×

Maruti Alto 800 Price 2023: मात्र 5000 की ईएमआई पर इस भरी गर्मी में लीजिए AC कार का मजा, मारुति सुजुकी की ऑल्टो बेस मॉडल की कीमत सिर्फ 3.54 ₹लाख

New Maruti Alto 800 Price 2023: मारुति सुजुकी ने अपनी ऑल्टो कार के बेस मॉडल की कीमत कम कर दी है। अब इस कार की कीमत सिर्फ 3.54 लाख रुपये है। इस ऑफर के तहत, ग्राहक इस कार को मात्र 5000 रुपये की ईएमआई पर खरीद सकते हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 26 April 2023 6:24 PM GMT
Maruti Alto 800 Price 2023: मात्र 5000 की ईएमआई पर इस भरी गर्मी में लीजिए AC कार का मजा, मारुति सुजुकी की ऑल्टो बेस मॉडल की कीमत सिर्फ 3.54 ₹लाख
X
Maruti Alto 800 Price 2023 (newstrack)

Maruti Alto 800 Price 2023: भारत देश में साल 2000 में पहली बार लॉन्च की गई मारुति ऑल्टो का नाम मोस्ट पॉपुलर गाड़ियों में शुमार है। करीब दो दशक से भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार ने 2022 में 21,260 यूनिट सेल का नया रिकॉर्ड बना दिया था। इस आंकड़े के साथ यह भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में पहले नंबर पर आ गई है। मारुति ऑल्टो एक स्मॉल फैमली के लिए छोटी औऱ इकोनॉमिकल कार होने की वजह से इसकी डिमांड हमेशा टॉप लेवल पर रहती है। अगर आप भी इस समय कम बजट में छोटी पर बेहतरीन कार लेने का मूड बना रहें हैं तो एक इजी फाइनेंशियल बजट को फॉलो करके बड़े ही आराम आपने लिए एक फोर व्हीलर अफोर्ड कर सकते हैं। इस तरह ऑल्टो आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है। आइए जानते हैं इससे जुड़े डिटेल...

मारुति ऑल्टो की क्या है कीमत और इसका फाइनेंस प्लान

मारुति ऑल्टो की कीमत की बात करें तो मारुति ऑल्टो के बेस मॉडल की कीमत 3.54 लाख रुपये एक्स शोरूम है। इस कार में बेसिक फीचर्स के साथ में एसी भी मिल जाता है। कार की कीमत 4.20 लाख रुपये ऑन रोड तक जाती है।
मारुति ऑल्टो 6 मॉडल में खरीदा जा सकता है। इसमें कई मॉडल के ऑप्शन हैं कंपनी के टॉप मॉडल की कीमत 5.84 लाख रुपये तक होती है। इस कार में सीएनजी का भी ऑप्शन मिलता है।

ऑल्टो पर क्या हैं फाइनेंस ऑप्शन

यह कार पहली बार खरीदने वालों की और आम आदमी की पहली पसंद बन गई है। मारुति ने साल 2000 में मारुति सुजुकी 800 के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑल्टो 800 को पेश किया था। मारुति सुजुकी अब तक ऑल्टो की 38 लाख से अधिक कार सेल कर चुकी है।
अगर इसे फाइनेंस कराया जाए तो 1 लाख रुपये तक की डाउन पेमेंट करने के बाद 7 साल के लिए 5 हजार रुपये के करीब महीने की किस्त पर बड़े ही आराम से आप एक AC कार का आनंद उठा सकते हैं ।

इस कार के क्या हैं फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस हैचबैक में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन और रिवर्स पार्किंग सेंसर दिया गया है। इसमें प्री-टेंशनर एंड फोर्स लिमिट फ्रंट सीट बेल्ट भी है। सुरक्षित पार्किंग के लिए इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर भी दिया गया है। स्पीड सेंसिंग, ऑटो डोर लॉक और हाई स्पीड अलर्ट जैसी अन्य बेहतरीन फीचर्स भी हैं।

पहाड़ी इलाकों के लिए भी साबित होती है बेस्ट कार

ऑल्टो हिमालयी राज्यों कश्मीर, हिमाचल और उत्तर पूर्व में भी एक बहुत लोकप्रिय कार है, जहां उबड़, खाबड़, पथरीले और खतरनाक रास्ते हैं ऐसे दुर्गम और कठिन रास्तों के लिए भी ऑल्टो खरी उतरती है। वहीं इस गाड़ी में एक लंबा ग्राउंड क्लीयरेंस, बढ़िया लो एंड टॉर्क और एक्सीलेंट ग्रेड-एबिलिटी इसे मैदानी इलाकों में भी राइड के लिए एक बेस्ट कार बनाती हैं।

बेहतरीन माइलेज देने का करती है वादा

ईंधन की आसमान छूती कीमतों के दौर में कारों में अच्छे माइलेज की जरूरत बढ़ गई है। ऑल्टो 800 अपने पेट्रोल और सीएनजी मॉडल में एक बेहतरीन कार है। यह एक बड़ा कारण है, जिससे लोग इसे काफी पसंद करते है। मारुति ऑल्टो 800 का पेट्रोल मॉडल 22.05 किमी/लीटर का माइलेज देता है, जबकि मारुति ऑल्टो सीएनजी मॉडल पर 31.59 किमी/किग्रा तक का माइलेज देने का दावा करती है।
ऑल्टो का सीएनजी कार चलाने का खर्चा बाइक से चलने के खर्चे से भी कम होता है। सीएनजी के हिसाब से यह कार 1 रूपये 38 पैसे में एक किलोमीटर तक चल सकती है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story