×

Hero Karizma XMR 210: हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 अपनी लांच को तैयार, 29 अगस्त को इसकी खूबियों से हटेगा पर्दा

Hero Karizma XMR 210: हीरो कंपनी ने अपनी खूबियों के चलते काफी पॉपुलर मॉडल में शुमार करिज्मा मोटरसाइकिल को एक बार फिर नए कलेवर के साथ मार्केट में लाने की तैयारी कर रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 17 Aug 2023 2:17 AM GMT
Hero Karizma XMR 210: हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 अपनी लांच को तैयार, 29 अगस्त को इसकी खूबियों से हटेगा पर्दा
X
Hero Karizma XMR 210 (photo: social media )

Hero Karizma XMR 210: हीरो मोटोकॉर्प वैसे तो दो पहिया वाहनों की रेंज में अपने शानदार प्रोडक्ट के चलते ऑटो जगत में खासा लोकप्रिय ब्रांड मानी जाती है। हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स का भी एक विस्तृत मार्केट मौजूद हैं । जहां कंप्यूटर बाइक्स से लेकर स्पोर्ट्स बाइक्स में, हर रेंज और हर बजट में कोई न कोई बाईक मौजूद मिल ही जाती है। हीरो कंपनी ने अपनी खूबियों के चलते काफी पॉपुलर मॉडल में शुमार करिज्मा मोटरसाइकिल को एक बार फिर नए कलेवर के साथ मार्केट में लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी अपनी इस बाईक में इस बार पहले से भी ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ कई अत्याधुनिक तकनीक से लैस फीचर्स खूबियों से लैस कर मार्केट में उतारने की योजना बना रही है।

हीरो कंपनी अपनी अपकमिंग बाईक हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 की बिक्री अपने प्रीमियम डीलरशिप नेटवर्क के माध्यम से करने की तैयारी है। आइए जानते हैं हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में..

हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 कीमत

करिज्मा एक्सएमआर 210 जैसे -जैसे अपने लॉन्च के करीब आ रही है, इसकी खूबियों से धीरे -धीरे पर्दा हटता जा रहा है।

हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 कीमत की बात करें तो इस बाइक की कीमत 2 लाख रुपये के करीब होने की उम्मीद की जा रही है। भारतीय ऑटोमार्केट में हीरो कंपनी की इस बाईक का मुकाबला यामाहा YZF R15 V4 और रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 से होगा।

करिज्मा एक्सएमआर 210 फीचर्स

नई करिज्मा एक्सएमआर 210 की लीक हुई स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस बाईक में बेहद खास खूबियों में शामिल स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न बाई टर्म नेविगेशन सिस्टम जैसी सुविधाएं मिलेंगी। साथ ही इस बाईक में उपलब्ध एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अंतर्गत इसमें ट्रिप मीटर रीडिंग, स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, गियर पोजिशन इंडिकेटर, टैकोमीटर सहित कई महत्वपूर्ण जानकारियां राइडर की सुविधा के लिए उपलब्ध मिलेंगी।

करिज्मा एक्सएमआर 210 इंजन

नई हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 में इंजन पावर की बात करें तो इस बाईक में सेफ्टी फीचर्स में एक डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम मिलेगा। इसी के साथ एक बेहद स्ट्रॉन्ग 210cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलेगा, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ 25bhp की पॉवर और 30Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। फ्रंट फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।इस इंजन को एक ट्रेलिस फ्रेम पर निर्मित किया गया है।

हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 डिजाइन

हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 का डिज़ाइन की बात करें तो इसे अधिक स्पोर्टी बनाने के लिए ब्लैक-आउट अलॉय व्हील, एक एलईडी हेडलैंप और टेललैंप और एक रिवर्स एग्जास्ट जैसे एलिमेंट्स मिलेंगे। ये बाइक अपने भौकाली लुक के चलते पहले भी काफी लोकप्रियता बटोर चुकी है। इस बार उम्मीद की जा रही है कि हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 का स्टाइल इसके पुराने मॉडल से काफी कुछ अलग हो सकता है। इसमें एक आकर्षक आर्किटेक फ्यूल टैंक, कॉम्प्लेक्स डिजाइन वाले पैनल, ऊंचे हैंडलबार और ड्यूल सीटिंग पोजीशनिंग भी शामिल दी गई है। इसके फ्रंट में एक शानदार फेयरिंग मिलेगी, जो हेडलाइट से जुड़ी हुई है।

किससे होगा मुकाबला

भारतीय ऑटो मार्केट में नई हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 की सीधी टक्कर रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 से इसकी खूबियों के आधार पर हो सकती है। रॉयल एनफील्ड बुलेट एक्स शोरूम कीमत पर 1.60 लाख रुपये में अपनी शुरुवाती कीमत पर उपलब्ध है। 350 में एक 346cc का इंजन मिलता है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story