रैल महीने से दामों में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। तो आइये जानते हैं ऑटोमोटिव की दुनिया से इस सप्ताह की शीर्ष स्टोरी।

वर्ना 2023 लॉन्च

हुंडई मोटर्स इंडिया ने आखिरकार 2023 वर्ना जीन सेडान को इस हफ्ते घरेलू बाजार में लॉन्च कर दिया है। ऑल-न्यू 2023 हुंडई वर्ना को दो पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा और इसमें एक नया टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। अगली-जीन सेडान में फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन है और इसे नौ अलग-अलग रंग विकल्पों में पेश किया जाएगा। 2023 वर्ना को 10.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है।

KIA EV5 रिवील

किआ मोटर्स ने अपने चीनी ईवी डे इवेंट में ईवी 5 अवधारणा का अनावरण किया। कंपनी ने आगामी ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी की एक झलक प्रदान की, लेकिन इस कार से जुड़ी किसी भी तकनीकी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। किआ के अनुसार, ईवी 5 अवधारणा भविष्य की एसयूवी के डिजाइन को प्रदर्शित करती है और ईवी 5 के बाहरी हिस्से को केआईए ईवी 9 से मिलती-जुलती है।

R18 ट्रांसकॉन्टिनेंटल बाइक हुई लॉन्च

बीएमडब्ल्यू मोटोरड ने भारत में R18 ट्रांसकॉन्टिनेंटल को तीन वेरिएंट, R18, R18 क्लासिक और R18 ट्रांसकॉन्टिनेंटल बाइक को भारतीय बाजार में इस हफ्ते लॉन्च कर दिया है। R18 एक क्लासिक अमेरिकी टूरर की डिजाइन अवधारणा का अनुसरण करता है। कंपनी ने घरेलू बाजार में इसकी एक्स-शोरुम कीमत 31.50 लाख रुपए रखी है।

टाटा मोटर्स के वाहन होंगे महंगे

भारतीय वाहन निर्माता टाटा मोटर्स 1 अप्रैल से अपने सभी वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में 5 प्रतिशत तक बढ़ने जा रही है। कंपनी ने II उत्सर्जन मानदंड को ध्यान में रखते हुए दामों में बढ़ोतरी कर रही है।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story