×

Evolt Pony Electric Scooter: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और आकर्षक डिजाइन पर हो जायेंगे फ़िदा, जाने क्या है फीचर्स

Evolt Pony Electric Scooter: नॉर्मल चार्जर से 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज होने वाले बैटरी पैक पर मिल रहा 3 साल की वारंटी का ऑफर वहीं इसके इलेक्ट्रिक मोटर पर 6 महीने की वारंटी, 1432 रुपये की आसान EMI में घर लाएं जबरदस्त Electric Scooter

Jyotsna Singh
Published on: 18 March 2023 8:20 AM GMT
Evolt Pony Electric Scooter: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और आकर्षक डिजाइन पर हो जायेंगे फ़िदा, जाने क्या है फीचर्स
X
Evolt Pony Electric Scooter (photo: social media )

Evolt Pony Electric Scooter: बढ़ती महंगाई और डीजल पेट्रोल की कीमतों के विकल्प में आज हम कम कीमत में आकर्षक डिजाइन और लंबी रेंज का दावा करने वाले टू व्हीलर्स की तलाश में रहते हैं। आम आदमी की इस विषम होती आर्थिक स्थिति को देखते हुए टू व्हीलर्स कंपनियों ने कम रेंज के ईवी सेगमेंट में इधर कई वाहन मार्केट में लॉन्च किए हैं। इसी पीढ़ी का एक और जबरदस्त Evolet Pony इलेक्ट्रिक स्कूटर जो कम कीमत और आकर्षक डिजाइन के लिए पसंद किया जाता है।

इवोल्ट पोनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की देश के व्हीकल मार्केट में अपनी अलग पहचान है। जिसकी खास वजह इसका आकर्षक लुक और कम कीमत है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ ही कई आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराती है। अगर आप भी इस समय इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं। तो आपके लिए यह एक लो बजट में एक मुनाफे से भरा विकल्प हो सकता है। आइए जानते हैं इस ईवी से जुड़े फैक्ट्स....

Evolet Pony Electric Scooter की रेंज

इस स्कूटर के फ्रंट में हाइड्रॉलिक सस्पेंशन और रियर में डबल शॉकर विद डुअल तकनीक वाला सस्पेंशन सिस्टम भी मिलता है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात करें तो एक बार फुल चार्ज होने के बाद इस स्कूटर को 80 किमी तक चला सकते हैं। इसके साथ इस स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस स्कूटर में कंपनी ने अलॉय व्हील और ट्यूब लेस टायर दिए हैं।

Evolet Pony Electric Scooter के फीचर्स

Evolet Pony Electric Scooter के फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, डिजिटल ट्रिप मीटर, ई-एबीएस, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, मोबाइल एप्लिकेशन, पास स्विच, लो बैटरी इंडिकेटर और एलईडी टर्न सिग्नल लैंप जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Evolet Pony Electric Scooter का फाइनेंस प्लान

इस इलेक्ट्रिक स्कटर की कीमत की बात करें तो कंपनी ने 57,999 रुपये की शुरुआती कीमत में मार्केट में पेश किया है। जबकि इसे आप 1,432 रुपये की आसान सी EMI पर खरीद सकते हैं। बैंक के द्वारा लिया गया लोन 3 साल की समयावधि के लिए होता है जिस पर मासिक किश्तों पर लागू 9.5 फीसदी का ब्याज बैंक को अदा करना होता है। इस तरह के फाइनेंस प्लान को लेने के लिए ग्राहक के बैंक से संबंधित पेपर सब कुछ अपडेट होना चाहिए साथ ही सिबिल रिकॉर्ड भी साफ सुथरा होना चाहिए।

Evolet Pony Electric Scooter के बैटरी

कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में BLSD तकनीक पर बेस्ड 250 वॉट पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर उपलब्ध कराती है। इसके साथ आपको 1.4KWH क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक मिलता है। नॉर्मल चार्जर की चार्जर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक को सिर्फ 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगे बैटरी पैक पर आपको 3 साल की वारंटी भी मिल रही है। वहीं इसके इलेक्ट्रिक मोटर पर भी कंपनी 1 साल से 6 महीने की वारंटी उपलब्ध कराती है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story