×

Citroen Cars Price Hike: 2023 में तीसरी बार महंगी हुई ये कार, 1 जुलाई से लागू होंगी नई कीमतें

Citroen Cars Price Hike: फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी Citroen ग्लोबल मार्केट में अपनी बेहद किफायती और जबरदस्त खूबियों वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियों के चलते काफी ज्यादा लोकप्रियता बटोरने में सफल रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 13 Jun 2023 3:32 AM GMT
Citroen Cars Price Hike: 2023 में तीसरी बार महंगी हुई ये कार, 1 जुलाई से लागू होंगी नई कीमतें
X
citroen c3 (social media)

Citroen Cars Price Hike: फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी Citroen ग्लोबल मार्केट में अपनी बेहद किफायती और जबरदस्त खूबियों वाली इलेक्ट्रिक गाड़ियों के चलते काफी ज्यादा लोकप्रियता बटोरने में सफल रही है। यही वजह है कि ये कम्पनी बैक टू बैक अपने वेरिएंट को मार्केट में लॉन्च करती जा रही है। आपको बताते चलें कि सिट्रोएन इंडिया ने पिछले साल जुलाई में ऑल-न्यू C3 पेश की थी। इस हैचबैक को हाल ही में कंपनी ने नया रेंज-टॉपिंग शाइन ट्रिम के साथ ऐड किया है। अपने इस वेरिएंट में कंपनी ने कई शानदार फीचर्स जोड़े हैं। सिट्रोएन ने भारतीय बाजार में अपने मॉडल में कई नए फीचर्स जोड़ने के साथ ही अब अपनी हैचबैक कार सी3 की कीमत में भी इजाफा करने जा रही है। कम्पनी ने इस बात की घोषणा भी कर दी है। भारतीय ऑटोबजार में ये बढ़ी हुई नई कीमतें 1 जुलाई से लागू हो जाएंगी। इस समय अगर आप भी सिट्रोएन सी 3 कर खरीदने का मूड बना रहें हों तो बिना देर किए आज ही बुक करवा सकते हैं। क्योंकि कम्पनी अपनी इस कार पर कुल 17,500 रुपये तक की मूल्य वृद्धि करने की योजना बना चुकी है। कंपनी द्वारा इस कार की कीमत में की गयी ये तीसरी बढ़ोतरी होगी। इससे पहले भी कंपनी जनवरी और मार्च में भी कीमत में वृद्धि कर चुकी है। यानी की सिट्रोएन की इस कार को खरीदने की तैयारी कर रहे ग्राहकों के पास अभी पुरानी कीमत पर ही कार खरीदने का इस पूरे जून महीने का मौका है। आइए जानते हैं सिट्रोएन सी3 से जुड़े डिटेल....

सिट्रोएन सी3 इंजन

सिट्रोएन के वेरिएंट सी3 इंजन कि बात करें तो
सिट्रोएन सी3 इंजन ट्रांसमिशन के लिए पहले 5 स्पीड मैनुअल और बाद 6 स्पीड मैनुअल मौजूद है। इसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की पेशकश नहीं की गयी है।
कंपनी अपनी इस हैचबैक कार को दो इंजन के साथ बिक्री करती है, जिसमें पहला 1.2l नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन है। जो 82PS की पावर और 115Nm का टॉर्क जेनरेट करता है । वहीं दूसरा 1.2l टर्बोचार्ज्ड जो 110PS की पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है

सिट्रोएन सी3 फीचर्स

इसमें मिलने वाले सेफ्टी फीचर की बात करें तो, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएएस, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्सिंग कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर्स, इलेक्ट्रानिकली स्टेबिलिटी प्रोग्राम के साथ साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मौजूद है। वही इस वेरिएंट के दूसरे फीचर्स में एंड्राइड और एप्पल कार प्ले सपोर्टेड 10.2 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड टेक्नोलॉजी, हिघ्त अडजस्टेबले ड्राइवर सीट, डे/नाईट आईआरवीएम, डिजिटाइज्ड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फॉग लैंप, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीए, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स के साथ 4 स्पीकर वाला स्पीकर जैसी खूबियां मौजूद है।

किससे होगा मुकाबला

भारतीय ऑटो मार्केट के घरेलू बाजार में सिट्रोएन सी3 का मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस, टाटा पंच और रेनॉ किगर से हों सकता है।

सिट्रोएन सी3 लेटेस्ट प्राइज

कंपनी अपनी सिट्रोएन सी3 की बिक्री 6.16 लाख रुपये से लेकर 8.92 लाख रुपये तक की कीमत पर करती है। लेकिन कीमत बढ़ने के बाद इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 9 लाख पार कर जाएगी। जबकि कंपनी ने अपनी इस कार की लॉन्चिंग भारतीय बाजार में 5.71 लाख रुपये की कीमत पर की थी। जोकि 8.06 लाख रुपये तक जाती थी। (सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं। सिट्रोएन अपनी इस कार की बिक्री तीन वेरिएंट लाइव, फील और शाइन में करती है। हालांकि अभी ये देखने बाकि है, कि सभी की कीमत पर एक सामान बढ़ोतरी देखने को मिलती है या नहीं।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story