×

Ducati Scrambler 2G Bike: डुकाटी की स्क्रैम्बलर 2जी बाईक जल्द ही होगी भारत में लॉन्च, शुरू बुकिंग

Ducati Scrambler 2G Bike: डुकाटी डीएवेल स्क्रैम्बलर 2जी एक स्पोर्ट्स बाइक है। जानकारी के मुताबिक इस बाइक के लिए कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी हैं। कंपनी की ओर से इस बाइक में क्या फीचर्स मिलते हैं।

Jyotsna Singh
Published on: 18 Aug 2023 3:44 AM GMT
Ducati Scrambler 2G Bike: डुकाटी की स्क्रैम्बलर 2जी बाईक जल्द ही होगी भारत में लॉन्च, शुरू बुकिंग
X
Ducati Scrambler 2G Bike ( Photo- Social Media)

Ducati Scrambler 2G Bike: लग्जरी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी इटालियन सुपरबाइक डुकाटी सबसे पावरफुल और प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल के तौर पर ग्लोबल मार्केट में अपनी अलग ही धाक रखती है। ये इटेलियन कंपनी भारत में अपने ब्रांड के विस्तार के लिए तेज़ी से योजना बना रही है, इसी के साथ कंपनी भारतीय मार्केट में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए यहां शोरूम की चेन बनाने के प्लान पर भी आगे बढ़ रही है। इस साल Ducati इंडियन मार्केट में कुल 9 बाइक्स की पूरी सीरीज को लॉन्च करने जा रही है। इसी क्रम में डुकाटी अपनी बाइक स्क्रैम्बलर 2जी स्पोर्ट्स बाइक को भारतीय बाजार में पेश करने की पुष्टि कर चुकी है। जिसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 10.39 लाख रुपये से शुरू होती है। डुकाटी डीएवेल स्क्रैम्बलर 2जी एक स्पोर्ट्स बाइक है। जानकारी के मुताबिक इस बाइक के लिए कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी हैं। कंपनी की ओर से इस बाइक में क्या फीचर्स मिलते हैं। आइए जानते है्ं-

डुकाटी की स्क्रैम्बलर 2जी फीचर्स

डुकाटी की स्क्रैम्बलर 2जी बाईक के फीचर्स की बात करें तो कंपनी की ओर से स्क्रैम्बलर 2जी में सेफ्टी के लिए इसमें कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, रोड और स्पोर्ट राइडिंग मोड्स को दिया गया है। इसी के साथ इस बाईक में नई सीट, फ्यूल टैंक, ग्राफिक्स, साइड पैनल, काले रंग में एग्जॉस्ट, एलईडी टर्न सिग्नल, क्विक शिफ्टर, अलॉय व्हील्स पर लाल टैग सहित ड्यूल डिस्क ब्रेक, 4.3 इंच टीएफटी डिस्प्ले जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

डुकाटी की स्क्रैम्बलर 2जी वैरिएंट

डुकाटी की स्क्रैम्बलर 2जी बाईक के वैरिएंट की बात करें तो डुकाटी कंपनी की ओर से बाइक को कुल तीन वैरिएंट में पेश किया जा सकता है। इनमें आइकॉन, फुल थ्रॉटल, नाइटशिफ्ट शामिल हैं। इस बाइक को लाइट वेटेड बनाने के लिए कंपनी ने नए बोल्ट ऑन सब फ्रेम पर डिजाइन किया है। बाइक का कुल वजन 185 किलोग्राम है।

डुकाटी की स्क्रैम्बलर 2जी इंजन

डुकाटी की स्क्रैम्बलर 2जी बाईक के इंजन पावर की बात करें तो कंपनी की ओर से बाइक में 803 सीसी का दो वॉल्व एयर कूल्ड इंजन को जोड़ा गया है। ये पावरफुल इंजन 73 बीएचपी की पावर और 65 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बाइक में छह स्पीड गियरबॉक्स को इंजन से जोड़ गया है।

डुकाटी की स्क्रैम्बलर 2जी बुकिंग

डुकाटी कंपनी ने भारत में अपनी नई बाइक स्क्रैम्बलर 2जी की बुकिंग लाइन को ओपन कर दिया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी स्क्रैम्बलर 2जी की लॉन्च डेट का भी खुलासा जल्द ही करने वाली है।

स्क्रैम्बलर 2जी बाइक कीमत

बाइक के लॉन्च की आधिकारिक जानकारी अभी कंपनी की ओर से नहीं दी गई है। डुकाटी की स्क्रैम्बलर 2जी बाइक की शुरुवाती कीमत 10.39 लाख रुपये होने की उम्मीद की जा रही है। इसके टॉप वैरिएंट की एक्स शोरुम कीमत करीब 12 लाख रुपये हो सकती है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story